शाहरुख़ खान सहित ये 11 सहित ये टीवी सितारो ने की है फिल्म जगत में धमके दर इंट्री, शाहरुख खान तो बने रोमांस के किंग!

बॉलीवुड के किंग यानी शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) आज अपना 54वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। साल 1992 में रिलीज हुई ‘दीवाना’ फिल्म से शाहरुख खान का सिनेमाजगत में करियर शुरू हुआ था। इस फिल्म के बाद शाहरुख खान धीरे-धीरे सिनेमाजगत में पैर जमाने लगे। शाहरुख खान को फिल्म इंडस्ट्री में 27 साल हो चुके हैं और उनकी बादशाहत इंडस्ट्री में अभी भी बरकरार है।

उन्हें ‘किंग खान’ के नाम से भी जाना जाता है। बता दे की फिल्मों में आने से पहले शाहरुख टीवी सीरियल में काम किया था। फिर धीरे धीरे वे फिल्म इंडस्ट्री में आये और आज फिल्म जगके किंग बन चुके है। शाहरुख़ खान के साथ ही नहीं ये 10 सितारों भी फिल्मों में आने से पहले टीवी में काम कर चुके हैं।
शाहरुख खान

बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान ने पहली बार ‘फौजी’ सीरियल से अपने करियर की शुरुआत की थी। इस सीरियल का निर्देशन कर्नल राज कपूर ने ही किया था। इसके बाद सर्कस और दिल दरिया में नजर आए। इसके बाद किंग खान ने ‘दीवाना’ फिल्म से बॉलीवुड में कदम रखा। इस फिल्म के बाद किंग खान ने कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखा। शाहरुख खान आज फिल्मो में रोमॅन्स के किंग कहे जातेहै।
पंकज कपूर

बॉलीवुड फिल्म कबीर सिंह बॉलीवुड में अपनी छाप बनाने वाले अभिनेता शहीद कपूर के पिता अभिनेता पंकज कपूर ने भी टीवी के बाद बॉलीवुड में इंट्री की थी। टीवी के पॉपुलर शो ऑफिस ऑफिस के मुसड्डीलाल किरदार ने पंकज को हिट कर दिया था। इसके बाद पंकज कपूर ने फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा। पंकज कपूर ने बॉलीवुड में खास पहचान बनाई। इन्होने कई दमदार फिल्मे की है इस इन फिल्मों में ‘गांधी’, ‘खंडर’, ‘खामोश’, ‘जाने भी दो यारों’, मुसाफिर’, ‘मकबूल’ जैसी कई हिट फिल्में हैं।
इरफान खान

बॉलीवुड फिल्म जगत के सबसे बेहतरीन अभिनेता  इरफान खान ने भी टीवी जगत में पहले काम किया था।  इरफ़ान ने सीरियल्स में ‘चाणक्य’, ‘भारत की खोज’, ‘सारा जहां हमारा’, ‘बनेगी अपनी बात’, ‘चंद्रकांता’ जैसे शो में काम किया   है। इन सीरियल्स के बाद इरफान ने बॉलीवुड में इंट्री ली और आज वे फिल्म जगत के बड़े अभिनेता है।
विद्या बालन

बॉलीवुड की टॉप अभिनेत्री विद्या बालन  ने साल 1995 में ‘हम पांच’ सीरियल ने अपने करियर की शुरुआत की थी। यह सीरियल सुपरहिट हुआ था। ‘हम पांच’ सीरियल में विद्या बालन को पहचानना भी मुश्किल है। अब उनके लुक में काफी बदलाव आ गया है। विद्या बालन ने साल 2005 में बॉलीवुड में फिल्म ‘परिनीता’ से कदम रखा था इस फिल्म के बाद विद्या ने कभी भी पीछे मुड़कर नहीं था। विद्या ने कई सुपरहिट फिल्मो में काम किया हैं।
आर माधवन

बॉलीवुड और साउथ फिल्मो में अभिनेता माधवन ने भी टीवी शो में काम करने के बाद बॉलीवुड में कदम रखा। आर माधवन ने बनेगी अपनी बात और सी हॉक्स, घर जमाई जैसे कई सीरियल में काम किया था । टीवी के बाद माधवन ने बॉलीवुड में धमाकेदार एंट्री। माधवन को पहचान ‘रहना है तेरे दिल में’ फिल्म से मिली। इसके बाद माधवन ने कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखा।
प्राची देसाई

