fbpx
Home Hindi मां- सास बनकर बहू-बेटियों को परेशान करती थीं ये अभिनेत्री, देखें 5...

मां- सास बनकर बहू-बेटियों को परेशान करती थीं ये अभिनेत्री, देखें 5 खतरनाक लेडी विलेन्स!

0
142

 दोस्तों फिल्म जगत में जितना महत्व फिल्मे हीरो का होता है उतना ही विलेन्स का भी अहम किरदार रहा है। फिल्मे विलेन्स बिलकुल अधूरी होती है। लेकिन ऐसा नहीं है कि विलेन्स में सिर्फ एक्टर्स ने ही नाम कमाया है।ऐसी अभिनेत्रिया भी रही है जिन्होंने विलेन बनकर सभी का दिल लोगो को डराया है। आज आपको कुछ ऐसी है फिल्म जगत की जानी मानी विलेन अभिनेत्रियो के बारे में बता रह है।

नादिरा

मां- सास बनकर बहू-बेटियों को परेशान करती थीं ये अभिनेत्री, देखें 5  खतरनाक लेडी विलेन्स! 1

अपने ज़माने की जानी मानी अभिनेत्री नादिरा ने कई सुपर हिट फिल्मो में काम किया है, फिल्म श्री 420 , आन और पाकीजा जैसी फिल्मों में विलेन के किरदार निभा चुकीं नादिरा एक्ट्रेसेस जितना ही सुर्खियों में रहती थीं। कई दफा तो उनके किरदार में इतना दम दिखता था कि दर्शक सच में उन्हें बुरा समझने लगे थे। होंठ के दाईं तरफ तिल और बड़ी-बड़ी आंखों वाली नादिरा को फैमिली फिल्मों की सबसे दमदार विलेन्स में गिना जाता था।

ललिता पवार

मां- सास बनकर बहू-बेटियों को परेशान करती थीं ये अभिनेत्री, देखें 5  खतरनाक लेडी विलेन्स! 2

बीते ज़माने की अभिनेत्री ललिता ने 1928 में राजा हरिश्चंद्र फिल्म से अपना करियर शुरू किया था। वहीं रामायण में मंथरा का किरदार करके वो निगेटिव रोल्स की रानी मानी जाने लगीं। कई फिल्मों में निगेटिव रोल कर चुकीं ललिता 1987 तक हिंदी सिनेमा में सक्रिय रही थीं।

बिंदू

मां- सास बनकर बहू-बेटियों को परेशान करती थीं ये अभिनेत्री, देखें 5  खतरनाक लेडी विलेन्स! 3

अपने ज़माने जानी मानी अभिनेत्री बिंदू ने 1970 से लेकर 1980 तक कई निगेटिव रोल किया। अक्सर मां या सास बनकर वो अपनी बेटी या बहू को तड़पाती नजर आती थीं। वहीं उन्होंने कुछ फिल्मों में कैबरे डांसर का रोल भी किया था।

रोहिणी हट्टांगड़ी

मां- सास बनकर बहू-बेटियों को परेशान करती थीं ये अभिनेत्री, देखें 5  खतरनाक लेडी विलेन्स! 4

बॉलीवुड और टीवी जगत में अभिनय कर चुकी अभिनेत्री रोहिणी ने फिल्म अग्निपथ में अमिताभ बच्चन की मां का किरदार रोहिणी हट्टांगड़ी ने निभाया था। इसके साथ ही उन्होंने फिल्म गांधी में महात्मा गांधी की पत्नी कस्तूरबा गांधी का रोल प्ले किया था। हालांकि इसके बाद भी उन्होंने जितने भी निगेटिव रोल किए। उनसे उन्होंने खूब सुर्खियां बंटोरी थी।

हेलेन

मां- सास बनकर बहू-बेटियों को परेशान करती थीं ये अभिनेत्री, देखें 5  खतरनाक लेडी विलेन्स! 5

 अपने ज़माने की जानी मानी हॉट अभिनेत्री हेलेन ने अधिकतर फिल्मों में डांसर का किरदार निभाया है। लेकिन इसके बाद भी जिन फिल्मों में वो निगेटिव किरदार में दिखीं उनसे उन्होंने दर्शकों के दिलों में अपने लिए नफरत पैदा कर दी। बता दें कि सलमान खान की फिल्म हम दिल दे चुके सनम में उनकी मां का किरदार निभा चुकी हैं।