बॉलीवुड में कामयाबी के बाद ये है एक्ट्रेस का नया ठिकाना, अब करीना भी करेंगी एंट्री

0
604

 

आम तौर पर बॉलीवुड के मुकाबले टीवी इंडस्ट्री को छोटा और कमज़ोर माना जाता है. टीवी एक्टर्स को बॉलीवुड के मुकाबले कम आमदनी होती है. लेकिन कोई अगर बड़ा सेलेब्रिटी मिल जाये तो फिर टीवी इंडस्ट्री भी उसके लिए आम नहीं रहती है. बॉलीवुड में ऐसे बहुत एक्टर्स है जिन्होंने कामयाब होने के बाद टीवी इंडस्ट्री का भी रुख किया है. आज हम आपको ऐसी ही एक्ट्रेस के बारे में बताने जा रहे है.

1.माधुरी दीक्षित

बॉलीवुड में कामयाबी के बाद ये है एक्ट्रेस का नया ठिकाना, अब करीना भी करेंगी एंट्री 1

90 के दशक में माधुरी ने बॉलीवुड पर एकछत्र राज किया है. उस दौर में इनसे हसीं और बहतरीन अदाकारा कोई नहीं थी. इनके डांस के भी करोड़ों दीवाने हुआ करते थे और इनका जलवा आज भी कायम है. बॉलीवुड के बाद माधुरी ने टीवी इंडस्ट्री में भी बहुत काम किया.  माधुरी दीक्षित ने सेलिब्रिटी डांस रियलिटी शो झलक दिखला जा के कई सीजन में जज की भूमिका निभाई है. माधुरी  झलक दिखला जा सीजन 4, 5,6,7, और सीजन 8 में बतौर जज नजर आईं. इसके अलावा माधुरी दीक्षित ने ‘सो यू थिंक यू कैन डांस’ को भी जज कर चुकी हैं. झलक दिखलाजा के बाद अब डांस रियलिटी शो डांस दीवाने के पहले और लेटेस्ट सीजन को भी वह जज कर रही हैं.

2.शिल्पा शेट्टी

बॉलीवुड में कामयाबी के बाद ये है एक्ट्रेस का नया ठिकाना, अब करीना भी करेंगी एंट्री 2

एक चुम्मा गाने और धड़कन जैसी फिल्म के लिए जानी जाने वाली शिल्पा ने एक समय बॉलीवुड में बड़ा मुकाम हासिल किया था. एक्टिंग हो, मॉडलिंग हो या फिर डांसिंग शिल्पा हर काम को पूरे पैशन और ग्रैस के साथ करती हैं. शिल्पा अब लम्बे समय से टीवी पर नजर आ रही है. शिल्पा कई रियलिटी शोज को जज में जज रह चुकी है.. इन दिनों शिल्पा शेट्टी डांस रियलिटी शो सुपर डांसर चैप्टर 3 में जज की भूमिका में दिखाई दे रही हैं. इसके अलावा शिल्पा को सेलिब्रिटी डांस रिलिटी शो नच बलिए, झलक दिखलाजा और जरा नच के दिखा में भी जज रह चुकी है.

 

3.मलाइका अरोड़ा

बॉलीवुड में कामयाबी के बाद ये है एक्ट्रेस का नया ठिकाना, अब करीना भी करेंगी एंट्री 3

मलाईका अपने मॉडलिंग और आइटम सोंग्स के लिए जानी जाती है. उनके फिल्मो में दिए आइटम सोंग बहुत फेमस है. मलाईका भी कई टीवी शो में जज रह चुकी है. मलाइका अरोड़ा ने साल 2005 में सेलिब्रिटी डांस रियलिटी शो नच बलिए का पहला और साल 2006 में आया दूसरा सीजन जज किया. इसके बाद मलाइका स्टार वन के शो ‘जरा नच के दिखा’ शो को भी जज किया. मलाइका ने पॉपुलर सेलिब्रिटी डांस रियलिटी शो झलक दिखलाजा जज किया था. मलाइका ने कलर्स का मोस्ट पॉपुलर शो इंडियाज गोट टैलेंट के कई सीजन जज किए हैं. इनमें सीजन 4,5,6,7,8 जज करती देखी गईं. साल 2009 में आया शो परफेक्ट ब्राइड भी जज किया था. इसके अलावा मलाइका ने साल 2017 से इंडियाज नेक्स्ट टॉप मॉडल के कई सीजन भी जज किए हैं.

