जया बच्चन और अमिताभ को 24 घंटे के अंदर इस वजह से करनी पड़ी थी शादी!

0
165

दोस्तों अपने ज़माने में बॉलीवुड फिल्म जगत की जानी मानी अभिनेत्री रह चुकी अभिनेत्री जया बच्चन आज अपना 71वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं। जया बच्चन का जन्म 9 अप्रैल 1948 को जबलपुर, मध्यप्रदेश में हुआ था। 15 साल की छोटी सी उम्र से ही जया बच्चन का एक्टिंग सफ़र शुरू हो गया था,उन्होंने डायरेक्टर सत्यजीत रे की बंगाली फ़िल्म ‘महानगर’ (1963) में सह अभिनेत्री का किरदार निभाया था। तब से लेकर आज तक जया ने एक लंबा सफ़र तय किया है। बीती रात जया बच्चन को उनकी बेटी श्वेता नंदा संग डिनर डेट पर देखा गया। श्वेता व्हाइट टी-शर्ट और ब्लू डेनिम में दिखीं, वहीं जया बच्चन व्हाइट आउटफिट में नजर आईं।

जया बच्चन और अमिताभ को 24 घंटे के अंदर इस वजह से करनी पड़ी थी शादी! 1 जया बच्चन और अमिताभ को 24 घंटे के अंदर इस वजह से करनी पड़ी थी शादी! 2 जया बच्चन और अमिताभ को 24 घंटे के अंदर इस वजह से करनी पड़ी थी शादी! 3

बता दे की बॉलीवुड फिल्म जगत के महानायक सुपरस्टार अमिताभ बच्चन की पत्नी के अलावा भी उनकी एक अलग पहचान है।जया बच्चन को लाइफ ने वो सब कुछ दिया है जो किसी को कामयाब बनाती है। सिनेमा, पॉलिटिक्स, सोशल सर्विस से लेकर एक मां, सास और नानी-दादी की अपनी पारिवारिक भूमिका में भी जया आज एक सफल नाम है। जया बच्चन ने परिवार और कैरियर इस दोनों ही बहुत अच्छे तरीके से संभाला है। आज वे एक माँ दादी नानी और पत्नी का रिश्ता बहुत अच्छे तरीके सर निभा रही है। आपको जानकर आश्चर्य हो सकता है कि जब जया ‘शोले’ की शूटिंग कर रहीं थीं, तब वो मां बनने वाली थीं। तब उनके गर्भ में उनकी बड़ी बेटी श्वेता बच्चन पल रही थीं।

जया बच्चन और अमिताभ को 24 घंटे के अंदर इस वजह से करनी पड़ी थी शादी! 4

 जया बच्चन और अमिताभ की मुलाकात ऋषिकेश मुखर्जी ने अपनी फ़िल्म ‘गुड्डी’ के सेट पर कराई थी। इसके बाद 1973 में अमिताभ बच्चन और जया साथ-साथ ‘ज़ंजीर’ में नजर आए। बिग बी ने बताया – ‘वेकेशन की बात सुनकर बाबू जी ने पूछा कौन-कौन साथ जा रहा है। जया का नाम सुनते ही उन्होंने कहा कि बिना शादी के मैं जया के साथ तुम्हें नहीं जाने दूंगा। मैं उनकी बात नहीं टाल सकता था इसलिए मैंने कहा कि ठीक है हम शादी कर लेते हैं। और आनन-फानन में शादी की तैयारियां की गई और हम शादी के बंधन में बंधे। ‘जंजीर’ हिट रही और हम साथ लंदन घूमने गए’।

जया बच्चन और अमिताभ को 24 घंटे के अंदर इस वजह से करनी पड़ी थी शादी! 5

शादी के बाद जया 1981 में आई फिल्म ‘सिलसिला’ में आखिरी बार नजर आईं थी। 17 साल बाद वे दोबारा लौटी और 1998 में आई फिल्म ‘हजारी चौरासी की मां’ में नजर आईं। इसके बाद वे फिजा, द्रोण, कभी खुशी कभी गम, कल हो न हो, लागा चुनरी में दाग, जैसी फिल्म में नजर आईं। साथ ही वे राजनीति में भी नज़र आ चुकी है।