इस अभिनेता ने भी असलम खान की तरह निभाए है कई किरदार, शिव से लेकर रावण के ससुर के रोल में आ चुके है नज़र!

0
42

दोस्तों लाॅकडाउन की वजह से दूरदर्शन पर एक बार फिर रामानंद सागर की रामायण का प्रसारण हुआ। इसके फिर  प्रसारण के बाद से एक बार फिर रामायण के किरदार चर्चा में आ गए।  राम, सीता, लक्ष्मण, रावण के अलावा इनमें एक किरदार ऐसा भी है जो वास्तव में भी बहुत अहम हैं। बता दे की रामायण में एक अभिनेता जिनका नाम असलम खान   पूरी रामायण में कई तरह के किरदार में नज़र आये है जिसकी वजह से वे सोशल मीडिया पर काफी चर्चा में रहे है लेकिन आपको बता दे असलम के अलावा भी के अभिनेता है जो रामायण में अलग अलग कई किरदारों में नज़र आये है।

इस अभिनेता ने भी असलम खान की तरह निभाए है कई किरदार, शिव से लेकर रावण के ससुर के रोल में आ चुके है नज़र! 13  आपको बता दे कीरावण के वध के बाद वहीं अब उसकी जगह ‘उत्तर रामायण’ आ रही है। रामानंद सागर के सीरियल उत्तर रामायण में वाल्मीकि का रोल, जो पूरी रामायण में सबसे अहम है। इस किरदार एक्टर विजय कव‍िश ने निभाया था। विजय कव‍िश ने ‘उत्तर रामायण’ यानी लव कुश सीरियल में महर्ष‍ि वाल्मीकि का किरदार निभाया था हालांकि वे शो में सिर्फ इस एक किरदार तक सीमित नहीं रहे। इससे पहले वे रामायण में  भगवान श‍िव और रावण के ससुर का किरदार भी निभाया चुके हैं।

इस अभिनेता ने भी असलम खान की तरह निभाए है कई किरदार, शिव से लेकर रावण के ससुर के रोल में आ चुके है नज़र! 14

एक ही शो में वे तीन अलग-अलग किरदार में नजर आए हालांकि जब वह वाल्मीकि के रूप में जब वे नजर आए तो उनका पूरा चेहरा सफेद दाढ़ी के पीछे छिपा होने के कारण कभी पहचान में नहीं आया। रामायण में अभिनेता विजय कव‍िश की एंट्री श‍िव के तौर पर होती है। इसके अलावा उन्होंने रामायण में रावण के ससुर यानी मंदोदरी के प‍िता का किरदार भी निभाया है।इसमें भी उन्हें पहचानना मुश्क‍िल है।

इस अभिनेता ने भी असलम खान की तरह निभाए है कई किरदार, शिव से लेकर रावण के ससुर के रोल में आ चुके है नज़र! 15 इस अभिनेता ने भी असलम खान की तरह निभाए है कई किरदार, शिव से लेकर रावण के ससुर के रोल में आ चुके है नज़र! 16

बता दे की एक इंटरव्यू में विजय ने बताया था कि रामानंद सागर ने रामायण में भगवान श‍िव के रोल के लिए उन्हें कास्ट किया था। वहीं उनके किरदार वाल्मीकि की तो वह रामायण का बेहद महत्वपूर्ण किरदार हैं। कहा जाता है कि जब  भगवान राम द्वारा माता सीता का परित्याग तकर दिया था तब  महर्ष‍ि वाल्मीकि ने सीताजी को अपने आश्रम में आश्रय दिया था। यहीं पर लव और कुश का जन्म हुआ था।

इस अभिनेता ने भी असलम खान की तरह निभाए है कई किरदार, शिव से लेकर रावण के ससुर के रोल में आ चुके है नज़र! 17 इस अभिनेता ने भी असलम खान की तरह निभाए है कई किरदार, शिव से लेकर रावण के ससुर के रोल में आ चुके है नज़र! 18

आपको बता दे की अभिनेता विजय कविश  ने ‘रामायण’, ‘उत्तर रामायण’ के अलावा ‘विक्रम और बेताल ‘में भी कई सारे रोल निभा चुके हैं। उन्होंने टीवी सीरियल ‘कृष्णा’, ‘इधर उधर’ में भी काम किया है। वहीं खबरों की मानें तो वे अभी फिल्मों से दूर हैं लेकिन एड‍िटर और डायरेक्टर के तौर पर काम कर रहे हैं।