ये है बॉलीवुड बॉलीवुड के अभिनेता जैकी श्रॉफ का परिवार, एक हादसे में खो चुके है अपने भाई को!

0
358

[ads1]

अपने ज़माने के मशहूर एक्टर जैकी श्रॉफ  उन चुनिंदा एक्टर्स में से एक हैं, जिन्होंने बिना किसी फिल्मी बैकग्राउंड के बॉलीवुड में अपना खास मुकाम बनाया। फिल्मों में आने से पहले जैकी ने कुछ विज्ञापनों में भी काम किया। जैकी ने अपने करियर की शुरूआत साल 1982 में आई देवानंद की फिल्म ‘स्वामी दादा’ से की। हालांकि इस फिल्म में उन्होंने छोटी भूमिका ही निभाई लेकिन इस दौरान सुभाष घई ने उनका अभिनय देखा। बाद में शोमैन सुभाष घई ने 1983 में अपनी फिल्म ‘हीरो’ में उन्हें लीड रोल दिया और देखते ही देखते जैकी बॉलीवुड के सुपरस्टार बन गए। जैकी को यह नाम ‘जैकी’ भी सुभाष घई ने ही दिया।

ये है बॉलीवुड  बॉलीवुड के अभिनेता जैकी श्रॉफ का परिवार, एक हादसे में खो चुके है अपने भाई को! 1

बॉलीवुड एक ऐसा इंडस्ट्री है जहां पर कई एक्टर्स आते हैं और चले जाते हैं लेकिन उनमें से बहुत कम ही ऐसे होते हैं जो लोगों के दिलों में अपनी जगह बनाने में कामयाब हो पाते हैं। आज हम ऐसे ही एक अभिनेता के बारे में जानने जा रहे हैं जो कि अपने बेहतरीन अभिनय के लिए पूरे भारत में मशहूर है और उस अभिनेता का नाम जैकी श्रॉफ है। आप सभी को जैकी श्रॉफ के बारे में तो पता ही होगा लेकिन आज हम उनके नहीं बल्कि उनके परिवार के बारे में जानने वाले हैं जिनसे आप सभी लोग अनजान होंगे।

ये है बॉलीवुड  बॉलीवुड के अभिनेता जैकी श्रॉफ का परिवार, एक हादसे में खो चुके है अपने भाई को! 2

ये है बॉलीवुड  बॉलीवुड के अभिनेता जैकी श्रॉफ का परिवार, एक हादसे में खो चुके है अपने भाई को! 3

जैकी का जन्म महाराष्ट्र के लातूर जिले में स्थित उदगीर में एक गुजराती परिवार में हुआ। उनके पिता का नाम काकूभाई श्रॉफ और मां का नाम रीता है। जैकी के परिवार में पत्नी आयशा श्रॉफ और दो बच्चे हैं। जैकी के बेटे का नाम टाइगर और बेटी का कृष्णा है। टाइगर बॉलीवुड के उभरते एक्टर्स में से एक हैं। जैकी की सफल फिल्मों में तेरी मेहरबानियां, कर्मा, राम-लखन, त्रिदेव, परिंदा, दूध का कर्ज, इज्जत, 100 डेज, खलनायक, आइना, देवदास शामिल हैं। साल 2014 में आई फिल्म धूम-3 में भी जैकी ने काम किया। अपने चार दशक के करियर में जैकी ने 9 भाषाओं की 175 से भी ज्यादा फिल्मों में काम किया।

ये है बॉलीवुड  बॉलीवुड के अभिनेता जैकी श्रॉफ का परिवार, एक हादसे में खो चुके है अपने भाई को! 4

सबसे पहले हम बात करेंगे उनके पिताजी के बारे में जिनका नाम काकूभाई श्रॉफ था। जैकी श्रॉफ की मां का नाम रीता श्रॉफ था। जैकी श्रॉफ का एक भाई भी है जिसका नाम हेमंत श्रॉफ है। बता दे की एक हादसे में इनके भाई की मौत हो गयी थी, जिसके जैकी श्रॉफ पर ज़िम्मेदारी आ गयी थी, जैकी श्रॉफ की पत्नी का नाम आयशा श्रॉफ है जो कि एक मॉडल, एक्ट्रेस  और फिल्म प्रोडूसर है। टाइगर श्रॉफ के दो बच्चे भी हैं एक बेटा और एक बेटी। उनके बेटे का नाम टाइगर श्रॉफ है जो कि एक मशहूर अभिनेता है। उनकी बेटी का नाम कृष्णा श्रॉफ जो कि एक फिल्ममेकर है।

[ads2]