जब जया बच्चन ने अमिताभ बच्चन के सामने फिल्म सेट पर रेखा को मारा था थप्पड़!

0
38

दोस्तों बॉलीवुड में अमिताभ बच्चन और रेखा की प्रेम कहानी के बारे में तो हर कोई जानता है। दोनों के प्यार के कई किस्से आपने सुने होंगे । दोनों का अफेयर 70 के दशक में फिल्म ‘दो अनजाने’ के सेट पर शुरू हुआ था । बिग बी शादीशुदा थे फिर भी रेखा की खूबसूरती पर वो दिल हार बैठे। अमिताभ बच्चन और रेखा के इश्क के किस्से फिल्म इंडस्ट्री में सुर्खियों में थे। इस बीच रेखा, अमिताभ बच्चन और जया बच्चन से जुड़ा एक किस्सा फिर से चर्चा में है। यह तब की बात है जब दोनों एक-दूसरे के जबरदस्त आकर्षण में थे।

जब जया बच्चन ने अमिताभ बच्चन के सामने फिल्म सेट पर रेखा को मारा था थप्पड़! 11

उस दौर की सबसे चर्चित जोड़ी अमिताभ-रेखा आज उम्र के उस पायदान पर हैं जहां सारे गिले-शिकवे भूला दिये जाते हैं लेकिन वे अब एक-दूसरे से दूर ही रहते हैं। दोनों एक-दूसरे के बारे में ना तो कुछ कहते हैं और ना ही एक दूसरे से नजरे मिलाते हैं। ऐसा कुछ तो है जो इन दोनों को पास आने से रोकता है। रिपोर्ट्स की मानें तो जया बच्चन ने भी इन खबरों को काफी अच्छी तरह हैंडल किया। हालांकि बीच में कुछ ऐसी खबरें भी आयी थी की एक समय जया अपना आपा खो बैठी थी।

जब जया बच्चन ने अमिताभ बच्चन के सामने फिल्म सेट पर रेखा को मारा था थप्पड़! 12

खबरें ये भी थीं कि एक फिल्म के सेट पर जया खुद को नहीं संभाल पाईं और उन्होंने रेखा को थप्पड़ मार दिया था।बताया जाता है की फिल्म ‘राम बलराम’ के वक्त की है। इस फिल्म में प्रड्यूसर टीटो टोनी अमिताभ बच्चन और रेखा को कास्ट करना चाह रहे थे। लेकिन जया बच्चन ऐसा नहीं चाहती थीं। फिल्म इंडस्ट्री में उनकी अच्छी पहुंच थी और जया ने रेखा की जगह जीनत अमान को कास्ट करने के लिए प्रड्यूसर को मना लिया।

जब जया बच्चन ने अमिताभ बच्चन के सामने फिल्म सेट पर रेखा को मारा था थप्पड़! 13

रेखा को यह बात पता चली तो नागवार गुजरी। उन्होंने फिल्म के डायरेक्टर विजय आनंद को अप्रोच करके कहा कि वह यह फिल्म करना चाहती हैं। इस पर विजय आनंद ने कहा कि इसके लिए उन्हें प्रड्यूसर टीटो को मनाना पड़ेगा। रेखा ने टीटो को फोन करके ऐसा ऑफर दिया कि वह मना नहीं कर पाए। वह इस फिल्म में फ्री में काम करने के लिए तैयार हो गईं।

जब जया बच्चन ने अमिताभ बच्चन के सामने फिल्म सेट पर रेखा को मारा था थप्पड़! 14

रेखा और अमिताभ को लेकर फिल्म की शूटिंग शुरू हो गई। खबरों की मानें तो जया अमिताभ को रेखा के साथ फिल्म न करने के लिए समझाते हुए थक चुकी थीं। लेकिन ये जोड़ी हिट थी और उन्हें साथ में कई ऑफर मिल रहे थे जिन्हें बिग बी भी नहीं ठुकरा रहे थे। इस बीच इस फिल्म की शूटिंग के दौरान जया पहुंच गईं। रिपोर्ट्स की मानें तो उस वक्त रेखा और अमिताभ बच्चन एकांत में बैठे बात कर रहे थे। जया बच्चन से ये देखा नहीं गया। गुस्से में उन्होंने अमिताभ बच्चन के सामने रेखा को थप्पड़ मार दिया। यह देखकर वहां मौजूद सभी लोग शॉक्ड हो गए।
जब जया बच्चन ने अमिताभ बच्चन के सामने फिल्म सेट पर रेखा को मारा था थप्पड़! 15

बता दे की रेखा-अमिताभ आज भी आमने-सामने आने में कतराते हैं। कोई नहीं जानता कि दोनों के दिलों में कौन सा डर समाया है जिसके चलते दोनों को लगता है कि अगर वो आमने-सामने आये तो कुछ ऐसा सच सामने आ जायेगा जिसका सामना दोनों के लिए मुश्किल होगा।