इरफान खान मुस्लिम होकर भी जाते थे महादेव मंदिर, चढ़ाते थे जल और गाय को खिलाते थे चारा!

0
53

दोस्तों बॉलीवुड फिल्म जगत के जाने माने अभिनेता इरफान खान का 29 अप्रैल को कैंसर से लंबी जंग के बाद उनका निधन हो गया। इरफान खान ने बीते दिनों मुंबई के अस्पताल में आखिरी सांस ली। उनके चले जाने के बाद से  उनसे जुड़े कई किस्से सामने आ रहे हैं। उनके ड्राइवर रहे नरपत सिंह ने उनके बारे में कुछ ऐसी बातें बताईं जिन्हें जानकर आपके मन में उनके लिए इज्जत और बढ़ जाएगी।

इरफान खान मुस्लिम होकर भी जाते थे महादेव मंदिर, चढ़ाते थे जल और गाय को खिलाते थे चारा! 9

‘अंग्रेजी मीडियम’ की शूटिंग के दौरान वह उदयपुर में थे। यहां उनके ड्राइवर रहे नरपत ने उनके बारे में कई इंट्रेस्टिंग बातें बताईं। उनका एक इंटरव्यू काफी वायरल हैं। उन्होंने इरफान के वहां के रूटीन के बारे में बताया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, नरपत करीब 45 दिन तक उनके साथ रहे थे। वह बताते हैं, इरफान बहुत जिंदादिल इसान थे। वह मुस्लिम होने के बाद भी भगवान को पूजते थे और मंदिर जाते थे।

इरफान खान मुस्लिम होकर भी जाते थे महादेव मंदिर, चढ़ाते थे जल और गाय को खिलाते थे चारा! 10

नरपत ने बताया कि इरफान उनके घर कड़िया आए थे। वहां खेत घूमे और गाय-बछड़ों को भी दुलारा। नरपत की मां ने उन्हें श्रीनाथजी की तस्वीर दी जिसे उन्होंने माथे से लगा लिया। नरपत ने यह भी बताया कि उनकी मां ने इरफान को चाय दी तो उन्होंने दोबारा मांगी। कहा- मां तुम्हारी चाय बिलकुल मेरी अम्मी जैसी है एक और पिलाओ ना। नरपत बताते हैं कि वह वहां होटल में रुके थे। होटल से नरपत उनको लेकर निकलते तो वह सबसे पहले महादेव के मंदिर जाते थे। वहां जल चढ़ाते थे।

इरफान खान मुस्लिम होकर भी जाते थे महादेव मंदिर, चढ़ाते थे जल और गाय को खिलाते थे चारा! 11 इरफान खान मुस्लिम होकर भी जाते थे महादेव मंदिर, चढ़ाते थे जल और गाय को खिलाते थे चारा! 12

इरफान गाय को चारा और कुत्तों को रोटी खिलाते, इसके बाद ही शूटिंग शुरू करते। उनका यही रूटीन था। इरफान ने नरपत को बताया था कि डॉक्टर्स ने उन्हें ऑर्गेनिक खाना खाने को कहा है। इसलिए नरपत उनके लिए गांव से बकरी का दूध और सब्जियां लेकर आते थे। इरफान को मक्की की रोटी और गाय का घी बहुत पसंद था और वह मुंबई में भी उनसे ये मंगवाते रहते थे।