15 बार कट बोलने के बाद भी नहीं माना ये एक्टर, जानिए कब-कब शूटिंग में बहके हीरो

0
3740

दोस्तों बॉलीवुड फिल्मों में आज इंटीमेट सीन्स होना एक आम बात हो गई  है लेकिन इंटीमेट सीन्स की शूटिंग करना बेहद चुनौतीपूर्ण होता है। बता दे की कई फिल्मो में अभिनेता शूटिंग के दौरान अपना नियंत्रण खो बैठते हैं और निर्देशक कट बोलने के बाद अभिनेत्रियों को छोड़कर अलग नहीं होते। कई बार अभिनेत्रियों ने इन घटना के बारे में खुल कर बात की है। कई बार अभिनेत्रियों ने अभिनेताओं के साथ काम करने से मना कर चुकी है। साथ ही कुछ अभिनेता और डायरेक्टर के माफी मांगनी पड़ी। ऐसे में आज आपको कुछ ऐसे ही अभिनेताओं के बारे में बता रहे है जो इंटीमेट सीन्स के दौरान खुद पर काबू नहीं रख पाए थे।

बिस्वजीत और रेखा

15 बार कट बोलने के बाद भी नहीं माना ये एक्टर, जानिए कब-कब शूटिंग में बहके हीरो 1

बता दे की अपने ज़माने की पॉपुलर अभिनेत्री के साथ शूटिंग के दौरान एक अभिनेता ने बिना बताये किस कर दिया था। रेखा को भी रेखा की जिंदगी पर लिखी गई किताब 25 Years of a Special Woman में एक अजीब वाकये का जिक्र मिलता है। लेखक दिनेश रहेजा रेखा के हवाले से लिखा, ‘मुझे इस बारे में कुछ पता नहीं था। मैं हतप्रभ थी। मैं उस वक्त जो महसूस किया उसकी किसी रूप से भरपाई नहीं की जा सकती।’ साल 1969 में आई फिल्म ‘अनजाना सफर’ की शूटिंग मुंबई के महबूब स्टूडियो में की जा रही थी। एक सीन के दौरान डायरेक्टर के एक्‍शन कहते ही तब के नामचीन अभिनेता बिस्वजीत ने रेखा को बाहों लेकर उन्हें स्मूच करना शुरू कर दिया। तब रेखा की उम्र महज 15 साल थी।

15 बार कट बोलने के बाद भी नहीं माना ये एक्टर, जानिए कब-कब शूटिंग में बहके हीरो 2

बता दे की इस दृश्य के बारे में यासिर उस्मान अपनी किताब ‘रेखाः एक पहेली’ में लिखते हैं कि जब ये सब हो रहा था तब फिल्म के कास्ट और क्रू सेट पर खड़े होकर ताली बजा रहे थे। डायरेक्टर राजा नवाथे ने 15 बार कट बोला लेकिन एक्टर ने रेखा को नहीं छोड़ा। लोग हंस रहे थे और रेखा की आंखों में आंसू थे। रेखा ने रेन्डिवू विद सिमी ग्रेवाल में कहा, ‘उस समय मैं हर रोज रोती थी। मेरी उम्र 15 साल भी नहीं थी। मुझे इस स्टूडियो से उस स्टूडियो भागना पड़ता था। मुझे इस तरह के कपड़े पहनाए जाते थे जिसे मैं कभी नहीं पहनना चाहती थी।

विनोद खन्ना और माधुरी दीक्षित 

15 बार कट बोलने के बाद भी नहीं माना ये एक्टर, जानिए कब-कब शूटिंग में बहके हीरो 3

दोस्तों दिव्यगत अभिनेता विनोद खन्ना और अधूरी दीक्षित की फिल्म ‘दयावान’ के गाने ‘आज फिर तुमपे प्यार आया है’ बहुत पॉपुलर हुआ था लेकिन इस गाने की शूटिंग के वक्त विनोद खन्ना ने अपना नियंत्रण खो दिया है। कई मीडिया रिपोर्ट्स में ऐसा दावा किया जाता है कि शूटिंग के बाद विनोद खन्ना माधुरी दीक्षित से शूटिंके दौरान अपनी हरकत के लिए माफी मांगी थी।

विनोद खन्ना और डिंपल कपाड़िया 

15 बार कट बोलने के बाद भी नहीं माना ये एक्टर, जानिए कब-कब शूटिंग में बहके हीरो 4

दिव्यगत अभिनेता विनोद खन्ना 80 के दशक फिल्म जगत के पॉपुलर अभिनेता रहे थे। बताया जाता है कि तब विनोद डबल शिफ्ट में काम करते थे।इसी दौरान रात की शिफ्ट में शूटिंग में उनकी फिल्म ‘प्रेम धरम’ के लिए डिंपल के साथ एक इंटीमेट सीन की शूटिंग करनी थी बताया जाता है कि इस दौरान निर्देशक महेश भट्ट के कट-कट बोलने के बाद भी वो डिंपल को लगातार किस करते जा रहे थे। बताया जाता है कि इसके बाद डिंपल ने विनोद के साथ काम करने से मना कर दिया लेकिन विनोद और महेश दोनों जाकर डिंपल से माफी मांगी तब वो फिर से शूटिंग के लिए तैयार हुईं।

 रंजीत और माधुरी दीक्षित

15 बार कट बोलने के बाद भी नहीं माना ये एक्टर, जानिए कब-कब शूटिंग में बहके हीरो 5

बॉलीवुड की करीब 200 फिल्मो में खलनायक के रोल में नज़र आ रंजीत अपने ज़माने के पॉपुला विलेन रहे है, बता देकी एक फिल्म की शूटिंग के दौरान रंजीत माधुरी दीक्षित के साथ एक रेप सीन करते वक्त नियंत्रण खो बैठे थे। बताया जाता है कि तब माधुरी ने बड़ी मेहनत के बाद खुद बचाया था।

दिलीप ताहिल और जया प्रदा

15 बार कट बोलने के बाद भी नहीं माना ये एक्टर, जानिए कब-कब शूटिंग में बहके हीरो 6

अपने जमाने की बेहद खूबसूरत अभिनेत्री जया प्रदा के साथ शूटिंग के वक्त खलनायक दिलीप ताहिल ने अपना नियंत्रण खोया था। कई मीडिया रिपोर्ट में दावा किया जाता है कि इस सीन के दौरान जया प्रदा ने दिलीप थप्पड़ जड़ दिया था।

सिद्धार्थ मल्होत्रा और जैकलीन फर्नांडिस

15 बार कट बोलने के बाद भी नहीं माना ये एक्टर, जानिए कब-कब शूटिंग में बहके हीरो 7

ऐसे सीन्स को लेकर हालिया मामला सिद्धार्थ मल्होत्रा और जैकलीन फर्नांडिस से जुड़ा था। मीडिया में इस बार को लेकर काफी हो-हल्ला मचा था कि फिल्म ‘ए जेंटलमैन’ की शूटिंग के दौरान एक किसिंग सीन में डायरेक्टर के कट बोलने के बाद दोनों एक-दूसरे से अलग नहीं हो रहे थे।