दूरदर्शन पर फिर होगी रामायण की वापसी, कल से दूरदर्शन पर शुरू होगा प्रसारण!

0
186

कोरोना वायरस के चलते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 21 दिन का लाॅकडाउन घोषित कर दिया है। कोरोना वायरस से बचने के लिए लोगो को घर पर रहने की सलाह दी जा रही है। लेकिन घरों में कैद हुए लोग अब बोर होने लगे हैं। वहीं लोगों की बोरियत दूर करने के लिए प्रसार भारती ने दर्शकों का मनोरंजन करने के लिए एक बड़ा फैसला किया है।

दूरदर्शन पर फिर होगी रामायण की वापसी, कल से दूरदर्शन पर शुरू होगा प्रसारण! 9

80 के दशक का मशहूर टीवी धारावाहिक रामायण का प्रसारण एक बार फिर से दूरदर्शन के राष्ट्रीय चैनल पर कल से शुरू हो रहा है। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने बड़ा ऐलान करते हुए बताया है कि एक बार फिर दूरदर्शन पर रामानंद सागर की रामायण का प्रसारण किया जाएगा।

दूरदर्शन पर फिर होगी रामायण की वापसी, कल से दूरदर्शन पर शुरू होगा प्रसारण! 10

दूरदर्शन पर फिर होगी रामायण की वापसी, कल से दूरदर्शन पर शुरू होगा प्रसारण! 11

प्रकाश जावड़ेकर ने ट्वीट कर लोगों को ये खुशखबरी दी है। वो ट्वीट करते हैं- जनता की मांग पर कल शनिवार 28 मार्च से ‘रामायण’ का प्रसारण पुनः दूरदर्शन के नेशनल चैनल पर शुरू होगा। पहला एपिसोड सुबह 9.00 बजे और दूसरा एपिसोड रात 9.00 बजे होगा। प्रसार भारती के रामायण ने खूब पॉपुलैरिटी बटोरी थी। इस शोज की लोकप्रियता का अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि, उस जमाने में लोग सारे काम छोड़ कर टीवी देखने लग जाते थे।

दूरदर्शन पर फिर होगी रामायण की वापसी, कल से दूरदर्शन पर शुरू होगा प्रसारण! 12

इतना ही नहीं लोग अरुण स गोविल और दीपिका को असली राम और सीता समझ कर टीवी की पूजा भी कर लेते थे। बता दें कि हाल ही में द कपिल शर्मा शो में रामायण के अमर किरदार नजर आए थे। इस शो के दौरान रामायण से जुड़े किरदार अरुण गोविल,सुनील लहरी दीपिका चिखलिया मे कई राज खोले थे।