मानसिक बीमारी का शिकार हुए ऑल राउंडर ग्लेन मैक्सवेल, तोड़ा क्रिकेट से रिश्ता!

दोस्तों दुनिया की बेस्ट क्रिकेट टीम में से एक ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के लिए हाली में एक बुरी खबर सामने आ रही है।  ऑस्ट्रेलिया के बेहतरीन ऑल राउंडर ग्लैन मैक्सवेल ने श्रीलंका के खिलाफ हो रहे टी20 सीरीज से अब अपना नाम वापस ले लिया है। उन्होंने बताया की वो एक मानसिक बीमारी से जूझ रहे हैं।

बता दे की ऑस्ट्रेलिया टीम के मनोविज्ञान डॉक्टर माइकल लॉयड ने बताया है कि ग्लेन मैक्सवेल अपने मानसिक स्वास्थ्य के संबंध में कुछ कठिनाइयों का सामना कर रहे हैं। जिसके कराण उन्होंने कुछ समय के लिए क्रिकेट से दूर रहने का फैसला लिया है।

ऑस्ट्रेलिया टीम के मनोविज्ञान डॉक्टर माइकल ने कहा, ‘ग्लेन मैक्सवेल को अपने मानसिक स्वास्थ्य को लेकर कुछ समस्यों का सामना करना पड़ रहा था। इसके कारण वह कुछ समय खेल से दूर रहेंगे।’ उन्होंने आगे कहा, ‘इन मुद्दों की पहचान करने और सहायक स्टाफ से बात करने की ग्लेन ने पहल की।’ बता दे की इससे पहले मैक्सवेल ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 में 28 गेंद में 62 रन की पारी खेलकर टीम की 134 रन से जीत में अहम भूमिका निभाई थी।

वही दूसरे टी20 में बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला जिसे मेजबान टीम ने नौ विकेट से जीतकर तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 की विजई बढ़त बनाई। मैक्सवेल ने ऑस्ट्रेलिया की ओर से 110 एकदिवसीय, 61 टी20 और सात टेस्ट मैच खेले हैं। वह टेस्ट और एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में सिर्फ एक-एक शतक लगा पाए जबकि टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में उनके नाम पर तीन शतक दर्ज हैं।

About Himanshu

Check Also

The 2003 Fifa Women's World Cup was Moves from China To the USA Because of what reason?

भोजपुरी एक्ट्रेस नेहा मलिक ने टू पीस बिकिनी पहनकर करवाया ऐसा फोटोशूट , वायरल की हैं तस्वीरें और वीडियो

भोजपुरी इंडस्ट्री की हीरोइनों के बारे में बात करें तो सभी बोल्डनेस के मामले में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *