बॉलीवुड के नामी सितारे जिन्होंने घरवालों के डर से भाग कर शादी कर ली !

0
261

दोस्तों पीछे साल कई  सितारों ने अपने प्यार के साथ शादी कर अपना घर बसा लिया है वेसे ही इस साल की शुरुआत में भी सितारों ने शादी कर ली है, लेकिन एक समय था जब कुछ सितारों को अपने प्यार को पाने के लिए परिवार के खिलाफ जाना पड़ा था, बता दें निजी जिंदगी में भी फ़िल्मी सितारों को अपना प्यार पाने में काफी जद्दोजहद करनी पड़ती है। आज हम कुछ ऐसे नामी सितारों के बारे में बात कर रहे है जिन्होंने अपने प्यार को पाने के लिए खूब संघर्ष किया और जब बात नहीं बन पायी तो घर से भाग कर शादी की। 

शम्मी कपूर और गीता बाली

बॉलीवुड के नामी सितारे जिन्होंने घरवालों के डर से भाग कर शादी कर ली ! 1

अपने ज़माने के जाने माने अभिनेता शम्मी कपूर को रंगीन रातें’ फिल्म की शूटिंग के दौरान  अपने से एक साल बड़ी एक्ट्रेस गीता बाली से प्यार हो गया था लेकिन उनका परिवार इस रिश्ते को कुबूल नही करता इस लिए दोनों ने मदिर में जा कर शादी कर ली थी।

आशा भोसले और गणपतराव भोसले

बॉलीवुड के नामी सितारे जिन्होंने घरवालों के डर से भाग कर शादी कर ली ! 2

बॉलीवुड की मशहूर गायिका आशा भोंसले ने अपने परिवार की मर्जी के बगैर महज 16 साल उम्र में अपने 31 वर्षीय पर्सनल सेक्रेटरी गणपत राव भोंसले से शादी कर ली थी। हालांकि 1960 में इनकी शादी बुरी तरह टूट गयी। 1980 में आशा ने मशहूर सिंगर और कम्पोजर आर डी बर्मन से शादी की।

जीतेन्द्र और शोभा

बॉलीवुड के नामी सितारे जिन्होंने घरवालों के डर से भाग कर शादी कर ली ! 3

अपने जमाने के सुपरस्टार जीतेन्द्र का अफेयर उस समय की कई बड़ी अभिनेत्रियों के साथ रहा लेकिन वे अपनी बचपन की दोस्त शोभा  से प्यार करते थे और वो भी जीतेन्द्र से प्यार करती थी। जीतेन्द्र ने खुद कबूला है की 43 साल पहले शरद पूर्णिमा के दिन दोनों ने भाग कर शादी की थी।

आमिर खान और रीना दत्ता

बॉलीवुड के नामी सितारे जिन्होंने घरवालों के डर से भाग कर शादी कर ली ! 4

 बॉलीवुड फिल्म जगत के जाने माने अभिनेता आमिर खान और रीना दत्ता पडोसी थे और बचपन से ही एक दुसरे से प्यार करते थे। अलग अलग धर्मों के होने की वजह से जब शादी होना मुश्किल लगा तो दोनों ने घर से भागकर रजिस्टरार के ऑफिस में शादी कर ली। उस वक्त आमिर की उम्र 21 साल के थे और रीना की उम्र 19 साल थी।

भाग्यश्री और हिमालय दसानी

बॉलीवुड के नामी सितारे जिन्होंने घरवालों के डर से भाग कर शादी कर ली ! 5

बॉलीवुड के दबंग अभिनेता सलमान खान के साथ  फिल्म मैंने प्यार किया’ में नज़र आने वाली एक्ट्रेस भाग्यश्री की उम्र 21 साल थी जब उन्होंने अपने स्कूल के प्यार हिमालय से शादी की। वे अपनी पहली फिल्म से ही फिल्म जगत में पोपुलर हो गई थी, एक स्कूल ट्रिप के दौरान हिमालय ने उन्हें प्रोपोज़ किया था भाग्यश्री सांगली के राजघराने से थी इसलिए इस रिश्ता उनके घर वालों को कभी मंजूर नहीं होता इसीलिए इन दोनों ने घर से भाग कर शादी कर ली थी।

सैफ अली खान और अमृता सिंह

बॉलीवुड के नामी सितारे जिन्होंने घरवालों के डर से भाग कर शादी कर ली ! 6

बॉलीवुड के नवाब अभिनेता सैफ उस समय 21 साल के थे और बॉलीवुड में अपने करियर को बनाने की कोशिश कर रहे थे लेकिन जब उन्हें अपने से 12 साल बड़ी और कामयाब एक्ट्रेस अमृता सिंह से प्यार हो गया। और दोनों ने शादी करने का फैसला कर लिया लेकिन इनके घर वाले इस रिश्ते के खिलाफ थे, इसलिए दोनों को 1991 में भागकर शादी करनी पड़ी।