बॉलीवुड की वह अभिनेत्रियां जिन्होंने मिस इंडिया और मिस वर्ल्ड का ताज जीता है, देखे तस्वीरे!

0
486

भारत दुनिया की सबसे खूबसूरत महिलाओं वाला देश है यहाँ की फिल्म इंडस्ट्री में ऐसी बहुत सी अभिनेत्री है जो विश्व की सबसे सुंदर महिलाएं हैं । खूबसूरती की प्रतियोगिताओं को जीतने के जरिये इन महिलाओं को अपनी प्रतिभाओं को दिखाने के लिए एक मंच मिल गया जिससे इन्होंने लाखों लोगों को अपना दीवाना बनाया है। आज हम बात करने जा रहे हैं बॉलीवुड की ऐसी खूबसूरत अभिनेत्रियों के बारे में जिन्होंने विश्व सुंदरी तथा मिस इंडिया का खिताब जीत भारत का नाम ऊँचा किया है।

बॉलीवुड की वह अभिनेत्रियां जिन्होंने मिस इंडिया और मिस वर्ल्ड का ताज जीता है, देखे तस्वीरे! 1

जीनत अमान :- अपने जामने की फैमस अभिनेत्री जीनत अमान दक्षिण एशिया की पहली महिला थी जिन्होंने मिस एशिया पैसिफिक का खिताब जीता था, ज़ीनत ने कई हिट फिल्मे की है,  ‘सत्यम शिवम सुंदरम और रोटी कपड़ा मकान’ जैसी बड़ी फिल्मों में काम किया है।

बॉलीवुड की वह अभिनेत्रियां जिन्होंने मिस इंडिया और मिस वर्ल्ड का ताज जीता है, देखे तस्वीरे! 2

जूही चावला :- बॉलीवुड की पोपुलर अभिनेत्री रह चुकी जूही चावला सन 1984 की मिस इंडिया कांटेस्ट की विजेता रह चुकी हैं,जूही ने एक प्रसिद्ध कारोबारी जय मेहता से शादी की और अब वह अपनी शादीशुदा जिंदगी में बहुत खुश है, जूही ने कई हिट फिल्मे की है।

बॉलीवुड की वह अभिनेत्रियां जिन्होंने मिस इंडिया और मिस वर्ल्ड का ताज जीता है, देखे तस्वीरे! 3

नम्रता शिरोडकर :- बॉलीवुड की खुबसूरत अभिनेत्री नम्रता शिरोडकर ने सन 1993 में फेमिना मिस इंडिया का अवार्ड जीता था, इन्होने मिस यूनिवर्स मैं भारत का प्रतिनिधित्व किया और यह पांचवें स्थान पर रही और उसी साल इन्होंने मिस एशिया पैसिफिक का खिताब भी जीता था, इन्होने साउथ फिल्म इंडस्ट्री के पोपुलर एक्टर महेश बाबु से शादी की है।

बॉलीवुड की वह अभिनेत्रियां जिन्होंने मिस इंडिया और मिस वर्ल्ड का ताज जीता है, देखे तस्वीरे! 4

सुष्मिता सेन :- बॉलीवुड अभिनेत्री सुष्मिता सेन को सन 1994 में मिस यूनिवर्स की खिताब से नवाजा गया, बॉलीवुड की इस शानदार अभिनेत्री ने अपने करियर की शुरुआत ‘दस्तक’ फिल्म से की थी सुष्मिता ने दो लड़कियों को गोद लिया हुआ है और मैं उनके साथ बहुत खुश हैं।

बॉलीवुड की वह अभिनेत्रियां जिन्होंने मिस इंडिया और मिस वर्ल्ड का ताज जीता है, देखे तस्वीरे! 5

 ऐश्वर्या राय :-  बॉलीवुड की सबसे खुबसूरत अभिनेत्रियों में से एक अभिनेत्री ऐश्वर्या राय दुनिया की सबसे खूबसूरत महिलाएं जिन्होंने 1994 में मिस वर्ल्ड का खिताब जीता था, उन्होंने ना केवल बॉलीवुड में तथा हॉलीवुड में भी अपने अभिनय को पहचान दी है।

बॉलीवुड की वह अभिनेत्रियां जिन्होंने मिस इंडिया और मिस वर्ल्ड का ताज जीता है, देखे तस्वीरे! 6

 नेहा धूपिया :- बॉलीवुड एक्ट्रेस नेहा धूपिया ने साल 2002 में फेमिना मिस इंडिया का खिताब जीता था, नेहा ने फिल्म इंडस्ट्री में फिल्म  ‘जूली और कयामत’ से की थी, आप को बता दे की हाल ही में इन्होने अपने प्रेमी अंगद बेटी के साथ शादी की है, और वे बहुत जल्द माँ भी बनने वाली है।

बॉलीवुड की वह अभिनेत्रियां जिन्होंने मिस इंडिया और मिस वर्ल्ड का ताज जीता है, देखे तस्वीरे! 7

लारा दत्ता :- लारा दत्ता जो कि बहुत सफल अभिनेत्री हैं और इन्होंने साल 2000 में मिस यूनिवर्स का खिताब जीता था! मॉडलिंग कथा TV में ऐड करने के बाद लारा ने ‘अंदाज़’ फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू किया|अब इन्होने टेनिस के खिलाड़ी महेश भूपति से शादी कर ली है और यह एक लड़की की मां है।

बॉलीवुड की वह अभिनेत्रियां जिन्होंने मिस इंडिया और मिस वर्ल्ड का ताज जीता है, देखे तस्वीरे! 8

प्रियंका चोपड़ा :- बॉलीवुड की देशी गर्ल अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ने साल 2000 में विश्व सुंदरी का खिताब जीता था ,प्रियंका ना केवल बॉलीवुड तथा विश्व भर में अपना नाम कमा कर भारत का नाम रोशन कर रही हैं, हाल ही में प्रियंका ने अपने प्रेमी निक जोनस के साथ सगाई की है और जल्द ही वे शादी करने वाली है।

बॉलीवुड की वह अभिनेत्रियां जिन्होंने मिस इंडिया और मिस वर्ल्ड का ताज जीता है, देखे तस्वीरे! 9

दीया मिर्जा :- बॉलीवुड की खुबसूरत अभिनेत्री दीया मिर्जा ने साल 2000 में मिस एशिया पैसिफिक का खिताब जीता और हिंदी फिल्म ‘रहना है तेरे दिल में’ से बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत की। दीया पिछले कुछ दिनों से एक फिल्म इंडस्ट्री में नहीं है लेकिन युवाओं को उनकी गुड़िया जैसी शक्ल और फिट शरीर काफी पसंद आता है  दिया आजकल  सामाजिक कामों में ज्यादा दिखाई देती हैं।

बॉलीवुड की वह अभिनेत्रियां जिन्होंने मिस इंडिया और मिस वर्ल्ड का ताज जीता है, देखे तस्वीरे! 10

 गुल पनाग :- गुल पनाग ने 1999 में मिस इंडिया का खिताब जीता था, गुल ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत साल 2003 में फिल्म ‘धूप’ से की थी और इन्होंने टीवी सीरियल में भी काम किया है, आपको बात दे की कुछ समय पता चल है की गुल ने एक बेटे को जन्म दिया है, और अब वे फिल्म इंडस्ट्री से दूर है और एक पाइलेट के रूप में काम कर रही है।