8 साल पहले बना था रियलिटी शो का विनर, नशे की लत ने बर्बाद कर दिया पूरा करियर!

0
196

दोस्तों टीवी के जगत के पोपुलर सिंगिंग शो ‘इंडियन आइडल का 11 सीज़न के ऑडिशन शुरू हो चुके है। हाल ही में  सारेगामापा लिटिल चैंप्स में आठ साल पहले अपनी अवाज लोगो को अपना दीवाना बनाने वाले अजमत हुसैन इस शो में ऑडिशन देने पहुंचे थे। अजमत हुसैन जब 10 साल के थे तो उन्होंने सारेगामा लिटिल चैंप्स 2011 में हिस्सा लिया था। और जित भी हासिल की थी। लेकिन अब 8 साल बाद अजमत ‘इंडियन आइडल 11’ में ऑडीशन देने पहुंचे हैं और उनका एक वीडियो सामने आया है।

8 साल पहले बना था रियलिटी शो का विनर, नशे की लत ने बर्बाद कर दिया पूरा करियर! 1

बता दे की ‘इंडियन आइडल 11’ के मंच पर अजमत ने अपने बारे में कई खुलासे किए जिसे जानकर हर कोई हैरान रह गया। आज अजमत की उम्र 18 साल है। मंच पर जैसे ही अजमत पहुंचे ‘इंडियन आइडल 11’ की जज गायिका नेहा कक्कड़ उन्हें पहचान लेती हैं और कहती हैं कि ‘आप अजमत हैं ना’?

8 साल पहले बना था रियलिटी शो का विनर, नशे की लत ने बर्बाद कर दिया पूरा करियर! 2

उन्होंने अपनी सुरीली आवाज से सबको मोहित कर लिया था। अब उनका यह वायरल वीडियो काफी चौंकाने वाला है। क्योंकि शो जीतने के बाद की जर्नी उनके लिए बहुत अच्छी नहीं रही इसका उन्होंने खुलासा किया है। अजमत बताते हैं कि उन्होंने 2011 में रियलिटी शो जीता था, जिसे सुनकर विशाल ददलानी कहते हैं कि तो फिर 8 साल कहां हैं? आगे अजमत ने बताया कि ‘मैंने कई शोज किए। मैं पैसे कमाने लग गया था लेकिन उससे घर की जरूरतें पूरी नहीं हो रही थीं। इसी बीच उम्र की वजह से मेरी आवाज भी बदल गई थी। जिसे सुनकर लोग कहते थे कि बहुत बेकार गाने लगा हूं। लोगों की बातें सुनकर मैं डिप्रेशन में आ गया था और गाना छोड़ दिया था।’

अजमत हुसैन ने आगे बताया कि लोगों ने उन्हें और उनके पैसे को खूब बर्बाद किया और वो आज आर्थिक रूप से अच्छे नहीं है। बता दें कि अजमत हुसैन ने जीटीवी सारेगामापा लिटिल चैम्‍प्‍स’ का खिताब जीता था। अजमत ने अपनी शानदार सुरीली आवाज़ से दुनिया भर के लोगों का मन मोह लिया था। इस मौके पर बॉलीवुड स्‍टार शाहरुख खान भी पहुंचे थे और उन्‍होंने बाल गायकों का उत्‍साह बढ़ाने के साथ-साथ अपनी आने वाली फिल्‍म रॉ-वन का भी प्रोमोशन किया था।

8 साल पहले बना था रियलिटी शो का विनर, नशे की लत ने बर्बाद कर दिया पूरा करियर! 3

अजमत ने आगे बताया कि ‘मैंने 3 साल पहले गाना छोड़ दिया था। यहां तक कि मैं गाने सुनता भी नहीं था। मुझे कुछ समझ नहीं आ रहा था। इन सबके बीच मैं गलत संगत में पड़ गया। मुझे नशे की लत लग गई थी। जो लोग चाहते थे कि मैं ऐसा हो जाऊं उन्होंने मुझे ऐसा कर दिया था। मुझे अपनी आवाज से ही नफरत हो गई थी। जो लोग मुझे बुरी संगत में ले गए थे उन्होंने मेरा पैसा भी बर्बाद कर दिया। पिछले सीजन में सलमान अली को देखा था। वो मेरे साथ ही था। उसे देखकर मैं प्रेरित हुआ और मुझे लगा कि मुझे फिर से गाना चाहिए। अब मैं अपनी पहचान दोबारा बनाना चाहता हूं।’