ऋषि कपूर के निधन से शक्ति कपूर को लगा सदमा, बोले-‘ऐसा लग रहा है जैसे कि फिल्म इंडस्ट्री को नजर सी लग गई है!

0
17

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर का यूं अचानक से निधन से पूरी फिल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर छाई हुई थी। शक्ति कपूर ने अपने दोस्त चिंटू के साथ बिताए हुए कई सारे पल याद किए और वो भावुक भी हो गए। ऐसे में एक्टर ऋषि कपूर के आकस्मिक निधन से उनके दोस्त और कई फिल्मों में उनके साथ काम कर चुके एक्टर शक्ति कपूर को काफी सदमा पहुंचा है।

ऋषि कपूर के निधन से शक्ति कपूर को लगा सदमा, बोले-'ऐसा लग रहा है जैसे कि फिल्म इंडस्ट्री को नजर सी लग गई है! 9

उनका कहना है कि हमने करीब 25 साल तक साथ फिल्में की हैं और हमारी कई सारी यादें एक साथ जुड़ी हुई हैं। उनके साथ अपने अनुभव को लेकर शक्ति कपूर ने दैनिक भास्कर से खास बातें की। शक्ति कपूर ने बताया, ‘हम 22-23 साल की उम्र से एक साथ काम करते आ रहे हैं। हमनें याराना, हनीमून, इना-मीना-डिका, सरगम, कातिलों का कातिल, विजय, बोल राधा बोल, नसीब, प्रेम रोग, अमीरी-गरीबी, घराना जैसी दर्जनों फिल्में साथ की थीं। हमनें तकरीबन 25 साल तक एक साथ काम किया है।

ऋषि कपूर के निधन से शक्ति कपूर को लगा सदमा, बोले-'ऐसा लग रहा है जैसे कि फिल्म इंडस्ट्री को नजर सी लग गई है! 10

उन्होंने बताया, ‘जब हम फिल्म की शूटिंग करते थे तो चिंटू मुझे उठाने आता था कि चल जॉगिंग करने चलते हैं। हम साथ में एक्सरसाइज करते थे और उसके बाद फिल्म की शूटिंग के लिए सेट पर 9 बजे पहुंच जाया करते थे। जब फिल्म की शूटिंग खत्म हो जाती थी, तो उसके बाद हम अपना मेकअप उताकर वेन में बैठकर छोटे-छोटे ड्रिंक पीते थे। साथ ही पूरे दिन जो काम किया है, उसकी चर्चा किया करते थे।’

ऋषि कपूर के निधन से शक्ति कपूर को लगा सदमा, बोले-'ऐसा लग रहा है जैसे कि फिल्म इंडस्ट्री को नजर सी लग गई है! 11

शक्ति कपूर ने आगे कहा- इतनी सारी यादें हैं कि याद करके भी दिल भर आ रहा है। अभी भी यकीन नहीं कर पा रहा हूं कि चिंटू हमें छोड़कर चला गया। मेरा और चिंटू का जन्मदिन एक दिन के अंतर में पड़ता था। मेरा 3 सितंबर और चिंटू का 4 सितंबर इसलिए हम ज्यादातर अपना बर्थडे एक साथ ही मनाते थे। हमने कई बार आरके स्टूडियो में अपना जन्मदिन मनाया और या फिर चिंटू के चेंबूर वाले घर में सेलिब्रेट किया। हम और उनका परिवार साथ में छुट्टियां मनाने भी जाया करते थे। ये वक्त इतना मुश्किल चल रहा है, हमने कुछ ही देर में दो बड़े कलाकारों को खो दिया है। लगता है ऊपर वाला हमसे नाराज है, ऐसा समय है कि मैं आखिरी बार चिंटू को देख भी नहीं पाया।

ऋषि कपूर के निधन से शक्ति कपूर को लगा सदमा, बोले-'ऐसा लग रहा है जैसे कि फिल्म इंडस्ट्री को नजर सी लग गई है! 12

शक्ति कपूर बोले, ‘ऐसा लग रहा है जैसे कि फिल्म इंडस्ट्री को नजर सी लग गई है। किसी को यकीन नहीं हो रहा है कि फिल्म इंडस्ट्री के दो बेहतरीन कलाकार अब हमारे बीच नहीं रहे। बुधवार को जब इरफान खान की अंतिम विदाई हुई थी उसमें भी हम नहीं जा पाए और कुछ ऐसा ही आज भी हो रहा है। चिंटू को आखिरी बार देखना चाहता था लेकिन यह नहीं हो सकता जिसका दुख हमेशा रहेगा। बता दे की अभिनेता शक्ति बताते हैं कि दो बड़े कलाकारों की आकस्मिक मौत के बाद उनकी बेटी श्रद्धा बहुत डरी हुई है। उन्होंने कहा, ‘श्रद्धा इस वक्त बहुत ही डरी हुई है और उसने मुझसे पूछा कि पापा ये जो चीजें हो रही है कहीं करोना की वजह से तो नहीं हो रही हैं। तो मैंने उससे कहा है कि अभी क्यों हो रहा है इसका जवाब तो इस वक्त मेरे पास नहीं है लेकिन सब जल्द ही ठीक हो जाएगा।’