मरने के बाद इस वजह से दुल्हन की तरह सजाया था स्मिता पाटिल को, राज बब्बर के साथ ऐसी रही थी इनकी प्रेम कहानी!

0
100

दोस्तों अपने ज़माने की खूबसूरत और पॉपुलर अभिनेत्री स्मिता पाटिल एक ऐसी अभिनेत्री थी जिन्होंने बहुत ही काम समय में फिल्म जगत में अपनी खास पहचान बना ली थी। स्मिता ने महज 10 साल के फिल्मी करियर में नेशनल अवॉर्ड सहित कई अवॉर्ड्स अपने नाम किए। दिग्गज अभिनेत्री स्मिता ने आज के ही दिन 13 दिसंबर 1986 में मात्र 31 साल की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह दिया था। जहां एक ओर स्मिता अपने करियर की  ऊंचाइयों को छूती जा रही थी, वहीं दूसरी ओर राज बब्बर के साथ लवलाइफ के कारण चर्चा में छाई रहती थी।

मरने के बाद इस वजह से दुल्हन की तरह सजाया था स्मिता पाटिल को, राज बब्बर के साथ ऐसी रही थी इनकी प्रेम कहानी! 1

आपको बता दे की दिव्यगत अभिनेत्री स्मिता ने बहुत ही कम  समय में अपने फिल्मी करियर का ग्राफ इतना ऊंचा कर लिया था कि मात्र 4 साल में ही नेशनल अवॉर्ड में कब्जा कर लिया था। साल 1977 में उन्हें ‘भूमिका’ फिल्म के लिए नेशनल अवऑर्ड मिला। इतना ही नहीं 1985 में उन्हें पद्मश्री से भी नवाजा गया।

मरने के बाद इस वजह से दुल्हन की तरह सजाया था स्मिता पाटिल को, राज बब्बर के साथ ऐसी रही थी इनकी प्रेम कहानी! 2

दूसरी तरफ एक्टर और पॉलिटिशियन राज बब्बर से जुड़े उनके सम्बन्ध को लेकर उनकी आलोचना भी की गई। उनके बारे में लोगों ने कहा कि उन्होंने राज बब्बर और नादिरा बब्बर का घर तुड़वा दिया। इसे लेकर स्मिता की अपनी मां से अकसर कहा सुनी होती थी। कहा जाता है कि फिल्म ‘भीगी पलकें’ के दौरान राज बब्बर को स्मिता से प्यार हो गया था। जबकि वह शादीशुदा थे। लेकिन उन्होंन् बिना परवाह किए स्मिता के साथ लिव-इन में रहने का फैसला लिया।

मरने के बाद इस वजह से दुल्हन की तरह सजाया था स्मिता पाटिल को, राज बब्बर के साथ ऐसी रही थी इनकी प्रेम कहानी! 3

स्मिता पाटिल की मां दोनों के रिश्ते के खिलाफ थीं। उनका कहना था कि जो स्मिता महिलाओं के अधिकार के लिए लड़नी आई वो किसी का घर कैसे तुड़वा सकती है। लेकिन राज बब्बर से अपने रिश्ते को लेकर स्मिता ने मां की एक भी नहीं सुनी। जिसके बाद दोनों ने शादी का निर्णय लिया और प्रतीक बब्बर का जन्म हुआ। बेटे के जन्म के तुरंत बाद स्मिता की तबियत बिगड़ने लगी और 13 दिसंबर को उनका निधन हो गया।

मरने के बाद इस वजह से दुल्हन की तरह सजाया था स्मिता पाटिल को, राज बब्बर के साथ ऐसी रही थी इनकी प्रेम कहानी! 4

मरने के बाद इस वजह से दुल्हन की तरह सजाया था स्मिता पाटिल को, राज बब्बर के साथ ऐसी रही थी इनकी प्रेम कहानी! 5

बता दे की स्मिता पाटिल के मेकअप आर्टिस्ट दीपक सांवत ने बताया कि स्मिता हमेशा कहती थी कि दीपक जब मैं मर जाउंगी तो मुझे बिलकुल सुहागन की तरह तैयार करना। इसी कारण उनके निधन के बाद उन्होंने एक दुल्हन की तरह तैयार किया गया था।