दिल्‍ली की पेशेंट नंबर 10 निकली कनिका कपूर से भी खौफनाक, खतरे में 900 लोग की जान!

0
3357

दोस्तों बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर कोरोना से संक्रमित पाई गई है, इस खबर के सामने आते ही सभी हैरान रह गए साथ ही विदेश से लौटने के बाद वे कई पार्टियों में शामिल हुई। हालांकि जब लोगों को उनके बारे में पता चला कि वह कोरोना से पीड़‍ित है तो उन्‍होंने खुद को आइसोलेट कर लिया। ज्‍यादातर लोगों ने खुद का कोरोना टेस्‍ट भी कराया और वह इसमें नेगेटिव भी आए।

दिल्‍ली की पेशेंट नंबर 10 निकली कनिका कपूर से भी खौफनाक, खतरे में 900 लोग की जान! 11

वही दिल्‍ली की पेशेंट नंबर 10 ने जिस तरह से कोरोना के खतरनाक वायरस को फैलाया, उसे जानकर आपके होश उड़ जाएगे। ऐसे ही लोगों से बचने के लिए सरकार देशवासियों से घर में रहने की अपील कर रही है।जानकारी के अनुसार, एक महिला जो दिल्‍ली के दिलशाद गार्डन में रहती है, वह अपने 19 साल के बेटे के साथ 10 मार्च को साऊदी अरब से भारत लौटती है।

दिल्‍ली की पेशेंट नंबर 10 निकली कनिका कपूर से भी खौफनाक, खतरे में 900 लोग की जान! 12

एयरपोर्ट पर उसका भाई उसे रिसीव करता है। दो दिन बाद महिला को खांसी की शिकायत होती है और पहले नजदीक के एक डॉक्टर से दिखाने के बाद 15 मार्च को उसे जीटीबी अस्पताल ले जाया गया, जहां से उसे राम मनोहर लोहिया अस्पताल रेफर कर दिया गया। 17 मार्च को उसे कोरोना पाजिटिव केस पाया गया। इस महिला के भाई-मां को 20 मार्च को पाजिटिव पाया गया। 21 मार्च को उसकी दो बेटियां भी कोरोना पाजिटिव पाई गईं। जिस डॉक्टर को उस महिला ने सबसे पहले दिखाया था, 22 मार्च को वह भी पाजिटिव पाया गया।

दिल्‍ली की पेशेंट नंबर 10 निकली कनिका कपूर से भी खौफनाक, खतरे में 900 लोग की जान! 13

इस महिला की एक गलती ने आज सेकड़ो लोगो को इस वायरस का शिकार बना दिया है। जैसे डॉक्टर ही उसके बाद न जाने कितने मरीजों को देखा होगा। इसी तरह बेटा जिस-जिस से मिला, सभी रिस्क में हैं। जिस मोहल्ले में ये लोग रहते हैं, जिन दुकानदार से सामान खरीदे होंगे। वे सभी रिस्क में होंगे। महिला का भाई इस दौरान क्वारंटीन हुए लेकिन इससे पहले वे न जाने कितने लोगों से मिले। ये किसी महफिल में भी गए थे। इस तरह पूरा चेन खतरे के दायरे में है। इसी तरह भाई जहांगीरपुरी में रहते हैं। वह पता नहीं कितने लोगों से मिले होंगे। इस तरह यह केस कम्युनिटी ट्रांसमिशन का क्लासिक केस बन गया है। ऐसी गलती पुरे देश के लिए बहुत बड़ा खतरा बन सकती है। इस महिला से डॉक्‍टर को कोरोना हुआ और उसके बाद डॉक्‍टर की पत्‍नी व बेटी भी कोरोना संक्रमित हो गई। यही नहीं इस डॉक्टर ने सैकड़ों मरीज देखा था, जिसके बाद दिल्‍ली सरकार के होश उड़ गए और उसने इन 900 लोगों को क्वारेंटाइन में रखने का निर्णय किया।

दिल्‍ली की पेशेंट नंबर 10 निकली कनिका कपूर से भी खौफनाक, खतरे में 900 लोग की जान! 14 दिल्‍ली की पेशेंट नंबर 10 निकली कनिका कपूर से भी खौफनाक, खतरे में 900 लोग की जान! 15

बता दे की भारत में जारी लॉकडाउन के बीच भी कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। अब तक देश में संक्रमण के 724 मामलों की पुष्टि हो चुकी है, जिनमें से 17 लोगों की मौत हो चुकी है। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी के अनुसार, ‘देश में कोराना वायरस के अब तक 694 मामले की पुष्टि हुई है,जिनमें 647 भारतीय जबकि 47 विदेशी शामिल हैं। देश में कोरोनावायरस से पीड़ित 45 मरीज ठीक हो चुके हैं