बॉलीवुड के दबंग सलमान खान को एक समय पहननी पड़ी थी लड़कियों वाली 6-7 लेगिंग्‍स, जानिए क्या है पूरा मामला!

0
23

दोस्तों आज सलमान खान आज बॉलिवुड के सबसे बड़े सुपरस्‍टार हैं। सलमान खान की हर फिल्म आज हिट साबित होती है, फिल्म दबंग के बाद से सलमान खान की कई फिल्मे है जो 100 से लेकर 300 करोड़ की कमाई कर चुकी है। सलमान खान अक्सर अपनी फिल्मो को लेकर खबरों में बने रहते है, कई बार उनसे जुड़े पुराने किस्से सोशल मीडिया पर वायरल होते रहते है, कुछ समय पहले सलमान से जुडी एक खबर सोशल मीडिया पर चर्चा में बानी हुई है।

बॉलीवुड के दबंग सलमान खान को एक समय पहननी पड़ी थी लड़कियों वाली 6-7 लेगिंग्‍स, जानिए क्या है पूरा मामला! 11

बता दे की जिस किस्से की चर्चा हो रही है वो सलमान खान की पहली सोलो फ‍िल्‍म ‘मैंने प्‍यार क‍िया’ के दौरान का है। ‘मैंने प्‍यार किया’ सूरज बड़जात्‍या की पहली फिल्‍म थी।1989 में उनकी ‘मैंने प्‍यार किया’ रिलीज हुई थी। सलमान रातों-रात सुपरस्‍टार बन गए थे। भाग्‍यश्री की क्‍यूटनेस ने सभी का दिल जीत लिया था।  सलमान खान की भी और भाग्‍यश्री की भी। बॉलिवुड की पहली फिल्‍म जिसमें फोर-ट्रैक साउंड था। जैसे आज डॉल्‍बी साउंड की चर्चा रहती है, वैसे ही तब फोर ट्रैक साउंड बड़ी बात थी।

बॉलीवुड के दबंग सलमान खान को एक समय पहननी पड़ी थी लड़कियों वाली 6-7 लेगिंग्‍स, जानिए क्या है पूरा मामला! 12

इस फिल्‍म के सभी गाने बहुत पॉप्‍युलर हुए थे, खासकर ‘कबूतर जा जा’ वाले ट्रैक ने लोगों को दीवाना बना दिया था। यह किस्‍सा इसी गाने की शूटिंग का है। फिल्‍म की कहानी के मुताबिक, इस गाने में सलमान ना चाहते हुए भी अपने पिता (राजीव वर्मा) के साथ काम के सिलसिले में दूसरे शहर जाते हैं। घर पर सुमन (भाग्‍यश्री) अकेली होती है और प्रेम (सलमान खान) का दिल वहां पार्टी में लग नहीं रहा। गाना शुरू होता है- कबूतर जा जा जा, कबूतर जा जा जा।राम लक्ष्‍मण के इस कंपोजिशन पर एसपी बाला सुब्रह्मण्‍यम और लता मंगेशकर की आवाज है।

बॉलीवुड के दबंग सलमान खान को एक समय पहननी पड़ी थी लड़कियों वाली 6-7 लेगिंग्‍स, जानिए क्या है पूरा मामला! 13

बता दे की पर्दे पर सफेद कबूतर सुमन का संदेशा लेकर उसके प्रेम तक पहुंचता है। सलमान की आंखें भरी हुई हैं, वह काला एविटर निकालकर लगाते हैं ताकि दुनिया से अपने आंसू छुपा सके। लबों पर बोल हैं- यहां का मौसम बड़ा हसीन है, फिर भी प्यार उदास है, उनसे कहना दूर सही मैं, दिल तो उन्हीं के पास है। लेकिन इसी बीच डायरेक्‍टर साहब की आवाज गूंजती है- कट! कट! सेट पर मौजूद सभी लोग सोचने लगते हैं कि ऐसा क्‍या हो गया। सबकुछ कितना अच्‍छा चल रहा था।
बॉलीवुड के दबंग सलमान खान को एक समय पहननी पड़ी थी लड़कियों वाली 6-7 लेगिंग्‍स, जानिए क्या है पूरा मामला! 14
फिल्म निर्देशक सूरज बड़जात्‍या इसे रोकने का रीज़न बताते हैं। गाने की शूटिंग के दौरान सलमान खान ने गाने में ग्रे कलर का सूट पहना था। सलमान तब बहुत दुबले-पतले हुआ करते थे। खासकर उनकी टांगे बहुत पतली थीं। सेट पर तेज हवा चल रही थी, जिस कारण ढीली-ढाली पैंट हवा में लहरा रही थी। बताया जाता है तब सेट पर किसी ने मजाक में कहा कि ऐसा लग रहा है, जैसे किसी ने लकड़ी के ऊपर पैंट पहना दी हो।
बॉलीवुड के दबंग सलमान खान को एक समय पहननी पड़ी थी लड़कियों वाली 6-7 लेगिंग्‍स, जानिए क्या है पूरा मामला! 15
ऐसे इस बात को ध्यान रखकर इसका उपाय ढूंढा गया और इस दौरान किसी ने कहा की सलमान खान को पैंट के नीचे लेगीज़ पहा दी जाए। बताया जाता है कि कुल 6-7 लेगिंग्‍स पहनाए गए सलमान को, तब जाकर उनकी टांगे थोड़ी भरी हुई नजर आईं और फिर गाना शूट हुआ। ये गाना सुपरहिट साबित हुआ और आज भी लोगो को काफी पंसद आता है।