रणवीर सिंह के पास है 1000 जोड़ी जूते, महँगी कारों के भी है शौक़ीन

0
452

 

पैसा इन्सान को पूरी तरह बदल देता है. और जब आप कोई सेलिब्रिटी हो तो आपको अपने पब्लिक अपीयरेंस का भी बेहद खास ध्यान रखना पड़ता है. अक्सर देखा जाता है की बॉलीवुड सितारों को महँगी चीजों का बहुत शौक होता है. कई लाखों के जूते पहनता है तो कोई करोड़ों की घडी हाथ पे बाँधना पसंद करता है. फिल्म अभिनेता रणवीर सिंह भी इस मामले में किसी से पीछे नहीं है.

रणवीर सिंह के पास है 1000 जोड़ी जूते, महँगी कारों के भी है शौक़ीन 1

कभी फिल्म के सेट पर पैसे कमाने के लिए चाय-समोसे तक बेचने वाले रणवीर असल में अच्छी खासी प्रॉपर्टी के मालिक हैं। रणवीर सिंह के पास करीब 300 करोड़ की प्रॉपर्टी है। रणवीर सिंह का जन्म 6 जुलाई 1985 को मुंबई के एक सिंधी परिवार में हुआ। उनके पिता का नाम जगजीत सिंह भावनानी, मम्मी अंजु भावनानी और बड़ी बहन रितिका भावनानी हैं। रणवीर सिंह एक बड़ी बिजनेस फैमिली से ताल्लुक रखते हैं।

रणवीर सिंह के पास है 1000 जोड़ी जूते, महँगी कारों के भी है शौक़ीन 2

इसी सॉलिड बैकग्राउंड की वजह से ही उनके लिए कहा गया था कि ‘बैंड बाजा बरात’ को बनाने के लिए उनके पापा ने 10 लाख रुपए का इंवेस्टमेंट किया था। रणवीर के पिता बांद्रा के रियल स्टेट के व्यापारी हैं। रणवीर हमेशा से ही अभिनेता बनना चाहते थे, लेकिन कॉलेज के दिनों में उन्होंने अभिनय का ख्याल छोड़ लेखन की ओर ध्यान केंद्रित किया।

रणवीर सिंह के पास है 1000 जोड़ी जूते, महँगी कारों के भी है शौक़ीन 3

उन्होंने इंडियाना यूनिवर्सिटी, ब्लूमिंगटन (यूएसए) से बैचलर ऑफ आर्ट्स की डिग्री हासिल की है। अपने नाम से भावनानी इसलिए हटा दिया, क्योंकि उन्हें लगता है इसके साथ उनका नाम बहुत लंबा था और फिल्म इंडस्ट्री में इस नाम के साथ उन्हें अधिक अहमियत नहीं मिलती।

रणवीर सिंह के पास है 1000 जोड़ी जूते, महँगी कारों के भी है शौक़ीन 4

2015 में रणवीर सिंह ने साउथ मुंबई में 8 करोड़ का एक आलीशान अपार्टमेंट खरीदा था। वे इस घर में पिछले करीब दो साल से रह भी रहे हैं। उनकी पर्सनल इन्वेस्टमेंट करीब 75 करोड़ की बताई जाती है। इसी के साथ उनके पास अच्छा खास कार कलेक्शन भी है। उन्होंने इसी साल अपने बर्थडे से ठीक पहले 4 करोड़ की कार खरीदी है। उस समय रणवीर की एक फोटो वायरल हुई थी, जिसमें वे Aston Martin मॉडल की सफेद लग्जरी कार को ड्राइव करते हुए नजर आ रहे थे।

रणवीर सिंह के पास है 1000 जोड़ी जूते, महँगी कारों के भी है शौक़ीन 5

इससे पहले उनके पास 12 करोड़ की बुगाटी भी है, वहीं मर्सिडीज, बेंटले, रेंज रोवर और ऑडी को मिलाकर उनके पास 10 हाई लग्जरी गाड़ियां हैं। रेंज रोवर वॉग कार की कीमत 1.6 करोड़ रुपए है। जानकारी के मुताबिक, रणवीर के पास 1 हजार से भी ज्यादा जूते हैं। जिनकी कीमत करीब 70 लाख रुपए है।