परिवार के खिलाफ जाकर अभिनेत्री से की थी शादी, इस वजह से 19 साल तक पत्नी से दूर रहे थे रणधीर कपूर!

0
46

बॉलीवुड जाने माने अभिनेता रणधीर कपूर आज अपना 73वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। अपने पिता की फिल्मों में चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर काम करने वाले रणधीर ने अपनी सुपरहिट फिल्मों अपनी खास पहचान बनाई है। एक्टर जितना अपनी फिल्मी लाइफ को लेकर चर्चा में रहे उतना ही उन्होनें अपनी लव लाइफ को लेकर सुर्खियां बटोरीं।

परिवार के खिलाफ जाकर अभिनेत्री से की थी शादी, इस वजह से 19 साल तक पत्नी से दूर रहे थे रणधीर कपूर! 1

बता दे की अभिनेता रणधीर की मुलाकात फिल्म ‘संगम’ के सेट पर बबीता से हुई थी। पहली ही मुलाकात में दोनों एक दूसरे को दिल दे बैठे थे, वहीं से दोनों की मुलाकातें बढ़नी शुरू हो गई और दोनों का प्यार गहरा होता चला गया। फिल्मों में अपनी जबरदस्त एक्टिंग के लिए जानी-जाने वाली बबिता कपूर फैमिली में जाने के लिए पूरी तरह से तैयार हो गईं। लेकिन उन दिनों कपूर खानदान उनकी बहू का एक्टिंग में होना पसंद नहीं था।

परिवार के खिलाफ जाकर अभिनेत्री से की थी शादी, इस वजह से 19 साल तक पत्नी से दूर रहे थे रणधीर कपूर! 2

वहीं रणधीर के प्यार में पागल बबीता को कपूर फैमिली के लिए अपनी करियर त्यागना पड़ा और बबीता 1973 के बाद कभी पर्दे पर नजर नहीं आईं। दोनों सितारे साल 6 नवंबर 1971 में शादी के बंधन में बंध गए। दोनों की शादी पंजाबी रीति रिवाज से हुई। शादी के बाद बबीता ने दो बेटियों करिश्मा कपूर और करीना कपूर को जन्म दिया।

परिवार के खिलाफ जाकर अभिनेत्री से की थी शादी, इस वजह से 19 साल तक पत्नी से दूर रहे थे रणधीर कपूर! 3

दोनों की ये शादी ज्यादा देर तक टिक नहीं पाई और बबिता अपनी दोनों बेटियों करिश्मा करीना को लेकर अलग रहने लग गईं। अलग होने के बावजूद भी दोनों ने तलाक नहीं लिया और कुछ सालों बाद दोनों के रिश्तों में सुधार आना शुरू हो गया।  अलग होने की बात पर रणधीर ने एक इंटरव्यू में कहा था, ‘तलाक क्या लेना?, न मैं दूसरी शादी करना चाहता हूं और न ही वो। उसे मेरे तरीके से रहना नहीं पसंद और मुझे उसके। लेकिन हां उसने मेरी दोनों बेटियों की परवरिश अच्छे तरीके से की है।’

परिवार के खिलाफ जाकर अभिनेत्री से की थी शादी, इस वजह से 19 साल तक पत्नी से दूर रहे थे रणधीर कपूर! 4

बता दे की रणधीर कपूर ने अपने पिता राज कपूर की फिल्म ‘श्री 420’ में बाल कलाकार के तौर पर नजर आए थे। साल 1971 में एक्टर ने फिल्म ‘कल आज और कल’ से बडे पर्दे में डेब्यू किया। इसके बाद रणधीर ने ‘जवानी दिवानी’, ‘रामपुर का लक्ष्मण’, ‘हमराही’, ‘पोंगा पंडित’, ‘मामा भांजा’, ‘कस्मे वादे’ और ‘हाउसफुल’ जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम किया।