बॉलीवुड के इन 5 कोरियोग्राफ़र्स की पत्नियां है, सक्सेस और टैलेंट के मामले में नहीं है किसी से कम!

0
359

दोस्तों बॉलीवुड फिल्मे बिना गानो के अधूरी मानी जाती है और इन गानो में डांस भी होता है और अगर गाने में डांस अच्छा न हो तो लोगो को ये पसंद न आये इस लिए फिल्मो में हीरो, हीरोइन के अलावा एक अच्छा इन कोरियोग्राफर होना भी जरुरी है क्योकि अच्छे गाने के पीछे के अच्छा कोरियोग्राफर का हाथ होता है। एक अच्छी फिल्म जैसे अच्छी कहानी के बिना अधूरी लगती है उसी तरह फिल्म एक अच्छे डांस नंबर के बिना अधूरी है। उसके लिए एक बेहतरीन कोरियोग्राफर की ज़रूरत होगी। हमारी इंडस्ट्री में एक से बढ़ एक कोरियोग्राफर हैं जिन्होंने हमें बेहतरीन डांस नंबर दिए हैं। लेकिन क्या हम इन कोरियोग्राफर की निजी जिन्दगी या उनके पार्टनर के बारे में जानते हैं? आईये  आज आप को इनके पार्टनर के बारे में बताते है।

रेमो डिसूजा-लिजेल

बॉलीवुड के इन 5 कोरियोग्राफ़र्स की पत्नियां है, सक्सेस और टैलेंट के मामले में नहीं है किसी से कम! 1

बॉलीवुड के सबसे सफल कोरियोग्राफर में से एक रेमो डिसोजा ने ने लिजेल से शादी की बता दे की लिजेल डिज़ाइनर हैं और तो और उन्होंने रियलिटी शो “डांस प्लस 2 ” में रेमो के लिए जूतों से लेकर कपड़ो तक खुद ने डिजाइन किया।

गणेश हेगड़े-सुनन्या

बॉलीवुड के इन 5 कोरियोग्राफ़र्स की पत्नियां है, सक्सेस और टैलेंट के मामले में नहीं है किसी से कम! 2

गणेश बॉलीवुड के जाने पहचने नामो में से एक हैं और इन्होने 2011 में सुनन्या से शादी की थी। गणेश ने बॉलीवुड के अलावा काफी रियलिटी शो में  जज भी रह  चुके हैं बता दे की गणेश डांसर के अलावा सिंगर भी हैं। सुनयना पेशे से एक स्टाइलिस्ट और एक डिज़ाइनर हैं और पति गणेश हेंगड़े के कपड़ों की भी डिज़ाइनिंग सुनयना ही करती हैं।

 

गणेश आचार्य-विधि आचार्य

बॉलीवुड के इन 5 कोरियोग्राफ़र्स की पत्नियां है, सक्सेस और टैलेंट के मामले में नहीं है किसी से कम! 3

गणेश आचार्य जो एक फ़ेमस कोरियोग्राफ़र और अभिनेता हैं। उनकी पत्नी का नाम विधी आचार्य है, जिन्होंने फ़िल्म ‘हे ब्रो’ के साथ निर्माण में अपना क़दम रखा था, जिसे अजय चंदोक ने निर्देशित किया था।गणेश आचार्य 90 के दशक से लेकर अब तक कई बॉलीवुड गाने कोरियोग्राफ़ कर चुके हैं। हाल ही में उन्होंने फ़िल्म ‘बाजीरव मस्तानी’ में ‘मल्हारी’ और फ़िल्म ‘पद्मावत’ में ‘खली-बली’ गाने को कोरियोग्राफ़ किया था।इसके अलावा, उन्हें 61वें फ़िल्मफ़ेयर अवॉर्ड्स में फ़िल्म ‘बाजीराव मस्तानी’ के गाने ‘मल्हारी’ के लिए सर्वश्रेष्ठ कोरियोग्राफ़र पुरस्कार के लिए भी नॉमिनेट किया गया था।

मुद्दस्सर खान-अभिश्री सैन

बॉलीवुड के इन 5 कोरियोग्राफ़र्स की पत्नियां है, सक्सेस और टैलेंट के मामले में नहीं है किसी से कम! 4

बॉलीवुड के मशहूर डांसर मुदस्सर खान ने बॉलीवुड की काफी फिल्मो में कोरियोग्राफी की हैं और तो और वे जायदातर सलमान खान की फिल्मो में काम किया करते हैं उन्होंने दबंग फिल्म का गाना ‘हमका पीनी है’ कोरियोग्राफ किया था |वे अभिश्री सेन को डेट कर रहे हैं।

अहमद खान और सायरा खान

बॉलीवुड के इन 5 कोरियोग्राफ़र्स की पत्नियां है, सक्सेस और टैलेंट के मामले में नहीं है किसी से कम! 5

कोरियोग्राफर अहमद खान ने मॉडल सायरा खान से शादी की है। अहमद खुद एक एक्टर, प्रोड्यूसर और जाने-माने कोरियोग्राफर हैं। उनकी वाइफ सायरा भी प्रोड्यूसर हैं।