fbpx
Home Hindi 71 साल के इस खूंखार विलेन की बीवी है बेहद खुबसूरत, खूबसूरती...

71 साल के इस खूंखार विलेन की बीवी है बेहद खुबसूरत, खूबसूरती देखकर नही होगा यकीन!

0
7217

बॉलीवुड में 90 का दशक विलन का दौर माना जाता है। इस दशक में कई बड़े कलाकारों ने विलन के तौर पर अपनी एक खास पहचान बनाई थी। जो आज भी दर्शको को याद है। उस दौर के मशहूर विलन मोगेम्बो, कात्या और शान जैसे रोल को लोग आज भी देखना पसंद करते है। आज हम एक ऐसे ही विलन की बात कर रहे है। आपको सनी देओल की फिल्म घातक का विलन कात्या तो याद ही होगा। जिनका असली नाम है डैनी डेन्जोंगपा।

71 साल के इस खूंखार विलेन की बीवी है बेहद खुबसूरत, खूबसूरती देखकर नही होगा यकीन! 1

डैनी डेन्जोंगपा बॉलीवुड के काफी शानदार खलनायक राह चुके है हम आपको बता दे कि डैनी डेन्जोंगपा की उम्र इस समय 71 साल की हो चुकी है। डैनी डेन्जोंगपा ने बॉलीवुड की कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है। इन फिल्मों में ज्यादातर इन्होंने विलेन का किरदार निभाया है। डैनी डैंगजोंगपा हिन्दी फिल्मों के मशहूर अभिनेता हैं। डैनी का जन्म सिक्किम में एक बौद्ध परिवार में हुआ था और इनकी शुरूआती पढ़ाई भी सिक्किम से ही हुई।

71 साल के इस खूंखार विलेन की बीवी है बेहद खुबसूरत, खूबसूरती देखकर नही होगा यकीन! 2

डैनी ने हिन्दी फिल्मों के साथ साथ उन्होंने नेपाली, तेलुगु और तमिल फिल्मों में भी काम किया है। डैनी डेन्जोंगपा हिन्दी सिनेमा के महान खलनायक के रूप में बॉलीवुड में मशहूर हुए। उन्होंनेे कई फिल्मों में अपनी खलनायकी से लोगों के दिलों में दहशत पैदा की है। डैनी ने अपने करियर की शुरूआत फिल्म जरूरत से की थी। लेकिन उनको खास पहचान साल 1973 में उन्होने बी आर चोपड़ा की फिल्म धुंध में पहली बार विलेन का कैरेक्टर निभाया था जिसके बाद उन्होने बॉलीवुड में विलेन के रूप में अपनी पहचान बना ली।

71 साल के इस खूंखार विलेन की बीवी है बेहद खुबसूरत, खूबसूरती देखकर नही होगा यकीन! 3

डैनी डेन्जोंगपा ने शेषनाग, घातक, खुदा गबाह, सनम बेवफ़ा, फकीरा जैसी अन्य फिल्मो में काम किया है यह अपने जमाने के काफी मशहूर विलेन हुआ करते थे। डैनी डेंजोंगपा अपने 40 साल लंबे एक्टिंग करियर में बॉलीवुड की 200 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके हैं। भारतीय सिनेमा में उनके योगदान के लिए उन्हें फिल्म फेयर अवार्ड और भारत के चौथे सबसे महान सिविलियन अवार्ड ‘पदम श्री से भी सम्मानित किया जा चुका है। बॉलीवुड के इस महान एक्टर को पर्दे पर भले ही विलेन के रोल मिलें हो पर निजी जिंदगी में उनको बहुत खूबसूरत और समझदार बीवी मिली हैं। डैनी डेंजोंगपा ने साल 1990 में सिक्किम की भूतपूर्व राजकुमारी गावा से शादी की थी।

71 साल के इस खूंखार विलेन की बीवी है बेहद खुबसूरत, खूबसूरती देखकर नही होगा यकीन! 4

71 साल के इस खूंखार विलेन की बीवी है बेहद खुबसूरत, खूबसूरती देखकर नही होगा यकीन! 5

डैनी के दो बच्चे हैं जिनमें एक बेटा और एक बेटी है। डैनी के बेटे का नाम रिनजिंग डेंजोंगपा और बेटी का नाम पेमा डेंजोंगपा है। उनका बेटा रिनजिंग डेंजोंगपा एक बॉलीवुड अभिनेता है। रिनजिंग की तमन्ना भी पिता की तरह बड़े पर्दे नजर आने की है, लेकिन उनकी तरह वह खलनायक के रूप में नहीं बल्कि वह हीरो का रोल करना चाहते हैं। डैनी की वाइफ भी काफी कमाल की लगती है। इनकी पत्नी इस उम्र में भी इतनी फिट नजर आती है की लोग अक्सर इनकी पत्नी और बेटी में फर्क नही कर पाते है।