महाभारत में अर्जुन के किरदार में नज़र आये अभिनेता फरोज़ खान ने असल ज़िंदगी में बदल लिया था अपना नाम!

0
45

दोस्तों कोरोना वायरस के चलते पुरे देश में 3 मई तक लॉकडाउन को बढ़ा दिया गया है, जिसकी वजह से लोग की मांग पर दूरदर्शन ने दर्शकों के लिए कई पुराने शोज लेकर लौटा है। दूरदर्शन पर ‘रामायण’ और ‘महाभारत’ सीरियल सबसे ज्यादा पसंदीदा बने हुए हैं। इन शोज की टीआरपी हर दिन नए रिकॉर्ड्स कायम कर रही है। वहीं इस दौरान इन सीरियल से जुड़े किरदारों के किस्से भी सामने आ रहे हैं।

महाभारत में अर्जुन के किरदार में नज़र आये अभिनेता फरोज़ खान ने असल ज़िंदगी में बदल लिया था अपना नाम! 9

ऐसे आज आपको महाभारत में अर्जुन का किरदार निभाने वाले एक्टर फिरोज खान से जुड़ी कुछ खास बात बता रहे हैं। फिरोज खान को महाभारत में अर्जुन का किरदार मिला था। उन्होंने इस किरदार को पूरी शिद्दत के साथ निभाया था।इस शो के बाद फिरोज खान की फैन फॉलोइंग जबरदस्त तरीके से बढ़ गई थी। एक रिपोर्ट की मानें तो जब वो के लिए चुने गए तो उन्होंने अपना नाम बदलकर अर्जुन ही रख लिया। रिपोर्ट में बताया गया है कि अपना नाम बदलने की सलाह फिरोज को महाभारत की पटकथा और संवाद लेखक डॉ राही मासूम रजा ने दी थी।

महाभारत में अर्जुन के किरदार में नज़र आये अभिनेता फरोज़ खान ने असल ज़िंदगी में बदल लिया था अपना नाम! 10

रिपोर्ट के मुताबिक डॉ राही मासूम रजा ने फिरोज को बताया कि अर्जुन के लिए 23 हजार लोगों ने ऑडीशन दिया था और इन सबके बीच उन्हें चुना गया था। ऐसे में उन्हें ये किरदार आत्मसात करने के लिए अपना नाम अर्जुन रख लेना चाहिए। उन्होंने फिरोज खान से ये भी कहा कि वो अर्जुन जैसे ही हैं और इंडस्ट्री में इस नाम का कोई एक्टर भी नहीं है।फिरोज ने राही मासूम रजा की बात मानते हुए अपना नाम बदल लिया और उनके शानदार अभिनय ने उन्हें इंडस्ट्री का अर्जुन बना दिया।

महाभारत में अर्जुन के किरदार में नज़र आये अभिनेता फरोज़ खान ने असल ज़िंदगी में बदल लिया था अपना नाम! 11 महाभारत में अर्जुन के किरदार में नज़र आये अभिनेता फरोज़ खान ने असल ज़िंदगी में बदल लिया था अपना नाम! 12

बता दें कि फिरोज खान यानी अर्जुन ने ‘महाभारत’ के साथ-साथत कई फिल्मों में काम किया है। उन्होंने 1988 में ‘महाभारत’ में अर्जुन का किरदार निभाया था। इससे पहले 1984 में फिल्म ‘मंजिल-मंजिल’ से एक्टिंग डेब्यू किया था।उन्होंने बॉलीवुड की कई फिल्मो में कई तरह-तरह के किरदार निभाए थे।