बेटी से लिपलॉक और बेटी से शादी करने के बयान विवादों में घिरे थे महेश भट्ट, दूसरी शादी के लिए किया था इस्लाम काबुल!

0
1322

दोस्तों बॉलीवुड फिल्म जगत के पोपुलर फिल्म निर्माता महेश भट्ट ने बॉलीवुड को कई हिट फिल्मों के साथ साथ कई हिट चेहरे भी दिए हैं। फ़िलहाल वह अपनी अपकमिंग फिल्म सड़क 2 के प्रमोशन में व्यस्त हैं। जिसमें उनकी बेटी आलिया भट्ट भी हैं। उनके जीवन के उतार-चढ़ाव के बारे में कई ऑटोबायोग्राफी और आर्टिकल्स के साथ-साथ उनकी फिल्मों के माध्यम से भी बताया गया है।

बेटी से लिपलॉक और बेटी से शादी करने के बयान विवादों में घिरे थे महेश भट्ट, दूसरी शादी के लिए किया था इस्लाम काबुल! 1

बता दे की मेकर महेश भट्ट के लम्बे समय तक सहयोगी रहे मशहूर लेखक और सलमान खान के पिता सलीम खान ने एक बार कहा था, “गलत बातें कहने पर भी महेश हमेशा सही होते हैं। इन शब्दों से फिल्ममेकर महेश भट्ट के जीवन, करियर और सार्वजनिक व्यक्तित्व का पता चलता है, जिन्होंने देश को ‘अर्थ’ और ‘सारांश’ जैसी माइलस्टोन फ़िल्में दी हैं।

बेटी से लिपलॉक और बेटी से शादी करने के बयान विवादों में घिरे थे महेश भट्ट, दूसरी शादी के लिए किया था इस्लाम काबुल! 2

महेश भट्ट की मां गुजराती मुस्लिम थीं जबकि उनके पिता ब्राह्मण थे। महेश बचपन से ही अपने पिता से अलग हो गए थे। जब महेश कॉलेज में थे, तब उन्हें लोरेन ब्राइट से प्यार हो गया और उनसे शादी कर ली। उस वक़्त उनकी उम्र 20 वर्ष की थी। शादी के बाद लॉरेन किरण भट्ट बन गईं, जिनसे इनके दो बच्चे पूजा भट्ट और राहुल भट्ट हुए।

बेटी से लिपलॉक और बेटी से शादी करने के बयान विवादों में घिरे थे महेश भट्ट, दूसरी शादी के लिए किया था इस्लाम काबुल! 3

बता दे की महेश भट्ट का परवीन बाबी के साथ भी अफेयर चला, जिसके कारण उनकी शादी टूट गई। हालांकि, महेश और किरण ने ऑफिसियल रूप से तलाक नहीं लिया। दोनों का अफेयर ज्यादा समय तक नहीं चला और जल्दी खत्म हो गया। उसके बाद महेश की लाइफ में सोनी राजदान आईं। उन्होंने सोनी से शादी की, लेकिन किरण को तलाक नहीं दिया और खुद इस्लाम अपना लिया। जिसने उन्हें दो पत्नियाँ रखने की अनुमति मिल गईं। सोनी राजदान से इनकी दो बेटियां आलिया और शाहीन हैं।

बेटी से लिपलॉक और बेटी से शादी करने के बयान विवादों में घिरे थे महेश भट्ट, दूसरी शादी के लिए किया था इस्लाम काबुल! 4 बेटी से लिपलॉक और बेटी से शादी करने के बयान विवादों में घिरे थे महेश भट्ट, दूसरी शादी के लिए किया था इस्लाम काबुल! 5

बता दे की महेश भट्ट का विवादों से नाता बहुत खास नाता रहा है। उन्होंने एक बार पूजा भट्ट के बारे में कहा था कि अगर वह उनकी बेटी नहीं होती तो उनसे शादी कर लेते। इसके बाद अगला तूफान तब आया, जब महेश ने पूजा के साथ लिपलॉक फोटोशूट किया। जिसका बहुत जौरो से विरोध हुआ था।