श्रीदेवी और शशि कपूर को ऑस्कर पुरस्कार समारोह में दी श्रद्धांजलि!

0
425

श्रीदेवी और शशि कपूर को ऑस्कर पुरस्कार समारोह में दी श्रद्धांजलि! 1

हॉलीवुड के डॉल्बी थिएटर में ऑस्कर पुरस्कार समारोह की धूम जारी है। इस बीच मेमोरियम सेक्शन में बॉलीवुड के दिवंगत अभिनेता शशि कपूर और श्रीदेवी को भी याद किया गया और उन्हें ट्रिब्यूट दिया गया है।गौरतलब है कि शशि कपूर भारत के उन चुनिंदा अभिनेताओं में से रहे हैं जिन्होंने हॉलीवुड में भी काम किया है और बीते साल 4 दिसंबर को उनके निधन हो गया था। ऑस्कर के अकादमी अवार्ड के दौरान शशि कपूर को भी याद कर उन्हें ट्रिब्यूट दिया गया। शशि कपूर ने ‘Shakespeare Wallah’ (1965), ‘बॉम्बे टॉकी’ (1970) ‘सिद्धार्थ’ (1972 ) आदि हॉलीवुड फ़िल्मों में भी अपने अभिनय के जौहर दिखा चुके है।

श्रीदेवी और शशि कपूर को ऑस्कर पुरस्कार समारोह में दी श्रद्धांजलि! 2

बता दें कि शशि कपूर भारत के उन चुनिंदा अभिनेताओं में से रहे हैं जिन्होंने हॉलीवुड में भी काम किया है और बीते साल उनके निधन से एक युग का अंत हुआ। ऑस्कर के अकादमी अवार्ड के दौरान शशि कपूर को भी याद कर उन्हें ट्रिब्यूट दी गई। शशि के अलावा हाल ही में इस दुनिया से विदा लेने वाली दिग्गज अभिनेत्री श्रीदेवी को भी ट्रिब्यूट दिया गया है। राजकीय सम्मान के साथ उनकी अंतिम विदाई हुई। उनके जाने से परिवार के साथ-साथ पूरी बॉलीवुड इंडस्ट्री गम में डूबा हुई है।

अकादमी अवार्ड्स में बेस्ट एक्टर का ख़िताब फ़िल्म ‘डार्केस्ट आर’ के लिए गैरी ओल्डमैन ने जीता है फ़िल्म ‘थ्री बिलबोर्डस आउट साइड एबिंग, मिसूरी’ के लिए फ्रांसेस मैकडोरमेंड को बेस्ट एक्ट्रेस का ख़िताब दिया गया। सर्वश्रेष्ठ डायरेक्टर का ख़िताब गीलर्मो डेलटोरो को फ़िल्म ‘द शेप ऑफ वॉटर’ के लिए मिला है। जबकि ‘द शेप ऑफ वॉटर’ फ़िल्म को बेस्ट फ़िल्म का अवार्ड भी दिया गया! इस फ़िल्म ने कुल 4 श्रेणियों में अवार्ड जीते! गौरतलब है कि 90वें अकादमी अवॉर्ड्स में फ़िल्म ‘शेप ऑफ वॉटर’ को सबसे ज़्यादा 13 नॉमिनेशन मिले है।