कोरोना वायरस को हराने वाला पहला राज्य बना गोवा, सभी संक्रमित मरीज हुए ठीक

0
12

गोवा देश का पहला राज्य है जो कोरोना मुक्त हो चुका है. राज्य में एक भी कोरोना पॉजिटिव केस अब नहीं है. राज्य के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे गोवा ने इस बात की जानकारी दी. उन्होंने कहा कि शून्य का वास्तव में बहुत मूल्य है. यह घोषणा करते हुए बेहद खुशी हो रही है कि गोवा में सभी कोविड पॉजिटिव मामले अब नेगेटिव हैं. हमारे डॉक्टरों और फ्रंटलाइन कार्यकर्ताओं के लिए बहुत आभारी हूं जिन्होंने दूसरों को बचाने के लिए जोखिम भरा काम किया.

कोरोना वायरस को हराने वाला पहला राज्य बना गोवा, सभी संक्रमित मरीज हुए ठीक 3

वहीं राज्य के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने इसको लेकर खुशी जताई है और कहा है कि गोवा में सात कोरोना पॉजिटिव केस थे. बड़े गर्व की बात है कि हम ज़ीरो कोरोना केस स्टेट हो गए हैं. उन्होंने आगे कहा,” राज्य में तीन मई तक लॉकडाउन रहेगा. जिन लोगों को केंद्र के अनुसार छूट मिली है उन्हें ही छूट दी जाएगी.

उन्होंने ट्वीट किया, ‘संतोष और राहत की बात है कि गोवा का आखिरी ऐक्टिव कोरोना मरीज भी टेस्ट रिपोर्ट में निगेटिव पाया गया है. डॉक्टर और सपोर्ट स्टाफ इसके लिए तारीफ के काबिल हैं. गोवा में अब 3 अप्रैल के बाद से कोई नया कोरोना मरीज नहीं पाया गया है.”

बता दें कि गोवा में कोरोना वायरस की शुरुआत 18 मार्च को हुई थी, दुबई से लौटे एक नेता में सबसे पहले संक्रमण मिला था. 3 अप्रैल तक यहां कोरोना के सात मरीज मिले थे. उसके बाद से राज्य में कोई भी नया मामला नहीं आया. 15 अप्रैल तक राज्य के छह कोरोना पॉजिटिव मरीज ठीक हो गए थे. आखिरी बचे मरीज की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट रविवार को निगेटिव आ गई.