16 की उम्र में ही शुरू कर दिया था फिल्मो में काम,पति के अत्याचारों के कारण 30 साल बाद लिया था तलाक!

0
221

बॉलीवुड, तमिल, तेलुगू और कन्नड़ भाषाओं में लगभग 150 से ज्यादा फिल्मों में अपनी अदाकारी दिखाने वालीं एक्ट्रेस रति अग्निहोत्री आज पूरे 59 साल की हो चुकी हैं। रति अग्निहोत्री 10 दिसंबर को अपना 59वां बर्थ-डे सेलिब्रेट कर रही हैं। रति को बचपन से एक्टिंग का शौक था और उन्होंने 10 साल की उम्र से ही मॉडलिंग करनी शुरू कर दी थी। जब रति 16 साल की हुईं तो उनके पिता परिवार के साथ चेन्नई में शिफ्ट हो गए। यहां स्कूल में पढ़ाई के दौरान वो एक्टिंग भी करती थीं।

16 की उम्र में ही शुरू कर दिया था फिल्मो में काम,पति के अत्याचारों के कारण 30 साल बाद लिया था तलाक! 1

16 की उम्र में ही शुरू कर दिया था फिल्मो में काम,पति के अत्याचारों के कारण 30 साल बाद लिया था तलाक! 2

बता दे की अभिनेत्री रति 16 साल की थी तभी पहली तमिल फिल्म  ‘पुदिया वरपुकल’ में काम किया और तमिल के फेमस डायरेक्टर भारती राजा की 1979 में आई यह फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई। उन्होंने अपना बॉलीवुड डेब्यू साल 1981 में किया। फिल्म का नाम था एक दूजे के लिए। फिल्म एक ब्लॉकबस्टर हिट रही और इसके बाद रति ने पीछे मुड़कर नहीं देखा। रति फिल्मइंडस्ट्री का एक जाना माना सितारा बन चुकी थीं। इसी बीच उनकी मुलाकात मुंबई के आर्किटेक्ट और बिजनेसमैन अनिल वीरवानी से मुलाकात हुई।

16 की उम्र में ही शुरू कर दिया था फिल्मो में काम,पति के अत्याचारों के कारण 30 साल बाद लिया था तलाक! 3

दोनों एक इवेंट में मिले थे, दोनों के माता-पिता हालांकि इस रिश्ते के खिलाफ थे। बावजूद इसके वे एक दूसरे को डेट करते रहे और आखिरकार दोनों ने शादी कर ली। 9 फरवरी 1985 को दोनों शादी के बंधन में बंध गए। रति ने अपने पारिवारिक जीवन को संतुलित रूप से चलाने के लिए इंडस्ट्री छोड़ दी। रति ने अपने पति और परिवार के लिए इंडस्ट्री छोड़ी थी लेकिन उन्हें कुछ ही वक्त बाद पति का दूसरा रंग नजर आ गया। रति का पति उनके साथ घरेलू हिंसा करता था। ऐसी खबरें सामने आईं कि रति खुद को बचाने के लिए पूरे घर में दौड़ा करती थीं।

16 की उम्र में ही शुरू कर दिया था फिल्मो में काम,पति के अत्याचारों के कारण 30 साल बाद लिया था तलाक! 4

1987 में रति और अनिल का एक बेटा तनुज हुआ। कहते हैं कि रति इतनी खूबसूरत थीं कि उन्हें शादी के बाद भी कई फिल्मों के ऑफर आए, लेकिन अपने परिवार के लिए उन्होंने फिल्में नहीं कीं। परिवार में एक बच्चा आने के बाद भी चीजें नहीं बदलीं। रति अपने पति के इन अत्याचारों को 30 साल तक झेलती रहीं।

16 की उम्र में ही शुरू कर दिया था फिल्मो में काम,पति के अत्याचारों के कारण 30 साल बाद लिया था तलाक! 5

इसके बाद रति शादी के 30 साल बाद एक बार फिर चर्चा में जब एक दिन अचानक वो पुलिस स्टेशन में बैठी मिलीं। उन्होंने शिकायत दर्ज कराई की पति अनिल वीरवानी उन्हें प्रताड़ित करते हैं, पीटते हैं और जान से मारने की धमकी देते हैं। एक इंटरव्यू में रति ने बताया कि पिछले 30 साल से वो अपने पति की प्रताड़ना झेल रही हैं। इतने लंबे समय तक मैं अपने बेटे तनुज के लिए चुप रही थी। रति के भीतर इस बात का दुख हमेशा रहा कि उन्होंने जिसके लिए इतना कुछ छोड़ा उसने उन्हें जख्मों के सिवा कुछ नहीं दिया।