दिहाड़ी मजदूरों की मदद के लिए हेमा मालिनी बढ़ाया हाथ, मंदिरो और मस्जिदों से भी की मदद की अपील!

0
33

दोस्तों देश में कोरोना वायरस के चलते हुए लॉकडाउन की वजह से कई लोगों प्रभावित हो रहे हैं। सबसे ज्यादा परेशान दिहाड़ी मजदूरों को हो रही हैं उनको खाने पिने की समस्या हो गई है। जिसके चलते वह शहर छोड़कर अपने घर और गावों की ओर पलायन कर रहे हैं। हालांकि सरकार ने इन लोगों के लिए अपनी ओर से आर्थिक मदद देने का एलान किया है। वहीं कई फिल्मी सितारे भी दिहाड़ी मजदूर और गरीब लोगों की मदद के लिए आगे आ रहे हैं। इस बीच अभिनेत्री से नेता बनीं हेमा मालिनी भी मजदूरों की मदद के लिए आगे आई हैं।

दिहाड़ी मजदूरों की मदद के लिए हेमा मालिनी बढ़ाया हाथ, मंदिरो और मस्जिदों से भी की मदद की अपील! 9

साथ ही हेमा मालिनी ने सभी धार्मिक स्थलों मंदिर, मस्जिद और चर्च से दिहाड़ मजदूरों की मदद करनी की अपील की है। उन्होंने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर लिखा, ‘मैं इस मौके पर सभी मंदिर, मस्जिद और चर्च से अपील करती हूं कि वह गरीब लोगों की लॉकडाउन के दौरान मदद करें। ये सभी लोग बेरोजगार और बिना घर के हो गए हैं। उनकी भलाई और सुरक्षा के लिए आप सभी दिल खोलकर दान करें।’ हेमा मालिनी ने अपने दूसरे ट्वीट में उन गुरूद्वारों की तारीफ की है जो गरीबों और मजदूरों की मदद के लिए आगे आ रहे हैं।

दिहाड़ी मजदूरों की मदद के लिए हेमा मालिनी बढ़ाया हाथ, मंदिरो और मस्जिदों से भी की मदद की अपील! 10

दिहाड़ी मजदूरों की मदद के लिए हेमा मालिनी बढ़ाया हाथ, मंदिरो और मस्जिदों से भी की मदद की अपील! 11

कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए पूरे देश को लॉकडाउन कर दिया गया है। लॉकहाउन होने की वजह से सभी तरह के उद्योग-धंधों को फिलहाल के लिए बंद कर दिया गया। इससे सबसे ज्यादा असर मजदूरों पर पड़ा है। उनके सामने खाने-पीने के साथ कमाई का के जरिए का संकट पैदा हो गया है इसी वजह से वह अपने-अपने गांवों की ओर पलायन कर करने को मजबूर हैं।

दिहाड़ी मजदूरों की मदद के लिए हेमा मालिनी बढ़ाया हाथ, मंदिरो और मस्जिदों से भी की मदद की अपील! 12

दिल्ली, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़ जैसे राज्यों से लोग पैदल ही गांवों की तरफ जा रहे हैं। इसी बीच महाराष्ट्र और कर्नाटक में पलायन करने वाले कुछ लोग हादसे का शिकार हो गए हैं। तीन हादसों में अबतक 12 लोगों की मौत हो गई है।