रामानंद सागर की इस आदत की वजह से सेट पर गुस्से में रहते थे रामायण के लक्ष्मण, खुद ने किया खुलासा!

0
54

कोरोना वायरस लॉकडाउन पीरियड में दूरदर्शन पर रामायण का प्रसारण किया जा रहा है। दोबारा प्रसारण में भी धारावाहिक दर्शकों का ख़ूब प्यार पा रहा है। रेटिंग्स के मामले में इसने कई शोज़ को पीछे छोड़ दिया है। वहीं डीडी नेशनल भी नम्बर वन चैनल बन गया है। रामानंद सागर की रामायण का प्रसारण के बाद से इस धारावाहिक के सभी सितारे काफी चर्चा में आ गए है और सोशल मीडिया पर ट्रेंड करे रहे है।रामानंद सागर की इस आदत की वजह से सेट पर गुस्से में रहते थे  रामायण के लक्ष्मण, खुद ने किया खुलासा! 11

रामायण में लक्ष्मण का किरदार सुनील लहरी ने निभाया था। रामायण में लक्ष्मण का किरदार बेहद दिलचस्प माना जाता है। आज्ञाकारी और बड़े भाई के लिए पूरी तरह समर्पित लक्ष्मण को अपने तीखे गुस्से के लिए भी पहचाना जाता है। लक्ष्मण के किरदार के लिए सुनील लहरी को ऐसे ही भावों को उभारना था। बात-बात पर गुस्सा होने वाले लक्ष्मण का किरदार निभाना सुनील लहरी के लिए आसान नहीं था।

रामानंद सागर की इस आदत की वजह से सेट पर गुस्से में रहते थे  रामायण के लक्ष्मण, खुद ने किया खुलासा! 12

एक तरफ जहां भगवान राम का किरदार शांत और सौम्य स्वभाव का है। वहीं लक्ष्मण का किरदार ऐसा है जो जल्दी उत्तेजित हो जाता है, आपा खो बैठता है। सुनील ने इस किरदार को अपने अभिनय से हमेशा के लिए अमर बना दिया।लेकिन लक्ष्मण बने सुनील के गुस्से के पीछे भी एक कहानी छिपी है। एक इंटरव्यू में सुनील ने बताया था- रामानंद सागर रामायण की शूटिंग में इतना डूब जाते थे कि वे लंच ब्रेक भी भूल जाते थे। हम लोग तब युवा थे। भूख लगती थी। अपना खाना समय पर खाया करते थे।

रामानंद सागर की इस आदत की वजह से सेट पर गुस्से में रहते थे  रामायण के लक्ष्मण, खुद ने किया खुलासा! 13

इसलिए समय पर खाना न मिलने की वजह से मैं गुस्सा हो जाता था। रामानंद सागर मेरे गुस्से का इस्तेमाल शूटिंग में करते थे। इसी वजह से मेरा लक्ष्मण का किरदार इतना यादगार रहा। रामानंद सागर मुझे जानबूझकर गुस्सा दिलाते थे। लेकिन वह मुझे अपना छठा बेटा भी मानते थे। द कपिल शर्मा शो में कुछ दिन पहले आये सुनील ने बताया था कि उन्हें लक्ष्मण का किरदार कैसे मिला।

रामानंद सागर की इस आदत की वजह से सेट पर गुस्से में रहते थे  रामायण के लक्ष्मण, खुद ने किया खुलासा! 14 रामानंद सागर की इस आदत की वजह से सेट पर गुस्से में रहते थे  रामायण के लक्ष्मण, खुद ने किया खुलासा! 15

सुनील ने विक्रम और बेताल में काम किया था। रामानंद सागर लक्ष्मण के लिए एक एक्टर को फाइनल कर चुके थे,रामानंद सागर की रामायण में लक्ष्मण का किरदार सबसे पहले किसी और को ऑफर किया गया था लेकिन बाद में ये रोल सुनील को मिल गया। शो के शुरू होने के बाद से ही सुनील चर्चा में आ गए हैं। उनपर मीम्स भी बनाए गए। जवानी के दिनों की उनकी एक तस्वीर इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है।