सन्नी लियोन कि कहानी, इसलिये साइन कि थी 7 पॉ’र्न फिल्मे

0
10142

बॉलीवुड अभिनेत्री सनी लियोनी बॉलीवुड में अपना मकाम हासिल करने के लिए संघर्षरत हैं। बीते साल शाहरुख खान स्टारर रईस में उन्हें ‘लैला’ गाना मिलना उनके कॅरियर की सबसे बड़ी उपलब्‍धि थी। सनी लियोनी कई फिल्मों में बतौर मुख्य अभिनेत्री काम कर चुकी हैं। लेकिन उनकी शुरुआती पहचान एक पो’र्न स्टार के तौर पर थी। साल 2010 में उन्हें दुनिया की सबसे चर्चित पो’र्न स्टार की लिस्ट में टॉप 12 में रखा गया।

सन्नी लियोन कि कहानी, इसलिये साइन कि थी 7 पॉ'र्न फिल्मे 1

इसी कारण से उन्हें भारतीय टीवी इतिहास के सबसे सफल रिया‌लिटी शो बिग बॉस के लिए चुना गया। बिग बॉस में आने के बाद वो फिर उलटकर पो’र्न इंडट्री जगत में वापस नहीं गईं। बकौल सनी लियोनी की फिल्मों में काम करने की चाहत ने ही उन्हें एड’ल्ट फिल्म इंडस्ट्री में ढकेल दिया था। लेकिन एक समय के बाद वे इंडस्ट्री से बाहर आना चाहती थीं।
ऐसे में कई बार सवाल उठता है कि वो आखिर गई क्यों थीं, एड’ल्ट इंडस्ट्री में। क्या उन पर कोई दबाव था? क्या किसी ने जबरन उन्हें वहां भेजा था? इसका जबाव खुद सनी लियोनी एक टीवी इंटरव्यू में दिया था।

सनी लियोनी का जन्‍म सार्निया, ओंटेरियो, कनाडा में एक सिख पंजाबी परिवार में हुआ था। उनके पिता दिल्‍ली और मां हिमाचल प्रदेश से हैं। बाद में दोनों कनाडा में बस गए। लेकिन दोनों ही भारतीय खयालात के थे। इसलिए उन्होंने अपनी बेटी की पढ़ाई-लिखाई कैथलिक स्‍कूल में कराई। सनी लियोनी बचपन से बेहद खूबसूरत हैं। उनके परिवार वालों को डर था कि पब्लिक स्‍कूल में जाना सनी लियोनी के लिए सुरक्षित नहीं है। ऐसा इसलिए कि कनाडा में काफी खुलापन है। हिन्दुस्तानियों के वह असभ्य माना जाता है।

सन्नी लियोन कि कहानी, इसलिये साइन कि थी 7 पॉ'र्न फिल्मे 2
लेकिन सनी लियोनी के दिमाग में पढ़ाई के दौरान एक खयाल पनपा। करीब 10 साल की उम्र में उन्हें फिल्म इंडस्ट्री और मॉडलिंग का जुनून सवार हुआ। पर परिवार में तो क्या दूर-दूर तक जान-पहचान में भी कोई फिल्म इंडस्ट्री से ताल्लुक नहीं रखता था। ऐसे में उन्होंने स्वतः कोशिशें शुरू कीं। कई जगहों पर ऑडिशन देने शुरू किए। इस दौरान वे एक बेकरी में काम भी करती थीं।

 

उसी दौरान उन्हें एक पहचान की लड़की ने एक मॉडलिंग के एजेंसी के बारे में बताया। सनी लियोनी अपना पोर्टफोलियो लिए वहां गईं। उन्हें इस बात का बिल्कुल भी एहसास नहीं था कि वह एजेंसी एड’ल्ट इंडस्ट्री के लिए काम करती थी। जब वे वहां गईं तो उनकी मुलाकात एक एजेंट से हुई। इस एजेंट का नाम था- ‘जॉन स्टीवन्स’। जॉन ने सनी को देखते ही उन्हें इंडस्ट्री में लाने की ठान लिया। जॉन ने सनी लियोनी को सिलेक्ट कर लिया। इतना ही जॉन ने सनी को एक बेहतरीन ऑफर दिया।

सनी इससे फूली नहीं समाईं और उन्होंने तत्काल यह ऑफर स्वीकार कर लिया। फिर सनी लियोनी ने उनसे काम के बारे में पूछा। सनी ने जानना चाहा कि उन्हें किस तरह का काम करना होगा। तब तक सनी लियोनी को यह नहीं पता कि उन्हें एड’ल्ट फिल्मों के लिए चुना गया है। उन्होंने जब जॉन से अपने काम के बारे में पूछा तो जॉन उन्हें कुछ मैगजीन दिखाईं, कुछ तस्वीरें दिखाईं और सनी से उसी तरह का काम बताया। न्यूज 18 को दिए गए अपने इंटरव्यू में सनी लियोनी कहती हैं कि वह बहुत ही सुंदर तस्वीरें थीं।

सन्नी लियोन कि कहानी, इसलिये साइन कि थी 7 पॉ'र्न फिल्मे 3

लेकिन इसके बाद एजेंट ने उनसे एक ऑडिशन देने के लिए कहा। इस बारे में सनी लियोनी बताती हैं कि उन्हें उस ऑडिशन में दो मिनट तक टॉ’पलेस रह कर एक वेबकेम के सामने पोज करने को कहा गया। लेकिन अब तक सनी लियोनी इस इंडस्ट्री का हिस्सा बन चुकी थीं। वह तय कर चुकी थीं, जो भी करना होगा करेंगी। इसके बाद उन्होंने कभी पीछे उलट कर नहीं देखा।
हालांकि सनी लियोनी का दावा है कि उस कंपनी ने पहली फिल्म ‘नोएंजेल्ससनी लियोन कॉम’ कराई थी। यह महज एक एड’ल्ट फिल्म थी। इसमें पो’र्न नहीं था। लेकिन एक बार जब वह इंडस्ट्री में आ गईं तो उन्होंने पो’र्न फिल्में शाइन करनी भी शुरू कर दी। उनकी दूसरी फिल्म ‘पैंट हाउस’ एक पो’र्न फिल्म थी। इसके बाद सनी ने पो’र्न इंडस्ट्री की चर्चित कंपनी विविड एंटरटेनमेंट के साथ एक करार किया। यहां से तीन सालों के भीतर करनजीत कौर से सनी लियोनी बन गईं।

सन्नी लियोन कि कहानी, इसलिये साइन कि थी 7 पॉ'र्न फिल्मे 4

मैक्सिम मैगजीन ने 2010 में उन्हें टॉप 12 पो’र्न स्टारों की लिस्ट में शामिल किया। लेकिन इसके बाद से सनी लियोनी जिंदगी में दूसरे मकाम तय किए। वह बिग बॉस में आईं। इसके बाद जिस्म 2, रागिनी एमएमएस 2, जैकपॉट से शुरू हुई जर्नी शाहरुख खान के साथ रईस में काम करने से लेकर अनवरत जारी है। साल 2015 में भारत में सबसे ज्यादा ढूंढ़ी हस्तियों में सनी लियोनी टॉप थीं।