इस हॉट किसिंग सीन पर माधुरी दीक्षित को 30 साल बाद भी है अफसोस

0
11584

 

अपने दौर की मशहूर अदाकारा माधुरी दिक्षित को अपने द्वारा दयावान फिल्मे में दिए गए एक किसिंग सीन पर आज भी अफ़सोस है. बात 1988 की है. इस साल आई फिल्म में माधुरी दीक्षित और विनोद खन्ना के बीच बेहद बोल्ड सीन फिल्माया गया था। आपको जानकर हैरानी होगी कि लोग सिनेमाहॉल में सिर्फ ये सीन देखने पहुंचे थे।

इस हॉट किसिंग सीन पर माधुरी दीक्षित को 30 साल बाद भी है अफसोस 1
बात उस दौर की है जब विनोद खन्ना संन्यासी का जीवन छोड़कर दोबारा फिल्मों में लौटकर आए थे। उस वक्त फिरोज खान ‘दयावान’ नाम की फिल्म बना रहे थे। विनोद और फिरोज की दोस्ती फिल्म ‘कुर्बानी’ के दौर से ही गहरी हो गई थी। फिरोज ने विनोद को ‘दयावान’ का लीड रोल ऑफर किया और विनोद ने झट से हां कर दी। ‘दयावान’ के लिए हीरो तो फाइनल हो चुका था.

इस हॉट किसिंग सीन पर माधुरी दीक्षित को 30 साल बाद भी है अफसोस 2

अब इस फिल्म के लिए हीरोइन की तलाश थी। उस दौर में कोई भी पॉपुलर अभिनेत्री इस रोल को करने के लिए तैयार नहीं थी, क्योंकि फिल्म में हीरोइन का रोल छोटा और वेश्या का था। उसके बाद अभिनेत्री के लीड रोल के लिए फिरोज ने माधुरी दीक्षित से संपर्क किया। माधुरी को जब यह फिल्म ऑफर हुई तो उनके दिल में इस बात की कसक जरूर थी कि हीरो उनसे उम्र में काफी बड़ा है लेकिन फिल्में न मिलने की मजबूरी की वजह से माधुरी ने फिल्म के लिए हां कर दी।

इस हॉट किसिंग सीन पर माधुरी दीक्षित को 30 साल बाद भी है अफसोस 3

फिरोज को विनोद खन्ना और माधुरी दीक्षित के रूप में फिल्म के हीरो-हीरोइन तो मिल चुके थे, लेकिन माधुरी के लिए इसमें एक समस्या थी. फिल्म में विनोद खन्ना और माधुरी दीक्षित के बीच एक लिप लॉक और एक इंटीमेट सीन फिल्माया जाना था। लोगों को लगा माधुरी इसके लिए राजी नहीं होंगी लेकिन माधुरी ने बिना हिचकिचाए अपने से 20 साल बड़े विनोद खन्ना के साथ ये सीन बड़ी आसानी से कर लिया। लोग माधुरी के बेबाक रवैया देखकर दंग थे.

इस हॉट किसिंग सीन पर माधुरी दीक्षित को 30 साल बाद भी है अफसोस 4

उस दौर में ऐसे सीन फिल्मो में बेहद कम ही देखने को मिलते थे. यह फिल्म रिलीज हुई तो फिल्म की कहानी और अभिनय से ज्यादा चर्चा विनोद और माधुरी के बीच फिल्माये गए स्मूच और इंटीमेट सीन की थी। उस समय बड़ी संख्या में लोग बड़े परदे पर सिर्फ माधुरी और विनोद का ये हॉट सीन देखने पहुंचे थे। आज भी जब इस फिल्म की बात होती है तो माधुरी और विनोद खन्ना की बीच फिल्माए इस सीन का जिक्र जरूर आता है।

इस हॉट किसिंग सीन पर माधुरी दीक्षित को 30 साल बाद भी है अफसोस 5

उस समय तो माधुरी ने यह सीन कर तो लिया लेकिन बाद में वो असहज हो गई थीं। फिल्म रिलीज होने के 3-4 साल बाद एक इंटरव्यू में माधुरी ने कबूल भी किया कि ‘दयावान’ में किए गए लव मेकिंग सीन पर उन्हें अफसोस है। उन्हें इस बात का मलाल है कि वो इस रोल के लिए ना नहीं कह पाईं। माधुरी ने कहा उन्हें यह फिल्म नहीं करनी चाहिए थी।