बॉलीवुड के सिंघम अजय देवगन है इतनी संपत्ति के मालिक, जानकर उड़ जायेंगे आप की होश!


बॉलीवुड एक्टर अजय देवगन बॉलीवुड के सिंघम के नाम से जाने जाते हैं अजय देवग ने अपनी करियर की शुरुवात एक्शन हीरो के रूप में की थी, अजय का जन्म 2 अप्रैल 1969 हुआ था। अजय देवगन ने अपने फ़िल्मी करियर में एक्टिंग के साथ साथ कई फिल्मो को प्रोडूसर और डायरेक्टर कर चुके हैं। आपको बता दें अजय देवगन ने 100 से भी ज़्यादा मूवी में काम किया है पहले तो इन्होने एक्शन मूवी में अपना नाम कमाया उसके बाद ये कॉमेडियन मूवी में भी काम किया है जो दर्शको को काफी पसंद भी आई है, अजय की गोलमाल सिरिज ने दर्शको को खूब हँसाया है।


अजय देवगन को अपनी एक्टिंग के लिए कई पुरूस्कार भी मिले हैं, अजय देवगन को 2 राष्टीय और 4 फिल्मफेयर अवार्ड्स भी मिल चुके है और इसके अलावा भी इनको कई पुरुस्कारों से सम्मानित किया गया है अगर इनकी संपत्ति के बारे में बात की जाये तो आप अंदाज़ा भी नहीं लगा सकतें हैं की इनकी संपत्ति कितने क्रोरो की है। अजय देवगन की कुल सम्मति 32 मिलियन डॉलर है ! इनकी एअर्निंग सोर्स इनको फिल्मे में काम करने से और विज्ञापन से और निजी निवेश से आता है अगर इनकी 5 सालो की संपत्ति की बात की जाये तो इनकी पांच सालो में इनकी सम्प्पति 60 प्रतिशत बढ़ गयी है।

अजय देवगन की टोटल सम्प्पति में इनका घर भी शामिल है जिसका नाम शिव शक्ति है ये एक आलिशान बांग्ला है जोकि मुंबई में है अजय देवगन के घर की कीमत दो करोड़ डॉलर है। अजय देवगन के दो अपार्टमेंट और हैं जोकि मुंबई में ही हैं और ये एक ऐसे बॉलीवुड एक्टर हैं जिनका अपना निजी जेट है ये जेट इन्होने 2010 में ख़रीदा था इसमें 6 सीट हैं ये अजय देवगन अपने लिए निजी कामो के लिए इस्तेमाल करते हैं।

अजय देवगन को कारों का बहुत शोक है और इनके पास लेटेस्ट सभी कारें हैं ! इनके कलेक्शन में टोयोटा bmw फेरारी ऑडी , bmw जेड 4 भी हैं !हल ही में अजय देवगन ने मेसराती कवाट्रोपोट भी ली है जिसकी कीमत लगभग २ करोड़ है।

About Shailendra

Check Also

The 2003 Fifa Women's World Cup was Moves from China To the USA Because of what reason?

भोजपुरी एक्ट्रेस नेहा मलिक ने टू पीस बिकिनी पहनकर करवाया ऐसा फोटोशूट , वायरल की हैं तस्वीरें और वीडियो

भोजपुरी इंडस्ट्री की हीरोइनों के बारे में बात करें तो सभी बोल्डनेस के मामले में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *