महाभारत के कृष्ण नीतीश भारद्वाज करना चाहते थे अभिमन्यु का किरदार, कृष्ण के किरदार के लिए कह दिया था ना!

0
28

दोस्तों लॉकडाउन के बाद से दूरदर्शन पर कई पुराने पॉपुलर शो फिर प्रसारित किये जा रहे है जिनमे रामायण महाभारत बहुत ज्यादा पंसद की जा रही है, इन शो के फिर प्रसारित होने के बाद से इनके कलाकार फिर से चर्चा में आ गए है, जो सोशल मीडिया पर चर्चा में बने हुए है साथ ही शो से जुड़ी कई बाते इस शो के कलाकार अब अपने फैंस के साथ शेयर कर रहे है। बता दे की बीआर चोपड़ा की महाभारत में कृष्ण का रोल कर फेमस हुए नीतीश भारद्वाज की छवि आज भी लोगों दिलो में श्री कृष्ण के रूप में बसी हुई है। लेकिन आपको बता दे की नितीश को पहले कृष्ण के रोल के लिए नहीं चुना गया था बल्कि दूसरे किरदारों के लिए अप्रोच किया था।

महाभारत के कृष्ण नीतीश भारद्वाज करना चाहते थे अभिमन्यु का किरदार, कृष्ण के किरदार के लिए कह दिया था ना! 9

बता दे की जब नीतीश को कृष्ण का रोल ऑफर हुआ तो वे ये रोल नहीं करना चाहते थे। अब क्या थी इसकी वजह इसका खुलासा नीतीश ने एक इंटरव्यू में किया था। मेकर्स ने पहले नीतीश को विदुर का रोल ऑफर किया था। लेकिन ये आइडिया बाद में कैंसिल कर दिया गया था। शॉकिंग बाद ये रही कि नीतीश को अपने रिप्लेस होने की बात खुद उसी एक्टर से पता चली जो विदुर का रोल निभा रहा था।

महाभारत के कृष्ण नीतीश भारद्वाज करना चाहते थे अभिमन्यु का किरदार, कृष्ण के किरदार के लिए कह दिया था ना! 10

हिंदुस्तान टाइम्स को दिए इंटरव्यू में नीतीश ने कहा था- पहले मेरी कास्टिंग विदुर के रोल के लिए हुई थी। शूट से पहले जब मैं मेकअप रूम में था विरेंद्र राजदान कॉस्ट्यूम में आए और मुझे कहा कि वे विदुर बने हैं। मुझे हैरानी हुई फिर मैं रवि चोपड़ा जी से बात करने पहुंचा तो उन्होंने कहा तुम 23-24 साल के हो। कुछ एपिसोड्स के बाद विदुर बूढ़ा हो जाएगा। उस रोल में तुम नहीं जमोगे।बाद में नीतीश को नकुल और सहदेव का रोल ऑफर किया गया। लेकिन वे अभिमन्यु का रोल करना चाहते थे। मेकर्स ने उन्हें नकुल सहदेव का रोल करने के लिए काफी मनाया लेकिन वे नहीं माने।

महाभारत के कृष्ण नीतीश भारद्वाज करना चाहते थे अभिमन्यु का किरदार, कृष्ण के किरदार के लिए कह दिया था ना! 11

नीतीश का कहना था कि वे महाभारत में अच्छा रोल करना चाहते थे। फिर एक दिन नीतीश को कृष्णा के रोल के लिए अप्रोच किया गया। नीतीश ने बताया- मैं आउटडोर शूट पर था। गूफी पेंटल ने तब मेरी मां को फोन कर कहा कि मैं कृष्ण के रोल के लिए स्क्रीन टेस्ट दूं। मैंने मां से कहा कि उन्हें कह देना मैं ये रोल नहीं करूंगा।लेकिन मेरी मां ने समझदारी दिखाई और गूफी को बताया कि मैं कोल्हापुर में शूटिंग कर रहा हूं। वे मुझे गूफी का मैसेज कोल्हापुर से लौटने के बाद ही पहुंचा पाएंगी।

महाभारत के कृष्ण नीतीश भारद्वाज करना चाहते थे अभिमन्यु का किरदार, कृष्ण के किरदार के लिए कह दिया था ना! 12

इस बीच नीतीश की अचानक एक दिन बीआर चोपड़ा से मुलाकात हुई। तो उन्होंने नीतीश से पूछा- तुम्हारी दिक्कत क्या है। मैं तुम्हें स्क्रीन टेस्ट के लिए बुला रहा हूं। क्यों तुम इसे नजर अंदाज कर रहे हो? नीतीश ने जवाब में कहा- कृष्ण के रोल के लिए आपको एक अनुभवी शख्स को लेना चाहिए। कैसे एक नया शख्स महानायक का रोल कर सकता है। तब बीआर चोपड़ा ने नीतीश को कम से कम स्क्रीन टेस्ट देने को कहा। और आज नीतीश ने जो कृष्णा का रोल किया था उसके बाद वे एक अलग पहचान बना चुके है। लोग उनकी पूजा तक करते थे।