दुकान पर 100 रुपये में बाल काटने वाले रमेश बाबु चलते है मर्सिडीज और रोल्स रॉयस में, महंगी कारो का है बड़ा कलेक्शन!

0
157

दोस्तों कोई भी काम छोटा या बड़ा नहीं होता है। बस उस काम में आपकी असली लगन दिखनी चाहिए। ऐसा ही कुछ कर दिखाया है बेंगलुरु के मशहूर नाई रमेश बाबू ने। जो खूब मेहनत के साथ अपना काम कर रहे हैं और अपने ख्‍वाबों को भी पूरा कर रहे हैं। आज आपको  रमेश बाबू के बारे में बता रहे है जो मर्सिडीज, बीएमडब्ल्यू, ऑडी और रोल्स रॉयस जैसी कारों का शौक रखता है।

दुकान पर 100 रुपये में बाल काटने वाले रमेश बाबु चलते है मर्सिडीज और रोल्स रॉयस में, महंगी कारो का है बड़ा कलेक्शन! 1
बता दे की रमेश बाबू है और ये बेंगलुरू के जाने माने अरबपति हैं, लेकिन आज भी अपनी दुकान पर लोगों के बाल काटते हैं। साल 2017 में रमेश बाबू ने एक नई मर्सिडीज एस-600 खरीदी थी, जिसकी कीमत 3.2 करोड़ रुपये है। बेंगलुरू में रमेश काफी मशहूर बार्बर हैं और वो सादे तौर पर अपनी जिंदगी जीते हैं और इसके लिए 100 रुपये में लोगों के बाल काटते हैं। उन्‍हें लक्‍जरी कारों का शौक है और वो कारों को किराए पर देने का काम भी करते हैं।

दुकान पर 100 रुपये में बाल काटने वाले रमेश बाबु चलते है मर्सिडीज और रोल्स रॉयस में, महंगी कारो का है बड़ा कलेक्शन! 2

आपकी जानकारी के लिए बता दे की रमेश बाबू ने अपने पिता के निधन के बाद उनके हेयर सैलून का कामकाज संभाला और जैसे ही वे एयर सैलून को संभालने लगे तो रमेश ने खर्च को कम कर बहुत पैसे बचाए। वर्ष 1994 में उन्होंने अपनी पहली कार मारुति ओम्नी खरीदी। इसके बाद रमेश ने इसे किराए पर देना शुरू कर दिया और इससे रमेश को और कमाई के रस्ते खुल गये। इसके बाद साल 2004 में रमेश के पास गैराज में करीब 7 कारें मौजूद थीं और वह उन सभी को अपने किराए के व्यवसाय के लिए इस्तेमाल करने लगे। ऐसा करते हुए आज इनके पार रोल्स रॉयस जैसी महंगी कार मौजूद है और इसके लिए वे एक दिन का किराया करीब 50,000 रुपये वसूलते हैं।

दुकान पर 100 रुपये में बाल काटने वाले रमेश बाबु चलते है मर्सिडीज और रोल्स रॉयस में, महंगी कारो का है बड़ा कलेक्शन! 3

बता दें, रमेश का बाल काटने के अलावा एक दूसरा कार रेंटल बिजनेस भी है, जिसे रमेश टूर एंड ट्रेवल्स के नाम से जानते हैं। उनकी कंपनी अपने अमीर क्लाइंट्स को हाई-एंड कारें रेंट पर देती हैं और इनमें सलमान खान, आमिर खान और एश्वर्या राय जैसे कई बॉलीवुड सेलिब्रिटीज भी शामिल हैं। इसके अलावा रमेश की कंपनी पॉलिटिशयंस और अमीर उद्योगपतियों को भी कार किराए पर देती है।

दुकान पर 100 रुपये में बाल काटने वाले रमेश बाबु चलते है मर्सिडीज और रोल्स रॉयस में, महंगी कारो का है बड़ा कलेक्शन! 4

बता दे की रमेश बाबू के गैराज में काफी हाई-एंड मॉडल्स मौजूद हैं। सफेद रंग की रोल्स रॉयस घोस्ट के अलावा इनके पास बीएमडब्ल्यू 7-सीरीज, मर्सिडीज-बेंज ई-क्लास, मर्सिडीज-बेंज वियानो, बीएमडब्ल्यू 5-सीरीज, होंडा एकॉर्ड, होंडा सीआर-वी और एक टोयोटा कैमरी मौजूद है। रमेश अपनी रोल्स रॉयस को अपनी शॉप पर आने जाने के लिए इस्तेमाल करते हैं। कुछ रिपोर्ट्स की मानें तो रमेश के पास करीब 200 से ज्यादा कारें मौजूद हैं।