‘दीया जलाओ’ अपील का समर्थन करने के पर पीएम मोदी ने इन सितारों को कहा धन्यवाद!

0
7

पूरा देश इस समय कोरोना वायरस से जंग लड़ रहा है। इस वायरस ने धीरे-धीरे पूरे भारत में पैर पसार लिए हैं। अब तक कोरोना वायरस से देश में 79 लोगों की मौत हो गई है। जबकि 4000 से ज्यादा लोगों इससे संक्रमित हो गए हैं। इस वायरस से संक्रमण को बढ़ने से रोकने के लिए केंद्र सरकार और राज्य सरकारों ने पूरे देश में 21 दिनों के लॉकडाउन किया गया है।

'दीया जलाओ' अपील का समर्थन करने के पर पीएम मोदी ने इन सितारों को कहा धन्यवाद! 7
वहीं इस लॉकडाउन के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की जनता से बेहद खास अपील की है। पीएम मोदी ने बीते दिनों देश को संबोधित करते हुए पांच अप्रैल यानी आज रात नौ बजे नौ मिनट के लिए अपने घर की सभी लाइट्स बुझाकर बालकनी में मोमबत्ती, दीपक, टॉर्च या मोबाइल फ्लैशलाइट जलाकर रोशनी करने की अपील की है। इस अपील को आगे बढ़ते हुए कई सितारों ने इसका समर्थन किया और लोगों को इसका समर्थन करने की अपील की थी जिसके लिए प्रधानमंत्री ने उनकी तारीफ भी की और धन्यवाद भी कहा है।

प्रसून जोशी

मशहूर गीतकार प्रसून जोशी ने पीएम मोदी का अपील की तारीफ करते हुए अपने ट्वीट में लिखा, पांच अप्रैल रात नौ बजे प्रधानमंत्री जी ने हमसे साथ आकर एक संकल्प उठाने का आह्वान किया है, अपने अंदर एक ज्योति जगा कर और आत्मशक्ति को जागृत कर हम हर अंधकार को मिटा सकते हैं। प्रसून जोशी के इस ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए पीएम मोदी ने लिखा, ‘प्रेरक और उत्साहवर्धक’।

रवीना टंडन

'दीया जलाओ' अपील का समर्थन करने के पर पीएम मोदी ने इन सितारों को कहा धन्यवाद! 8
अभिनेत्री रवीना टंडन ने भी दीया जलाने की अपील का समर्थन करते हुए ट्वीट किया कि ‘हम हर दिन अपने घर के मंदिर में दीया जलाते हैं लेकिन रविवार को नौ बजे नौ मिनट स्पेशल है। हमारे लोगों के साथ खड़े होने का, जो स्वास्थ्यकर्मी और पुलिस फोर्स हैं। हम आपके साथ हैं आदरणीय प्रधानमंत्री जी।’ रवीना टंडन के इस ट्वीट पर प्रधानमंत्री मोदी ने लिखा- ‘शुक्रिया।’

शेखर कपूर

'दीया जलाओ' अपील का समर्थन करने के पर पीएम मोदी ने इन सितारों को कहा धन्यवाद! 9

मशहूर निर्देशक शेखर कपूर ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर लिखा, ‘मुझे किसी दूसरे का नहीं पता लेकिन मैं जरूर रविवार की रात नौ बजे नौ मिनट दीया जलाऊंगा। भारत के लोगों के साथ एकजुटता में खड़े होने के लिए, हमारे पीएम के सम्मान के लिए। इस समय में साहस और भाग्य के लिए प्रार्थना करने। जैसा कि हम दिवाली पर सच्चाई का मार्गदर्शन करने के लिए करते हैं।’ पीएम ने शेखर कपूर को लिखा- ‘COVID-19 को हराने में भारत एकजुट है। यह एकता कल शाम को दिखाई देगी।

राम चरण  


साउथ सिनेमा के मशहूर कलाकार राम चरण ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दीया जलाने की अपील का सोशल मीडिया पर समर्थन किया। उन्होंने ट्विटर पर पीएम मोदी की इस अपील की तारीफ की।

डब्बू रतनानी

बॉलीवुड फिल्म जगत की मशहूर फोटोग्राफर डब्बू रतनानी ने भी पीएम मोदी की इस पहल का खुलकर सपोर्ट किया। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने डब्बू रतनानी के सपोर्ट करने पर शुक्रिया अदा किया है।