मरने के बाद भी जिंदा रहेंगे ये जाने माने सितारे , दान कर चुके हैं अपने अंग!

0
465

दोस्तों बॉलीवुड फिल्म जगत के कई सितारे है जो कुछ ऐसी फिल्मो में करते है जिनके बाद वे लोगो कोई हीरो बन जाते है और उनको फॉलो करने लगते है लेकिन असल जिंदगी में वे कितने बड़े हीरो है यह उनके स्वभाव से ही पता चलता है  और लोगों की समस्याओ को वे किस नज़र से देखते है और वे उनकी मदद किस तरह कर सकते है। ऐसे में आज आपको कुछ सितारो के बारे में बता रहे है जिन्होंने मृत्यु के बाद उन्हें ऑर्गन (अंग) दान करने का फैसला किया ताकि किसी की जान बचाई जा सके। आईये जानते है इन सितारों के बारे में!

अमिताभ बच्चन

मरने के बाद भी जिंदा रहेंगे ये जाने माने सितारे , दान कर चुके हैं अपने अंग! 1

बॉलीवुड फिल्म जगत के महानायक अभिनेता अमिताभ बच्चन को आज किसी पहचान की जरुरत नहीं है बता दे की बिग बी ने अभी फैसला किया है की  मौत के बाद वो अपनी आंखें दान करेंगे। उन्होंने बॉलीवुड में सबसे ज्यादा नाम कमाया है और सबसे ज्यादा फ़िल्में करने के लिए भी बिग बी को जाना जाता है।

ऐश्वर्या राय

मरने के बाद भी जिंदा रहेंगे ये जाने माने सितारे , दान कर चुके हैं अपने अंग! 2

बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्री और मिस वर्ल्ड का ख़िताब जीत चुकी दुनिया सबसे खूबसूरत महिला ऐश्वर्या राय बच्चन मौत के बाद भी दुनिया देखना चाहती है। इन्होंने अपनी खूबसूरत आंखें दान कर रखी हैं।

आमिर खान

मरने के बाद भी जिंदा रहेंगे ये जाने माने सितारे , दान कर चुके हैं अपने अंग! 3

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट अभिनेता आमिर खान ने फैसला किया है कि वह इस दुनिया से जाने के बाद अपने सभी महत्वपूर्ण अंग जैसे किडनी, आंखें, दिल, लीवर आदि दान करना चाहते है। उनका मानना यह है कि उनके यह अंग किसी की जिंदगी बचा सके तो उनकी आत्मा को बड़ा सुकून मिलेगा।

सलमान खान

मरने के बाद भी जिंदा रहेंगे ये जाने माने सितारे , दान कर चुके हैं अपने अंग! 4

बॉलीवुड के दबंग अभिनेता सलमान ने भी अंगदान करने का फैसला लेकर अपने फैन्स के दिलों के बीच जगह बनाई है। वे दुनिया से अलविदा होने के बाद अपनी आँखे और बोन मैरो जो शरीर में ब्लड बनाने का काम करता है, को दान कर देंगे।

आर. माधवन

मरने के बाद भी जिंदा रहेंगे ये जाने माने सितारे , दान कर चुके हैं अपने अंग! 5

बॉलीवुड और साउथ अभिनेता आर. माधवन एक डॉक्टर भी है, जिन्होंने अपने परिजनों के सामने यह प्रस्ताव रखा है कि उनके मरने के बाद उनके वो सभी अंग दान किये जाए जो किसी के लिए काम के है।