4.सोनाली बेंद्रे

बॉलीवुड में कामयाबी के बाद ये है एक्ट्रेस का नया ठिकाना, अब करीना भी करेंगी एंट्री 4

सोनाली एक समय बॉलीवुड के बहुत खूबसूरत एक्ट्रेस हुआ करती थी. सोनाली ने कई बड़ी फ़िल्में भी दी. हाल ही में सोनाली कैंसर से भी पीड़ित हो गई थी जिसमे बाद अमेरिका में उनके लम्बे समय तक इलाज चला था. अब सोनाली पूरी तरह स्वस्थ हो चुकी है और वापस भारत भी लौट चुकी है. सोनाली भी कई टीवी शो की जड़ रह चुकी है. सोनल साल 2001 से शो में जज रही है. सबसे पहले उन्होंने क्या मस्ती क्या धूम सीरियल में जज रही थी. सोनाली साल 2008 में आए मिस्टर एंड मिस टेलीविजन की जज बनीं. इसके बाद साल 2008 और 2009 में सोनाली बेंद्रे ने सिंगिंग रियलिटी शो इंडियन आइडल जज किया. साल 2009 से साल 2012 तक सोनाली इंडियाज गोट टैलेंट की जज रहीं. साल 2012 में सोनाली ने हिंदुस्तान के हुनरबाज शो को जज किया. इसके बाद साल 2013 से सोनाली बेंद्रे ने पॉपुलर किड रियलिटी शो इंडियाज बेस्ट ड्रामेबाज के सभी शोज जज किए.

5.जैकलीन फर्नांडीज 

बॉलीवुड में कामयाबी के बाद ये है एक्ट्रेस का नया ठिकाना, अब करीना भी करेंगी एंट्री 5

चिट्टियां कलाइयां गर्ल जैकलीन फर्नांडीज फिल्मों में सफल एक्ट्रेसेस की लिस्ट में शुमार हैं. कई हिट फिल्में देने के बाद जैकलीन छोटे पर्दे पर अपना लक अजमाने से पीछे नहीं रहीं. जैकलीन ने सेलिब्रिटी डांस रियलिटी शो झलक दिखलाजा का 9वां सीजन जज किया. बतौर जज जैकलीन का यह अभी तक का पहला और आखिरी शो है.

6.किरण खेर

बॉलीवुड में कामयाबी के बाद ये है एक्ट्रेस का नया ठिकाना, अब करीना भी करेंगी एंट्री 6

बॉलीवुड एक्ट्रेस किरण खेर अपने पंजाबी मॉम के फेमस किरदार के लिए जानी जाती हैं. फिल्मों के साथ छोटे पर्दे पर फैंस ने किरण खेर को उतना ही प्यार दिया है. कलर्स के हिट रियलिटी शो इंडियाज गोट टैलेंट के दूसरे सीजन से लेकर लेटेस्ट सीजन तक जज की भूमिका में दिखाई दी हैं. किरण खेर ने इंडियाज गोट टैलेंट का सीजन 2, सीजन 3, सीजन 4, सीजन 5, सीजन 6, सीजन 7 और सीजन 8 शामिल हैं.

 

7.करीना कपूर

बॉलीवुड में कामयाबी के बाद ये है एक्ट्रेस का नया ठिकाना, अब करीना भी करेंगी एंट्री 7

आज के दौर की बॉलीवुड की सबसे बड़ी एक्ट्रेस में शामिल करीना कपूर खान भी अब बॉलीवुड से टीवी स्क्रीन पर एंट्री करने वाली है. करीना अब डांस इंडिया डांस में नजर आएँगी. यह करीना का टीवी पर डेब्यू होगा.