अभी अभी इस मशहूर टीवी अभिनेत्री का हुआ निधन, शोक में डूबा टीवी जगत

0
395

फेमस टीवी शो प्रतिज्ञा फेम सीनियर एक्ट्रेस अमिता अद्गाता की मंगलवार रात मौत हो गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक अमिता लंबे टाइम से बीमार थीं और इसी वजह से पिछले 4 दिन से अस्पताल में एडमिट थी। इलाज के दौरान उन्हें लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया था उनका निधन फेफड़ों के नाकाम होने के चलते हुआ। उन्होंने टीवी शो ‘मन की आवाज प्रतिज्ञा’ में ‘अम्मा’ का किरदार निभाया था। अमिता ने इन टीवी शोज के अलावा ‘महाराणा प्रताप’, ‘बाबा ऐसो वर ढूंढो’ और ‘डोली अरमानों की’ जैसे धारावाहिकों में काम किया। टीवी शो ‘कुछ रंग प्यार के ऐसे भी’ में अमिता की एंट्री शादी की तैयारियों वाले ट्विस्ट के दौरान हुई।

अभी अभी इस मशहूर टीवी अभिनेत्री का हुआ निधन, शोक में डूबा टीवी जगत 1

अमिता साल 1979 से लेकर 1990 तक दूरदर्शन से जुड़ी रही थीं। उनके दो बच्चे हैं – रुचिन उद्गाता और ऋषभ उद्गाता। रिपोर्ट्स के मुताबिक, उनका अंतिम संस्कार गुरुवार को किया जाएगा। अभी उनके परिजन उनके बड़े बेटे के विदेश से लौट आने का इंतजार कर रहे हैं। टीवी शो ‘रुई का बोझ’ में अमिता के साथ काम कर चुकीं एक्ट्रेस आभा परमार ने बताया, “हम दोस्तों से ज्यादा सगी बहनों की तरह थे। मैं कानपुर से थी और वह लखनऊ से। मुझे इस बात की जानकारी नहीं थी कि उनकी तबीयत इतनी ज्यादा खराब है।”

अमिता की मौत पर दुख जताते हुए उनकी को-स्टार अभा परमार ने कहा, “यह बहुत दुखद है। मुझे उनसे मिलने की कई दिनों से इच्छा थी लेकिन मेरा आना नहीं हो सका। हम दोनों ने साथ काम किया है, वो मेरी बहन की तरह थी। अमिता टीवी शोज के साथ-साथ फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं। उन्होंने परिणीति चोपड़ा के साथ ‘हंसी तो फंसी’ और ऐश्वर्या राय के साथ ‘सरबजीत’ में काम किया था।
अभी अभी इस मशहूर टीवी अभिनेत्री का हुआ निधन, शोक में डूबा टीवी जगत 2

अमिता उद्गाता की करीबी दोस्त एक्ट्रेस आभा परमार ने कहा कि हम दोस्तों से ज्यादा बहनों की तरह थे. मैं कानपुर से हूं और वो लखनऊ से थी. वह बहुत अच्छी अभिनेत्री थीं और हमने अपने जीवन के संघर्षों का सामना एक साथ किया