लॉकडाउन में दूरदर्शन पर एक फिर देखने को मिलेगी रामायण और महाभारत, सोशल मीडिया पर उठी प्रसारण की मांग!

0
24

दोस्तों कोरोना वायरस के कहर के चलते पूर देश में पीएम नरेंद्र मोदी ने 21 दिनों तक के लिए लॉकडाउन के आदेश दिए हैं। एक कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए देश भर में लॉकडाउन किया गया है। ऐसे में लोग घरों में रहकर अलग-अलग तरीकों से अपना वक्त काट रहे हैं। मनोरंजन इंडस्ट्री पर कोरोना वायरस की चोट पड़ी है और अब न तो नई फिल्में रिलीज हो रही हैं और ना ही टीवी शोज की शूटिंग हो पा रही है लेकिन इस बीच अब सोशल मीडिया यूजर्स रामायण और महाभारत का दोबारा प्रसारण करने की मांग कर रहे हैं।

लॉकडाउन में दूरदर्शन पर एक फिर देखने को मिलेगी रामायण और महाभारत, सोशल मीडिया पर उठी प्रसारण की मांग! 11

हाल फिलहाल में ही सोशल मीडिया पर कई ऐसे पोस्ट सामने आए हैं, जिनमें सोशल मीडिया यूजर्स रामानंद सागर की रामायण और बीआर चोपड़ा की महाभारत के दोबारा प्रसारण की मांग कर रहे हैं। तमाम सोशल मीडिया यूजर्स दूरदर्शन और प्रसार भारती के साथ ही पीएम मोदी, प्रकाश जावड़ेकर को भी सोशल मीडिया पर टैग करते हुए रामायण और महाभारत के टेलीकास्ट की मांग कर रहे हैं। यूजर्स का कहना है कि अब जबकि वो आने वाले कई दिनों के लिए घर में ही रहने वाले हैं, ऐसे में बच्चों के लिए कुछ अच्छा सीखने के लिए मिल जाएगा और वहीं बड़े- बुजुर्गों की यादें ताजा हो जाएंगी।

 

लॉकडाउन में दूरदर्शन पर एक फिर देखने को मिलेगी रामायण और महाभारत, सोशल मीडिया पर उठी प्रसारण की मांग! 12 लॉकडाउन में दूरदर्शन पर एक फिर देखने को मिलेगी रामायण और महाभारत, सोशल मीडिया पर उठी प्रसारण की मांग! 13

लॉकडाउन में दूरदर्शन पर एक फिर देखने को मिलेगी रामायण और महाभारत, सोशल मीडिया पर उठी प्रसारण की मांग! 14

बता दें कि प्रसार भारती के सीईओ शशि शेखर ने एक इस बारे में एक ट्वीट भी किया है। शशि ने अपने ट्वीट में बताया कि दूरदर्शन पर इसको (रामायण और महाभारत) प्रसारित करने के लिए अधिकार धारकों से बातचीत जारी है। रिपोर्ट्स के मुताबिक प्रसार भारती के शशि शेखर ने ट्विटर पर एक यूजर के सवाल का जवाब देते हुए ये खबर जारी की है और बताया है कि ये शोज किस वक्त प्रसारित किए जाएंगे इसका टाइम स्लॉट भी जल्द ही बता दिया जाएगा। बता दें कि हाल ही में रामायण की स्टार कास्ट द कपिल शर्मा शो पर आई थी।

लॉकडाउन में दूरदर्शन पर एक फिर देखने को मिलेगी रामायण और महाभारत, सोशल मीडिया पर उठी प्रसारण की मांग! 15

रामायण और महाभारत दूरदर्शन के सबसे लोकप्रिय टीवी शोज में हैं। ये वो शोज हैं जिन्होंने इतिहास रचा और इनमें काम करने वाले सभी सितारे अपने आप में लीजेंड बन गए। रामानंद सागर की रामायण का प्रसारण साल 1987 और बीआर चोपड़ा की महाभारत का प्रसारण साल 1988 में पहली बार दूरदर्शन पर हुआ था।  रामायण और महाभारत को लोग इतने चाव से देखते थे कि सड़कों पर एक दम सन्नाटा होता था। इन धार्मिक कार्यक्रमों के प्रसारण के वक्त बाहर सड़कों का माहौल एक दम कर्फ्यू की तरह ही होता था।