प्यार की खातिर धर्म बदल चुकी है ये 5 अभिनेत्रियां, नम्बर 4 अब छोड़ गई ये दुनिया!

0
972

दोस्तों बॉलीवुड फिल्म में कई अभिनेत्रिया है जिन्होंने शादी कर अपना घर बसा लिया है लेकिन आज हम आपको बॉलीवुड की ऐसी 5 अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे है। जो प्यार की खातिर अपना धर्म बदल चुकी है, तो आइये जानते है इन अभिनेत्रियां बारे में।

 

आयशा टाकिया

प्यार की खातिर धर्म बदल चुकी है ये 5 अभिनेत्रियां, नम्बर 4 अब छोड़ गई ये दुनिया! 11

बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के साथ फिल्म वांटेड में नजर आई अभिनेत्री आयशा टाकिया अपने प्यार को पाने के लिए हिंदू धर्म को छोड़ इस्लाम धर्म अपना लिया है। उन्होंने फरहान आजमी से शादी करने के बाद अपना धर्म त्याग कर मुस्लिम धर्म को अपना लिया और आज एक बेटे की मां भी है।

 अमृता सिंह

प्यार की खातिर धर्म बदल चुकी है ये 5 अभिनेत्रियां, नम्बर 4 अब छोड़ गई ये दुनिया! 12

80 के दशक की जानी मानी अभिनेत्री अमृता सिंह सैफ अली खान की पहली पत्नी हैं। सैफ अली खान से शादी करने के लिए उन्होंने मुस्लिम धर्म को अपना लिया।  दोनों के बीच कुछ आपसी मतभेद होने के कारण तलाक हो गया था।

शर्मिला टैगोर

प्यार की खातिर धर्म बदल चुकी है ये 5 अभिनेत्रियां, नम्बर 4 अब छोड़ गई ये दुनिया! 13

अपने ज़माने की जानी मानी अभिनेत्री शर्मिला टैगोर भी पहले हिंदू धर्म से संबंध रखती थी। लेकिन नवाब मंसूर अली खान पटौदी से शादी करने के लिए उन्होंने मुस्लिम धर्म को अपनाया था।

दिव्या भारती

प्यार की खातिर धर्म बदल चुकी है ये 5 अभिनेत्रियां, नम्बर 4 अब छोड़ गई ये दुनिया! 14

दिव्यगत अभिनेत्री दिव्या भारती भी 90 के दशक की मशहूर अभिनेत्री मानी जाती थीं । इन्होंने साजिद नाडियाडवाला से शादी करने के लिए हिंदू धर्म को त्याग कर मुस्लिम धर्म अपनाया था, लेकिन 5 अप्रैल 1993 को दिव्या भारती इस दुनिया को अलविदा कह गई थी।

ममता कुलकर्णी

प्यार की खातिर धर्म बदल चुकी है ये 5 अभिनेत्रियां, नम्बर 4 अब छोड़ गई ये दुनिया! 15

90 के दशक की हॉट एंड बोल्ड अभिनेत्री कही जाने वाली अभिनेत्री ममता कुलकर्णी ने भी अपने प्यार के साथ शादी करने के लिए अपना धर्म बदल लिया था। उन्होंने अपने बॉयफ्रेंड से शादी करने के लिए हिंदू धर्म को त्याग कर मुस्लिम धर्म अपनाया था।