पीएम नरेंद्र मोदी बने दुनिया के पहले व्यक्ति जिन्हें व्‍हाइट हाउस के ट्विटर हैंडल से फॉलो किया गया!

0
23

दोस्तों कुछ सालों में भारत और अमेरिका के बीच संबंध बेहद मजबूत हुए हैं।हाल में ही अमेरिका को भारत की ओर से दवा दिए जाने के फैसले के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने पीएम मोदी की तारीफ की थी। इसी के साथ ही एक और बड़ी खबर सामने आयी जिसे जानकर आपको गर्व होगा, बता दे की हाल ही में अमेरिका के व्‍हाइट हाउस ने अपने ट्विटर हैंडल से पीएम मोदी को फॉलो किया है। व्‍हाइट हाउस का ट्विटर हैंडल दुनिया के किसी अन्‍य नेता को फॉलो नहीं करता है। इसी के साथ पीएम मोदी दुनिया के एकमात्र नेता हो गए हैं जिनको व्‍हाइट हाउस फॉलो करता है।

पीएम नरेंद्र मोदी बने दुनिया के पहले व्यक्ति जिन्हें व्‍हाइट हाउस के ट्विटर हैंडल से फॉलो किया गया! 9

बता दें कि अब तक व्‍हाइट हाउस कुल 19 ट्विटर अकाउंट को फॉलो करता है। इनमें 16 अमेरिका के तो तीन भारत के हैं। भारत में जिन ट्विटर हैंडल को व्‍हाइट हाउस फॉलो करता है उनमें पीएम मोदी के अलावा पीएमओ इंडिया और भारत के राष्ट्पति के ट्विटर हैंडल शामिल है।  हाल में भारत सरकार ने कोरोना वायरस के संकट से निपटने के लिए दुनिया के कई देशों को हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन की आपूर्ति की है। इनमें अमेरिका भी शामिल है।

पीएम नरेंद्र मोदी बने दुनिया के पहले व्यक्ति जिन्हें व्‍हाइट हाउस के ट्विटर हैंडल से फॉलो किया गया! 10 पीएम नरेंद्र मोदी बने दुनिया के पहले व्यक्ति जिन्हें व्‍हाइट हाउस के ट्विटर हैंडल से फॉलो किया गया! 11

बता दे की इस दवा के अमेरिका को निर्यात के फैसले के बाद अमेरिका के राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की थी और भारत का आभार जताया था।जवाब में पीएम मोदी ने उनका शुक्रिया अदा किया है और कहा है कि भारत और अमेरिका मिल कर कोरोना को हराएंगे। इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने लिखा कि ऐसे वक्त में दोस्त करीब आते हैं।

पीएम नरेंद्र मोदी बने दुनिया के पहले व्यक्ति जिन्हें व्‍हाइट हाउस के ट्विटर हैंडल से फॉलो किया गया! 12

प्रधानमंत्री ने राष्ट्रपति ट्रंप को जवाब देते हुए लिखा, ”राष्ट्रपति ट्रंप आपसे पूरी तरह सहमत हूं। इस तरह के वक्त दोस्तों को और करीब लाते हैं। भारत और अमेरिका के बीच साझेदारी अभी तक के सबसे मजबूत दौर में है। भारत कोरोना के खिलाफ मानवता की इस लड़ाई में हर मुमकिन मदद करने को तैयार है।” आपको बता दे की कोरोना महामारी का सबसे ज्यादा असर अमेरिका पर हुआ है अमेरिका में सबसे ज्यादा लोग कोरोना से ग्रासित है