सुतापा की इस खासियत पर फिदा हो गए थे इरफान, ऐसे बदली थी दोस्ती प्यार!

0
10

दोस्तों अपनी अदाकारी से हर किसी के दिल पर राज करने वाले फिल्म अभिनेता इरफान खान का बुधवार को निधन हो गया।मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में इरफान खान ने 54 साल की उम्र में अंतिम सांस ली। अपनी शानदार एक्टिंग की वजह से बॉलीवुड में लोहा मनवाने वाले अभिनेता इरफ़ान खान काफी समय से बीमार चल रहे थे, पहले भी वो ब्रेन केंसर से लड़ने के लिए लंदन अपना इलाज करवाने गये थे और वहां से ठीक होकर अपने वतन वापस लौटे थे।

सुतापा की इस खासियत पर फिदा हो गए थे इरफान, ऐसे बदली थी दोस्ती प्यार! 11

बता दे की इरफान खान ने अपने फिल्म करियर बहुत संघर्ष किया है, इरफान खान जब एमए की पढ़ाई कर रहे थे, तभी उन्हें नैशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से एक ऑफर मिला। बस फिर क्या था इरफान ने एनएसडी का रुख किया और चले गए स्कॉलरशिप के लिए ऑडिशन देने। स्कॉलरशिप मिल गई और इरफान ने एनएसडी जॉइन कर लिया। ऐसे ही एक दिन प्रैक्टिस सेशन के दौरान इरफान की नजर एक लड़की पर पड़ी। इरफान बस उसे देखते ही रह गए।

सुतापा की इस खासियत पर फिदा हो गए थे इरफान, ऐसे बदली थी दोस्ती प्यार! 12

इरफान को तब कहां पता था कि वही लड़की यानी सुतापा सिकदर एक दिन उनकी जीवन संगिनी बनेगी। सुतापा वैसे तो ऐक्टिंग का कोर्स कर रही थीं, लेकिन वह स्टोरी और स्क्रीनप्ले राइटिंग में अपना करियर बनाना चाहती थीं। इरफान की हिम्मत नहीं हो रही थी कि वह सुतापा से कैसे बात करें। आखिरकार उन्होंने हिम्मत जुटाई और सोचा, ‘चलो आज खुद को उनसे मिला ही देता हूं।’ सबकुछ इरफान के प्लान के मुताबिक चल रहा था। दोनों की सोच, पसंद-नापसंद सबकुछ तो एक जैसा ही था। देखते ही देखते इरफान खान और सुतापा सिकदर गहरे दोस्त बन गए।

सुतापा की इस खासियत पर फिदा हो गए थे इरफान, ऐसे बदली थी दोस्ती प्यार! 13

इरफान और सुतापा ने शादी का भी फैसला कर लिया था, लेकिन पहले करियर देखना था। इसलिए शादी को कुछ वक्त तक टाला और जब दोनों को करियर बन गया, तब 1995 में उन्होंने कोर्ट मैरिज कर ली। इरफान और सुतापा दोनों ने 1993 में आए टीवी शो ‘बनेगी अपनी बात’ में साथ काम किया। सुतापा इस शो की स्क्रीनप्ले राइटर थीं, जबकि इरफान ऐक्टिंग कर रहे थे। इसके बाद दोनों मियां-बीवी ने कई प्रॉजेक्ट्स में साथ काम किया।

सुतापा की इस खासियत पर फिदा हो गए थे इरफान, ऐसे बदली थी दोस्ती प्यार! 14 सुतापा की इस खासियत पर फिदा हो गए थे इरफान, ऐसे बदली थी दोस्ती प्यार! 15

इरफान को जब कैंसर होने के बारे में पता चला तो मानो सुतापा एकदम टूट गई थीं। लेकिन उन्होंने हिम्मत नहीं हारी और इरफान को भी हारने नहीं दिया। इरफान का इलाजे कराने वह साथ में लंदन गईं। उन्होंने अपने पति को बचाने के लिए करियर तक दांव पर लगा दिया। सुख-दुख से भरे हर मोड़ पर इरफान और सुतापा एक-दूसरे के साथ मजबूती से खड़े रहे। लेकिन आज जब इरफान खान इस दुनिया से रुखसत हुए तो मानों सुतापा और उनके बच्चों का हाल देख दिल बैठा जा रहा है।