बंद हुआ KBC, जाते जाते अमिताभ ने खोला ‘श्रीवास्तव’ से ‘बच्चन’ बनाने का राज़

0
275

75 वर्षीय अमिताभ बच्चन ने टीवी को एक बार फिर अलविदा कह दिया है। इतनी उम्र होने के बावजूद अमिताभ अपने हर एपिसोड में गजब का उत्साह दिखते थे. उनका मोस्ट पॉपुलर गेम शो ‘केबीसी 9’ का फिनाले एपिसोड मंगलवार को प्रसारित हुआ। इस शो ने सलमान खान के बिग बॉस को अच्छी खासी चुनौती दी है. इसका फिनाले एपिसोड काफी खास था। लोगों ने नम आंखों से साथ ‘बिग बी’ को अलविदा कहा। जाते जाते अमिताभ ने अपनी ज़िन्दगी से जुड़े कुछ राज़ भी खोले, दुनिया को बताया कि कैसे श्रीवास्तव सरनेम की जगह उन्हें बच्चन सरनेम मिला।

बंद हुआ KBC, जाते जाते अमिताभ ने खोला 'श्रीवास्तव' से 'बच्चन' बनाने का राज़ 1

अमिताभ ने शो में स्वीकारा कि उनका सरनेम श्रीवास्तव होता है, लेकिन उनके पिता हरिवंश राय बच्चन जात-पात में भेदभाव देखना पसंद नहीं करते थे। ऐसे में उन्होंने तय किया कि वह अपने नाम के साथ कोई भी सरनेम इस्तेमाल नहीं करेंगे। अमिताभ के पिता एक बहुत बड़े कवी थे.

बंद हुआ KBC, जाते जाते अमिताभ ने खोला 'श्रीवास्तव' से 'बच्चन' बनाने का राज़ 2

अमिताभ ने बच्चन शब्द के बारे में भी बताया. इसका जिक्र करते हुए ‘बिग बी’ कहते हैं कि उनके बाबूजी को प्यार से घर में लोग बच्चा/बच्चन कह कर पुकारते थे, इसलिए उन्होंने इसे ही अपना सरनेम चुन लिया।

बंद हुआ KBC, जाते जाते अमिताभ ने खोला 'श्रीवास्तव' से 'बच्चन' बनाने का राज़ 3

17 साल पुराने शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ के सीजन-9 को अमिताभ की तबीयत बिगड़ने की वजह से बंद करना पड़ा है। खुद अमिताभ ने ट्वीट करके शो के ख़त्म होने की जानकारी दी. अमिताभ ने ट्वीट करके कहा था, ‘और ‘केबीसी’ खत्म हुआ.. !! सभी लोगों की अनुपस्थिति से एक उदासी है।’

बंद हुआ KBC, जाते जाते अमिताभ ने खोला 'श्रीवास्तव' से 'बच्चन' बनाने का राज़ 4

अपने ब्लॉग में ‘बिग-बी’ ने लिखा था, ‘ऐसा होने पर इस सीजन से जुड़े सभी लोग, प्रोडक्शन और ब्रॉडकास्टिंग टीम दुखी है, लेकिन आज हमने इसकी शूटिंग खत्म कर ली। पिछले महीनेभर से लगातार ‘केबीसी’ में ज्यादा से ज्यादा बोलने की वजह से मेरे वोकल कॉडर्स में इंफेक्शन हो गया और निगलने की समस्याओं से जूझ रहा हूं। एंटीबायोटिक और पेन किलर की मदद से पूरे फिनाले एपिसोड की शूटिंग कर पाया हूं।’

बंद हुआ KBC, जाते जाते अमिताभ ने खोला 'श्रीवास्तव' से 'बच्चन' बनाने का राज़ 5

बॉलीवुड के ‘शहंशाह’ ने ‘केबीसी’ के जल्द खत्म होने पर दुख जताया है। उन्होंने फैंस से वादा किया कि कुछ महीने के ब्रेक के बाद शो वापस जरूर आएगा। वो इस शो में होंगे कि नहीं, तबीयत ठीक होने के बाद वह इस पर जरूर विचार करेंगे। अब सोनी टीवी केबीसी की जगह तीन नए शो प्रसारित करेगा.  इसमें ‘पहरेदार पिया की’ का सीक्वल ‘रिश्ते लिखेंगे हम नए’, जायद खान का नया शो ‘हासिल’ और रोमांटिक-हॉरर शो ‘एक दीवाना था’ शामिल हैं। अमेरिका के एक टीवी शो से प्रेरित टीवी शो कोन बनेगा करोडपति साल 2000 में शुरू हुआ था जिसने 17 सालो का शानदार सफ़र तय किया.