शाहरुख खान ने गौरी के पैरेंट्स से बोला था हिंदू होने का झूठ, देखें 28 साल पुराना वेडिंग एलबम

दोस्तों बॉलीवुड के किंग खान अभिनेता शाहरुख खान और गौरी जैसी जोड़ी फिल्म इंडस्ट्री खुबसूरत जोड़ी में से एक हैं। आज ही के दिन शाहरुख और गौरी शादी के बंधन में बंधे थे। इन दोनों कि पहली मुलाकात साल 1984 में हुई थी जिस वक्त दोनों ने एक-दूसरे से पहली बार मिले उस वक्त शाहरुख 18 और गौरी महज 14 साल की थीं। दोनों शादी के 28 साल बाद भी एक-दूसरे से बेहद प्यार करते हैं। जी हां, आज इस कपल की वेडिंग एनिवर्सरी है । इस मौके पर शाहरुख ने गौरी को विश करते हुए कहा- जैसे कल की ही बात हो। उन्होंने टि्वटर पर अपनी और गौरी की एक ब्लैक एंड व्हाइट फोटो शेयर की है।

शाहरुख और गौरी की लव स्टोरी किसी फिल्मी कहानी जैसी ही थी। दोनों ने एक-दूसरे को पाने के लिए खूब पापड़ बेले और आखिरकार प्यार की जीत हुई। दोनों की पहली मुलाकात 1984 में एक कॉमन फ्रेंड की पार्टी के दौरान हुई थी। तब शाहरुख सिर्फ 18 साल के थे। शाहरुख ने देखा कि पार्टी में गौरी किसी और लड़के के साथ डांस कर रही हैं। शाहरुख को वो पसंद आईं। गौरी डांस करने में शरमा रहीं थीं। शाहरुख ने हिम्मत जुटाई और गौरी को डांस के लिए पूछा। लेकिन गौरी ने कुछ खास इंट्रेस्ट नहीं दिखाया और कहा कि वो अपने बॉयफ्रेंड का इंतजार कर रही हैं।

दोनों में पहली नज़र का प्यार हो गया था। शाहरुख अपने शर्मीले स्वभाव के कारण गौरी से अपने प्यार का इज़हार करने में डरते थे। दोस्तों की मदद और थोड़ी हिम्मत से शाहरुख ने किसी तरह गौरी से उनका नंबर मांग लिया और गौरी ने भी बिना ज्यादा हिचकिचाहट के अपना फोन नंबर शाहरुख को दे दिया। थोड़े दिन के रिलेशन के बाद शाहरुख और गौरी में झगड़े भी होने लगे। गौरी दिल्ली और शाहरुख को छोड़ कर मुंबई चली गई। कुछ दिन बीतने के बाद शाहरुख गौरी के लिए काफी बेचैन होने लगे। तब शाहरुख ने मुंबई जाकर गौरी को ढूंढ़ने का फैसला किया।

शाहरुख ने गौरी को मुंबई में काफी ढूंढ़ा, लेकिन गौरी कहीं नहीं मिली। निराश शाहरुख के मन उस वक्त मुंबई के एक बीच पर जाकर वक्त बिताने का ख्याल आया। शाहरुख के इसी फैसले ने उन्हें गौरी से मिलवा दिया। दोनों ने एक दूसरे को देखा तो वे अपनी भावनाओं को काबू में ना रख सके और एक दूसरे से लिपट कर रोने लगे। यही वह मौका था जब दोनों को महसूस हुआ कि ये दोनों एक-दूसरे के लिए ही बने हैं। लिहाजा बिना वक्त गंवाए इन दोनों ने शादी का फैसला कर लिया। तब दोनों ने शादी करने का फैसला कर लिया लेकिन असली ड्रामा तो अब शुरू होना था।

दोनों की शादी के बीच सबसे बड़ा विलेन बना उनका अलग धर्म का होना। शाहरुख मुस्लिम और गौरी हिंदू ब्राह्मण परिवार से थीं। गौरी के पिता शुद्ध शाकाहारी थे। गौरी के पैरेंट्स इस शादी के लिए कभी तैयार नहीं होते। इसके अलावा शाहरुख उस वक्त फिल्मों के लिए स्ट्रगल कर रहे थे। शाहरुख और गौरी को एक-दूसरे का साथ पाने के लिए काफी स्ट्रगल करना पड़ा। शाहरुख ने गौरी के पैरेंट्स को इंप्रेस करने के लिए पांच साल तक हिंदू होने का नाटक किया। उन्होंने अपना नाम भी बदल लिया था। आखिरकार शाहरुख गौरी के पैरेंट्स को इंप्रेस करने में कामयाब हुए और 25 अक्टूबर 1991 में दोनों की शादी हो गई।

About Himanshu

Check Also

The 2003 Fifa Women's World Cup was Moves from China To the USA Because of what reason?

भोजपुरी एक्ट्रेस नेहा मलिक ने टू पीस बिकिनी पहनकर करवाया ऐसा फोटोशूट , वायरल की हैं तस्वीरें और वीडियो

भोजपुरी इंडस्ट्री की हीरोइनों के बारे में बात करें तो सभी बोल्डनेस के मामले में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *