बॉबी डार्लिंग ने मांगा तलाक और भत्ता, पति ने शादी की वैधता पर उठाए सवाल!

0
360

बॉलीवुड और टीवी इंडस्ट्री में गे का रोल कर मशहूर हुईं एक्ट्रेस ‘बॉबी डार्लिंग’ उर्फ पाखी शर्मा लंबे समय बाद फिर चर्चा में हैं। बॉबी डार्लिंग का असली नाम पंकज शर्मा था। नवंबर 2015 में उन्होंने सेक्स री-असाइनमेंट सर्जरी कराई थी, जिसके बाद उन्होंने पाखी नाम रख लिया था। सेक्स चेंज कराने के बाद वह पाखी शर्मा बन गई थीं। उन्होंने हिंदू रीति-रिवाज से फरवरी 2016 में भोपाल में शादी की थी। बॉबी डार्लिंग ने मांगा तलाक और भत्ता, पति ने शादी की वैधता पर उठाए सवाल! 1

  उन्होंने मुंबई की कोर्ट में अपने पति से तलाक लेने की अर्जी दी है और उस डीड को कैंसल करने को भी कहा है जिसमें उन्होंने अपने पति को ओशिवारा में एक फ्लैट अक्टूबर 2016 को गिफ्ट किया था। इसके अलावा बांद्रा में फैमिली कोर्ट में हर्जाने के तौर पर पति से 2 करोड़ रुपये की मांग की है। इस मामले में पिछले सितंबर में फैमिली कोर्ट ने आदेश दिया कि जहां तक संपत्तियों की बात है यथास्थिति बनाए रखी जाए।

बॉबी डार्लिंग ने मांगा तलाक और भत्ता, पति ने शादी की वैधता पर उठाए सवाल! 2

बॉबी डार्लिंग ने मांगा तलाक और भत्ता, पति ने शादी की वैधता पर उठाए सवाल! 3

वकील भावना जाधव के माध्यम से दायर की गई तलाक की याचिका में कहा गया है कि दोनों हिंदू हैं और याचिकाकर्ता बॉबी डार्लिंग के नाम से जानी जाने वाली एक ट्रांसजेंडर हैं। इस याचिका में उन्होंने भोपाल की एक संपत्ति का स्वामित्व भी मांगा है। उन्होंने कहा है कि यह संपत्ति उन्होंने अपनी कड़ी मेहनत की कमाई से खरीदी थी लेकिन उनके ऊपर इसकी जॉइंट रजिस्ट्री का दबाव बनाया गया। उन्होंने शादी के बाद अपने साथ अपमानजनक शब्दों के प्रयोग करने और जबरदस्ती करने का भी आरोप लगाया है। 

बॉबी डार्लिंग ने मांगा तलाक और भत्ता, पति ने शादी की वैधता पर उठाए सवाल! 4 बॉबी डार्लिंग ने मांगा तलाक और भत्ता, पति ने शादी की वैधता पर उठाए सवाल! 5

वही दूसरी ओर उनके पति ने वकील जीजे रामचंदानी और हितेश रामचंदानी के माध्यम से कोर्ट में जवाब दाखिल किया है। सेक्स बदलवाकर एक्ट्रेस (महिला) बनने वाली बॉबी डार्लिंग ने पति से तलाक मांगा तो उसने हिंदू विवाह अधिनियम के अंतर्गत शादी की वैधता पर सवाल उठा दिए। पति रमणीक शर्मा के वकीलों ने जरिए कोर्ट में कहा कि हिंदू विवाह अधिनियम के तहत यह शादी अपने आप में शून्य है। घरेलू हिंसा अधिनियम, भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) या बाकी कानूनों में कहीं नहीं कहा गया है कि अगर कोई पुरुष सेक्स बदल कर महिला बन जाता है तो उसे महिला ही माना जाएगा। इस अधिनियम के मुताबिक, एक पुरुष और महिला के बीच की शादी ही वैध होती है। बता दे की पांखी शर्मा ने शादी के कुछ महीनो बाद ही पति के खिलाफ घरेलु हिंसा के लिए पुलिस में कम्प्लेंट भी कराइ थी।