साजिद की दूसरी पत्नी के सपने में आती थीं दिव्या भारती, आज भी उनके रुम पर लगी है दिव्या की फोटो!

0
3668

दोस्तों बहुत ही काम समय में फिल्म जगत में अपनी पहचान बनाने वाली दिव्यगत अभिनेत्री दिव्या भारती का जन्म आज ही के दिन 25 फरवरी 1974 को हुआ था। दिव्या ने जितनी तेजी से नाम कमाए उतनी ही जल्दी उनकी मौ’त हो गई। उन्होंने 16 साल की उम्र में अभिनय में कदम रखा और 19 साल की उम्र में इंडस्ट्री की सबसे ज्यादा सबसे महंगी अभिनेत्रियों में से एक बन गईं। उनकी मौ’त को लेकर रहस्य अभी भी बना हुआ है। दिव्या ने कई सफल फिल्में कर बॉलीवुड में मात्र दो साल में ही अपनी जगह बना लगी थी।

साजिद की दूसरी पत्नी के सपने में आती थीं दिव्या भारती, आज भी उनके रुम पर लगी है दिव्या की फोटो! 9

5 अप्रैल 1993 का दिन बॉलिवुड को आज भी याद है। सूत्रों के अनुसार अपार्टमेंट की खिड़की से गिरकर दिव्या की मौ’त हो गई। हालांकि वो कैसे गिरीं, उनकी मौ’त अत्मह’त्या थी,म’र्डर या फिर महज दु’र्घटना यह बात आज भी रहस्य ही है।उनकी मां मीता भारती (दिवंगत) ने इंटरव्यू के दौरान कहा था कि वो जानना भी नहीं चाहतीं। दिव्या की मौ’त कैसे हुई इस पर कई खबरें आईं। किसी ने उनके पति साजिद नाडियाडवाला पर शक किया, कही, किसी ने दा’उद इ’ब्राहिम से कनेक्शन तो किसी ने ड्र’ग्स और श’राब के न’शे में धुत का कयास लगाया।

साजिद की दूसरी पत्नी के सपने में आती थीं दिव्या भारती, आज भी उनके रुम पर लगी है दिव्या की फोटो! 10

एक इंटरव्यू में दिव्या की मां ने बताया था कि उन्होंने र’म पी थी लेकिन वो ड्र’ग्स कभी नहीं लेती थीं। इंटरव्यू में दिव्या की मां आगे बताती है कि मौ’त से पहले वो खुद को हर्ट कर रही थीं। दिव्या के दुनिया से जाने के बाद उनकी मां डिप्रे’शन में आ गई थीं। उन्हें उबरने में 7-8 साल लगे। उन्होंने दिव्या से जुड़ा एक अजीब किस्सा भी बताया। वो बताती हैं कि जब भी उन्हें जल्दी जागना होता था दिव्या सपने में आकर उन्हें जल्दी जगा देती थीं।

साजिद की दूसरी पत्नी के सपने में आती थीं दिव्या भारती, आज भी उनके रुम पर लगी है दिव्या की फोटो! 11

दिव्या सिर्फ अपनी मां ही नहीं बल्कि पति साजिद की दूसरी पत्नी वर्धा के सपने में भी आती थीं। दिव्या की मां ने बताया कि वर्धा ने कई बार दिव्या के सपने में आने की बात बतायी। उनकी शादी के 6 साल बाद तक दिव्या सपने में आती रहीं।रिपोर्ट्स की मानें तो साजिद आज भी दिव्या का फोटो अपने पर्स में रखते हैं। वहीं उनके घर में दिव्या की तस्वीरें मौजूद हैं। साजिद और वर्धा का बेटा उन्हें बड़ी मां के रूप में पहचानता है।

साजिद की दूसरी पत्नी के सपने में आती थीं दिव्या भारती, आज भी उनके रुम पर लगी है दिव्या की फोटो! 12

बता दे की 5 अप्रैल 1993 में शाम के वक्त दिव्या अपने घर की बालकनी से पांचवी मंजिल से नीचे गिर गईं, जिससे उनके सिर पर गहरी चो’ट आई और बाद में उनकी मौ’त हो गई। उस वक्त उनके घर में उनकी मेहमान नीता लुल्ला, नीता के पति श्याम और दिव्या की नौकरानी अमृता मौजूद थे। जब उन्हें अंदेशा हुआ कि कुछ हो गया है, तो उन्होंने जल्दी से एंबुलेंस को खबर कर दी। सिर पर गहरी चो’टें आने और आंतरिक र’क्त स्रा’व हो जाने की वजह से दिव्या को मृ’त घोषित कर दिया गया। उनकी मौ’त के कई कारण बताए गए, जिसमें उनका हद से ज्यादा न’शा करना, घर में मौजूद मेहमानों का होना और साजिद के अंडरवर्ल्ड से कथित रिश्ते मुख्य थे। लेकिन, इसकी असली वजह कभी सामने नहीं आ पाई।