नेस वाडिया को ड्रग्स रखने के मामले में जापान की अदालत ने 2 साल की सजा सुनाई!

0
77

जापानी कोर्ट ने भारतीय उद्योगपति नेस वाडिया को ड्रग्स रखने के मामले में दो साल की सजा सुनाई है।283 साल पुराने वाडिया ग्रुप के वारिस नेस वाडिया को ड्रग्स रखने के मामले में जापान में 2 साल जेल की सजा सुनाई गई है। वहां के सपोरो जिले की कोर्ट ने वाडिया को सजा सुनाई। रिपोर्ट्स के मुताबिक नेस वाडिया 20 मार्च से पहले जापान पुलिस की हिरासत में रहे थे। बाद में जमानत पर छूटकर भारत आ गए। उन्होंने निजी इस्तेमाल के लिए ड्रग्स रखने की बात कबूल की थी।

नेस वाडिया को ड्रग्स रखने के मामले में जापान की अदालत ने 2 साल की सजा सुनाई! 1

भारत के सबसे धनी कारोबारी परिवारों में से एक नेस वाडिया को जापान में स्कीइंग की छुट्टी के दौरान ड्रग्स रखने के लिए यह सजा सुनाई गई है। किंग्स इलेवन पंजाब क्रिकेट टीम के सह-मालिक नेस वाडिया को मार्च के प्रारंभ में उत्तरी जापानी द्वीप होक्काइडो के न्यू चिटोज हवाई अड्डे पर गिरफ्तार किया गया था।सजा 5 साल के लिए सस्पेंड रहेगी। इस बीच नेस जापान में कोई और गैर-कानूनी काम करते हैं तो उन्हें जेल भेज दिया जाएगा।  इंटरनेशनल मीडिया ने यह जानकारी दी है।

नेस वाडिया को ड्रग्स रखने के मामले में जापान की अदालत ने 2 साल की सजा सुनाई! 2 नेस वाडिया को ड्रग्स रखने के मामले में जापान की अदालत ने 2 साल की सजा सुनाई! 3

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वाडिया मार्च में जापान के होक्काइडो आईलैंड के एयरपोर्ट पर गिरफ्तार किए गए थे। उनके पास 25 ग्राम ड्रग्स मिली थी।47 साल के नेस वाडिया भारत के मशहूर बिजनेसमैन नुस्ली वाडिया के सबसे बड़े बेटे हैं। फोर्ब्स के अनुसार, इनके पास 7 बिलियन की कुल संपत्ति है। वाडिया समूह में बिस्किट की दिग्गज कंपनी ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज से लेकर बजट एयरलाइन गोएयर तक शामिल है। साथ ही वे एक्ट्रेस प्रीति जिंटा के एक्स बॉयफ्रेंड हैं।