टीवी जगत के पॉपुलर शो कसम से सीरियल ने प्राची देसाई की टेलीविजन की दुनिया में खास पहचान बना दी थी। इसके बाद प्राची ने बॉलीवुड में कदम रखा था। प्राची की पहली फिल्म रॉक ऑन थी। फिल्म तो हिट रही और प्राची भी लाइमलाइट में आई। इसके बाद लाइफ पार्टनर, तेरी मेरी कहानी, बोल बच्चन, वंस अपॉन अ टाइम इन मुंबई जैसी कई फिल्में की लेकिन प्राची फिल्म जगत खास जगह नहीं बना पाई।


सुशांत सिंह राजपूत

सुशांत सिंह राजपूत भी ऐसे अभिनेता हैं जिन्होंने टीवी से बॉलीवुड में कदम रखा। सुशांत का पहला सीरियल ‘किस देश में है मेरा दिल’ था। इसके बाद ‘पवित्र रिश्ता’ में नजर आए। ‘पवित्र रिश्ता’ सीरियल हिट रहा। इसके बाद रियलिटी शो किए। साल 2013 में सुशांत ने ‘काए पो चे’ फिल्म से बॉलीवुड में एंट्री की। सुशांत ने अब तक कई फिल्में की लेकिन कुछ ही फिल्में हिट रही।
आयुष्मान खुराना

बॉलीवुड में अपने अलग तरह के रोल के लिए पॉपुलर हुए अभिनेता आयुष्मान खुराना ने साल 2002 में ‘पापस्टार्स’ रियलिटी टीवी  शो में बतौर कंटेस्टेंट हिस्सा लिया था। इसके बाद ‘रोडीज 2’ शो जीता था और बतौर आरजे भी काम किया। इसके बाद आयुष्मान ने ‘विक्की डोनर’ फिल्म से फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। आयुष्मान ने अपनी बेहतरीन एक्टिंग से लोगों के दिलों में खास जगह बनाई। आज वे फिल्म जगत के जाने माने अभिनेता है।
मौनी रॉय 

टीवी जगत की नागिन अभिनेत्री मौनी रॉय ने अपने करियर की शुरुआत टीवी के सुपरहिट सीरियल ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ से की थी। इस सीरियल के बाद मौनी ने ‘कहो ना यार है’, ‘कस्तूरी’, ‘जरा नच के दिखा’, ‘पति पत्नी और वो’, ‘दो सहेलियां’, ‘देवों के देव..महादेव’ और ‘नागिन’ सीरियल पॉपुलर शो में काम करने के बाद फिल्म’गोल्ड’ से बॉलीवुड में एंट्री की थी। मौनी की हाल ही ‘मेड इन चाइना’ फिल्म रिलीज हुई है।
राजीव खंडेलवाल

टीवी जगत की क्वीन एकता कपूर के सीरियल ‘कही तो होगा’ ने राजीव खंडेलवाल को शोहरत की बुलंदियों पर पहुंचा दिया था। इसके बाद लेफ्ट राइट लेफ्ट और टाइम बॉम्ब जैसी कई सीरियल्स में राजीव नजर आए। इसके बाद राजीव ने बॉलीवुड में कई फिल्में की लेकिन कोई भी फिल्म कमाल नहीं दिखा पाई। राजीव हाल ही में एक वेब सीरीज में नजर आए थे। इस वेब सीरीज का नाम ‘कोल्ड लस्सी और चिकन मसाला’ था। इसमें राजीव के साथ दिव्यांका त्रिपाठी थीं।
 

About Himanshu

Check Also

The 2003 Fifa Women's World Cup was Moves from China To the USA Because of what reason?

भोजपुरी एक्ट्रेस नेहा मलिक ने टू पीस बिकिनी पहनकर करवाया ऐसा फोटोशूट , वायरल की हैं तस्वीरें और वीडियो

भोजपुरी इंडस्ट्री की हीरोइनों के बारे में बात करें तो सभी बोल्डनेस के मामले में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *