Ramayan में सुग्रीव की भूमिका निभाने वाले श्याम सुंदर का नि’धन, शो के ये एक्टर भी कह चुके हैं अलविदा

0
372

कोरोना वायरस के लॉकडाउन के समय दूरदर्शन पर रामानंद सागर की रामायण फिर शुरू हुई तो कई लोगों को अपना जमाना याद आ गया। रामायण में सुग्रीव का किरदार निभाने वाले एक्टर श्याम सुंदर अब इस दुनिया में नहीं रहे। उनके नि’धन पर रामायण में राम का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल बेहद दुखी है और उन्होंने अपने को-एक्टर को याद कर श्रद्धांजलि दी है।

अरुण गोविल ने अपने शोक संदेश में लिखा, ‘रामानंद सागर की ‘रामायण’ में सुग्रीव की भूमिका निभाने वाले श्री श्याम सुंदर के नि’धन के बारे में जानकर दुखी हूं… बहुत ही उम्दा व्यक्ति और सज्जन व्यक्ति। उनकी आत्मा को शांति मिले।
रिपोर्ट्स के मुताबिक उनका नि’धन 26 मार्च को सुबह 4.30 बजे रामचरित मानस का पाठ करते समय हो गया था। वे लंबे समय से शुगर से पीडि़त थे। लॉकडाउन के चलते अभी तक उनकी अस्थियां प्रवाहित नहीं की जा सकी है।

Ramayan में सुग्रीव की भूमिका निभाने वाले श्याम सुंदर का नि'धन, शो के ये एक्टर भी कह चुके हैं अलविदा 1

लक्ष्मण का किरदार निभाने वाले सुनील लहरी ने भी ट्वीट कर शोक जताया है।

उन्होंने लिखा, ‘हमारे साथ ‘रामायण’ में सुग्रीव और बाली का किरदार निभाने वाले श्याम कालानी के नि’धन के बारे में सुन बहुत दुख हुआ। भगवान उनकी आत्मा को शांति और परिवार को यह दुख सहन करने की शक्ति दे।’

बता दें कि रामायण के और भी एक्टर्स हैं जिन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया है। शो में हनुमान का किरदारनिभाने वाले अभिनेता दारा सिंह का 12 जुलाई 2012 में नि’धन हो गया था। विभीषण का रोल निभाने वाले एक्टर मुकेश रावल एक रेलवे दुर्घटना में मा’रे गए थे। 15 नवंबर 2016 को उनकी मौ’त हुई थी। मेघनाद इंद्रजीत के किरदार निभाने वाले विजय अरोड़ा ने 2 फरवरी 2007 को इस दुनिया से चले गए थे। मंथरा की भूमिका निभाने वाले ललिता पवार का नि’धन 24 फरवरी 1988 में हो गया था। राजा जनक के रोल करने वाले मूलराज राजदा 23 सितंबर 2012 को दुनिया छोड़कर चले गए थे। गुजराती फिल्मों और टीवी सीरीज में काम कर चुके थे। मशहूर मराठी एक्ट्रेस और कौशल्या का किरदार निभाने वाली जयश्री गडकर भी अब इस दुनिया में नहीं हैं। उनका नि’धन 29 अगस्त 2008 को हुआ था।