पर्दे पर कभी नही बन पाई माधुरी और अमिताभ की जोड़ी. चौंकाने वाली है वजह

0
320

[ads1]

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के साथ काम करने के सपना तो हर कोई कलाकार देखता है. और उन्होंने बॉलीवुड के लगभग हर बड़े सितारे के साथ काम किया भी है. लेकिन 90 के दशक में बॉलीवुड पर राज करने वाली धक् धक् गर्ल माधुरी दीक्षित ने कभी अमिताभ बच्चन के साथ काम नही किया.

पर्दे पर कभी नही बन पाई माधुरी और अमिताभ की जोड़ी. चौंकाने वाली है वजह 1

इसकी वजह भी आपको चौंका सकती है. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स है की इसकी मुख्य वजह एक्टर अनिल कपूर है. अनिल नहीं चाहते थे कि माधुरी कभी अमिताभ के साथ काम करे. माधुरी दीक्षित ने 80 के दशक में बॉलीवुड में डेब्यू किया था। 90 के दशक में वो बड़ी सुपरस्टार बन गई थीं

पर्दे पर कभी नही बन पाई माधुरी और अमिताभ की जोड़ी. चौंकाने वाली है वजह 2

लेकिन एक वक्त ऐसा भी था जब उनकी फिल्‍में लगातार फ्लॉप हो रही थीं। तब कोई हीरो उनके साथ काम करने को तैयार नहीं था। उस वक़्त अनिल कपूर ने उनके साथ काम किया. दोनों ने ‘राम लखन’, ‘हिफाजत’, ‘परिंदा’, ‘किशन कन्हैया’, ‘जीवन एक संघर्ष’, ‘घरवाली बाहरवाली’, ‘खेल’, ‘बेटा’ और ‘तेजाब’ जैसी कई ब्लॉकबस्टर और सुपरहिट फिल्मों में साथ काम किया है।

पर्दे पर कभी नही बन पाई माधुरी और अमिताभ की जोड़ी. चौंकाने वाली है वजह 3

इसके बाद माधुरी का करियर फिर रफ़्तार पकड़ने लगा. कहा जाता है कि अनिल कपूर खुद तो स्टार थे ही, उन्होंने माधुरी को सुपरस्टार बना दिया. लेकिन परदे की ये हिट जोड़ी जल्द ही परदे से गायब हो गई. दरअसल माधुरी का नाम अनिल के साथ जोड़ा जाने लगा था.  उस दौर में अनिल कपूर भी माधुरी को अपनी हर फिल्म में लेने के लिए जोर लगाते। हर निर्माता-निर्देशक से वो रिक्वेस्ट करते कि उनकी फिल्म में माधुरी को ही लिया जाए। कहा जाता है कि अनिल तब माधुरी को लेकर थोड़े पजेसिव भी हो गए थे

पर्दे पर कभी नही बन पाई माधुरी और अमिताभ की जोड़ी. चौंकाने वाली है वजह 4

इसी क्रम में माधुरी के पास अमिताभ बच्‍चन के साथ काम करने का ऑफर आया। उन्‍होंने इसकी चर्चा अनिल कपूर से की। रिपोर्ट्स के मुताबिक, अनिल ने उन्‍हें ऑफर ड्रॉप करने को कहा। माधुरी और अनिल का रिश्‍ता उन दिनों बहुत गहरा था और माधुरी अनिल कपूर को माना नही कर सकी. इसके बाद दोनों की जोड़ी फिर कभी नहीं बनी। हालांकि, फिल्‍म ‘बड़े मियां छोटे मियां’ में माधुरी ने ‘ओए मखना’ सॉन्‍ग पर अमिताभ के साथ डांस जरूर किया है।

https://youtu.be/O0ccFRDTyGk

[ads2]