इस तरह हो रहा कोरोना टेस्ट, लोग कोरोना से संक्रमित हैं या नहीं, गुजरात में मरीज़ो की संख्या हुई 300 पार!

0
69

दोस्तों आज पुरे देश में कोरोना महामारी काफी तेज़ी से फ़ैल रही है, कई प्रदेशो में ये बीमारी काफी ज्यादा फ़ैल रही खबरों की माने तो गुजरात में अब 24 घंटों के भीतर ही कोरोना वायरस के 100 मामले सामने आए हैं। इनमें सर्वाधिक 58 मरीज अहमदाबाद के हैं। बताया जा रहा है कि, इस शहर में इतने मरीजों की पुष्टि कल दोपहर को हुई। इसके अलावा अन्य नए मरीजों में 5 राजकोट के हैं, जो जंगलेश्वर क्षेत्र से सामने आए हैं। वहीं, वडोदरा स्थित नागरवाड़ा क्षेत्र के सैयदपुरा में कल रात 17 मरीज मिले।

इस तरह हो रहा कोरोना टेस्ट, लोग कोरोना से संक्रमित हैं या नहीं, गुजरात में मरीज़ो की संख्या हुई 300 पार! 7

संवाददाता ने बताया कि, अहमदाबाद के दाणीलिमड़ा स्थित सफी मंजिल इलाका कोरोना का एपिसेंटर बन चुका है। यहां एक व्यक्ति के कारण 30 लोगों को संक्रमण हो गया। पहले यहां से एक पॉजिटिव केस आने के बाद पूरे इलाके को क्लस्टर क्वारंटाईन किया गया था। बाद में 128 लोगों के सैंपल लिए गए, जिससे मरीजों की संख्या बढ़ गई। यहां आज भी और पॉजिटिव केस सामने आने की आशंका को नकारा नहीं जा सकता।

इस तरह हो रहा कोरोना टेस्ट, लोग कोरोना से संक्रमित हैं या नहीं, गुजरात में मरीज़ो की संख्या हुई 300 पार! 8 इस तरह हो रहा कोरोना टेस्ट, लोग कोरोना से संक्रमित हैं या नहीं, गुजरात में मरीज़ो की संख्या हुई 300 पार! 9

राज्य के स्वास्थ्य विभाग की प्रमुख सचिव जयंती रवि ने कहा कि, गुजरात में पिछले 24 घंटों में 978 नमूनों का परीक्षण किया गया। जिनमें से 67 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए। इसी के राज्‍य में कोरोना के मामलों की संख्या 300 पार चली गई। उन्होंने कहा कि, गुजरात में अब तक 308 मामले सामने आ चुके हैं। जिनमें ​एक्टिव केस 258 हैं और 2 लोगों की हालत गंभीर होने की वजह से उन्‍हें वेंटीलेटर पर रखा गया है। शुक्रवार को वडोदरा में 21 नये कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई। इस शहर में अब तक 39 लोग संक्रमित पाए गए हैं। पूरे गुजरात की बात करें तो 18 लोगों की जान कोरोना की वजह से जा चुकी है। जबकि, 20 से ज्यादा लोगों अस्पताल से स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं।