पैदा होते ही कूड़े के ढेर में फेंक गये थे माँ बाप, आज है बॉलीवुड की सबसे खुबसुरत ऐक्ट्रेस!

0
664

दोस्तों हर माँ बाप को अपने बच्चे अपनी जान से भी ज्यादा प्यारे होते है चाहे वो कोई आम आदमी हो या कोई जानी मानी हस्ती हो हर माँ बाप अपने बच्चो को हमेशा सुरक्षित रखने की कोशिश करते है और रखते भी है, लेकिन दुनिया में कुछ ऐसे इन्सान भी मौजिद है जो एक मासूम से बच्चे को जन्मे के बाद अपने आपसे अलग कर देते है उसे कचरे के ढेर में या किसी नाली में फैक देते है। लेकिन ऐसे बच्चो को भी भगवान् बच्चा लेता है, ऐसा ही चुच फिल्म जगत की एक अभिनेत्री के साथ भी हो चुके है जिसे उसके जन्म के बाद उसके माँ बाप ने कचरे के ढेर में फैक दिया था लेकिन डरने की क्या बात है जब ऊपरवाला अपने साथ है” बॉलीवुड का ये गाना इस खूबसूरत लड़की पर पूरी तरह सूट होता है। मां-बाप ने ना जाने क्यों और क्या सोचकर इस लड़की को कूड़े के ढेर में फेंक दिया था लेकिन ऊपर वाले का करम ऐसा कि किस्मत की धनी ये लड़की इतनी खूबसूरत जिंदगी जी रही है जिसकी कल्पना हर कोई करता है।

पैदा होते ही कूड़े के ढेर में फेंक गये थे माँ बाप, आज है बॉलीवुड की सबसे खुबसुरत ऐक्ट्रेस! 1

पैदा होते ही कूड़े के ढेर में फेंक गये थे माँ बाप, आज है बॉलीवुड की सबसे खुबसुरत ऐक्ट्रेस! 2

  यहां जिस लड़की की बात  हो रही है वो कोई और नहीं बल्कि मिथुन चक्रवर्ती की बेटी दिशानी चक्रवर्ती हैं। दिशानी को मिथुन चक्रवर्ती ने गोद लिया और अपनी बेटी बनाकर पूरे लाड़-प्यार से पाला। अब दिशानी बड़ी हो चुकी हैं और बेहद खूबसूरत भी। आजकल दिशानी अपनी खूबसूरती के कारण काफी सुर्खियां बटोर रही हैं।लेकिन आज वही बच्ची बड़ी हो चुकी है और एक एक्ट्रेस बनने जा रही है। बात 19 साल पहले की है।

पैदा होते ही कूड़े के ढेर में फेंक गये थे माँ बाप, आज है बॉलीवुड की सबसे खुबसुरत ऐक्ट्रेस! 3

पैदा होते ही कूड़े के ढेर में फेंक गये थे माँ बाप, आज है बॉलीवुड की सबसे खुबसुरत ऐक्ट्रेस! 4

पश्चिम बंगाल में एक बच्ची को माँ बाप कचरे के ढेर में फैंक गए लेकिन बच्ची को बचा लिया गया था और वो एक गैर सरकारी संस्था के पास थी। जब ये खबर बॉलीवुड के सुपरस्टार मिथुन चक्रवर्ती को पता चली तो उन्होंने उस बच्ची को अपना लिया। उन्होंने उसे गोद ले लिया।

पैदा होते ही कूड़े के ढेर में फेंक गये थे माँ बाप, आज है बॉलीवुड की सबसे खुबसुरत ऐक्ट्रेस! 5

बता दें कि कई साल पहले की बात है जब एक स्थानीय न्यूज़पेपर में खबर छपी थी, कि किसी ने कूड़े के ढेर में एक बच्ची को फेंक दिया है। कई लोग उधर से गुजरते थे और उसे रोता हुआ देखकर यूं ही चले जाते थे। लेकिन उधर से ही गुजर रहे एक अनजान व्यक्ति ने उस बच्ची को रोता हुआ देखा तो वो उसे अपने साथ अपने घर लेकर चला गया। जब अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती ने उस खबर को पढ़ा तो उन्होंने उस व्यक्ति से तुरंत फोन पर संपर्क किया और बच्ची को गोद लेने की अपनी इच्छा जाहिर की।

पैदा होते ही कूड़े के ढेर में फेंक गये थे माँ बाप, आज है बॉलीवुड की सबसे खुबसुरत ऐक्ट्रेस! 6

मिथुन की इच्छा को जानकर उस व्यक्ति ने उनको बुला लिया और उन्होंने गोद लेने की सारी प्रक्रिया को पूरा कर बच्ची को गोद ले लिया और फिर उनका नाम दिशानी चक्रवर्ती रखा।गोद लेने के बाद मिथुन चक्रवर्ती और उनकी पत्नी योगिता ने उस बच्ची को अपनी बेटी बनाकर रखा और उतना ही प्यार दिया जितना कोई असली मां-बाप अपने बच्चे को देते हैं। मिथुन और उनकी पत्नी योगिता बाली ने उस बच्ची का नाम दिशानी रखा। उस वक़्त मिथुन जी और योगिता जी के 3 बच्चे थे लेकिन तीनो ही लड़के थे। इस बच्ची के आने से उनकी बेटी की चाहत भी पूरी हो गई। इसे उन्होंने अपनी सगी बेटी से भी ज्यादा प्यार से पाला है।

पैदा होते ही कूड़े के ढेर में फेंक गये थे माँ बाप, आज है बॉलीवुड की सबसे खुबसुरत ऐक्ट्रेस! 7

 

पैदा होते ही कूड़े के ढेर में फेंक गये थे माँ बाप, आज है बॉलीवुड की सबसे खुबसुरत ऐक्ट्रेस! 8

आज कल दिशानी न्यूयॉर्क फिल्म एकेडेमी में एक्टिंग का कोर्स कर रही हैं। वे जल्द ही भारत लौटकर एक्टिंग में अपना कैरियर बनाना चाहती है। उम्मीद है ये बच्ची एक सफल कैरियर बनाएगी और अपने परिवार और देश का नाम रोशन करेगी। और साथ ही यह संदेश देगी की बेटियां किसी से कम नही होती। एक बेटी दुनिया का हर वो काम कर सकती है जो एक बेटा कर सकता है।